अब शाहीन अफरीदी से डरने की जरूरत नहीं, रोहित-विराट मार-मारकर बॉल चपटी कर देंगे

52
अब शाहीन अफरीदी से डरने की जरूरत नहीं, रोहित-विराट मार-मारकर बॉल चपटी कर देंगे


अब शाहीन अफरीदी से डरने की जरूरत नहीं, रोहित-विराट मार-मारकर बॉल चपटी कर देंगे

नई दिल्ली: एशिया कप का बिगुल बज चुका है। टूर्नामेंट के दूसरे ही मैच में भारत-पाकिस्तान (India vs Pakistan) की टक्कर होगी। जब रोहित की पलटन बाबर सेना से टकराएगी तो उसके जेहन में पिछला मुकाबला भी जरूर होगा, जहां शाहीन शाह अफरीदी टीम इंडिया पर कहर बनकर टूटे थे। अब एशिया कप भी यूएई सरजमीं पर ही हो रहा है, जहां वर्ल्ड टी-20 में दोनों टीमें टकराईं थीं। शाहीन शाह से निपटने के लिए पूर्व पाकिस्तानी लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने रोहित-विराट को कुछ टिप्स दिए हैं।

बॉडी के नजदीक से खेले शॉट

कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘शाहीन अफरीदी से डरने की जरूरत नहीं है क्योंकि रोहित शर्मा और विराट कोहली वर्ल्ड क्लास बल्लेबाज हैं। उन्हें बस यह ध्यान रखना चाहिए कि शाहीन फुलर गेंदबाजी करेगा बॉल स्विंग कराना चाहेगा, इसलिए उन्हें इसके लिए तैयार रहना चाहिए। अगर दोनों फुटवर्क नहीं छोड़ेंगे और बल्ले को शरीर के करीब से खेलेंगे तो काम बन जाएगा। सूर्यकुमार यादव के स्क्वायर लेग पर फ्लिक शॉट भी शाहीन की गेंदबाजी के खिलाफ महत्वपूर्ण होंगे।’

शाहीन ने खूब परेशान किया था
बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों ने अक्सर भारतीय बल्लेबाजों को परेशान किया है। 2019 विश्व कप में ट्रेंट बोल्ट, 2021 टी-20 विश्व कप में शाहीन अफरीदी ने भारत के खिलाफ निर्णायक स्पैल फेंका। हाल के दिनों में इंग्लैंड दौरे पर रीस टोपली और वेस्टइंडीज टूर पर ओबेड मैकॉय ने खूब छकाया था। अफरीदी ने तो टी-20 वर्ल्ड कप में हमारे टॉप ऑर्डर को तहस-नहस कर दिया था।

टूर्नामेंट में कुल 6 टीम ले रहीं हिस्सा
यहां यह बताना जरूरी हो जाता है कि 28 अगस्त से शुरू हो रहे टूर्नामेंट में कुल 6 टीमें हिस्सा लेंगी। टीम इंडिया को ग्रुप ए में रखा गया है। इसमें भारत के अलावा पाकिस्तान और एक क्वालिफायर टीम होगी। वहीं ग्रुप बी में श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश है। पहले टूर्नामेंट श्रीलंका में होना था, लेकिन वहां के अस्थिर राजनीतिक हालात और आर्थिक संकट के चलते इसे यूएई शिफ्ट किया गया।

एशिया कप के लिए टीम इंडिया

जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल सरीखे दो मुख्य पेसर्स के चोटिल होने के बाद भारत का पेस अटैक कुछ कमजोर नजर आ रहा है।
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हूडा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान।



Source link