अब यूपी के 61 जिले कोरोना कर्फ्यू से मुक्त, नई गाइडलाइन जारी

107

अब यूपी के 61 जिले कोरोना कर्फ्यू से मुक्त, नई गाइडलाइन जारी

UP six districts Corona curfew free- इन छह जिलों मे बिजनौर, मुरादाबाद, देवरिया, बागपत, प्रयागराज और सोनभद्र शामिल – सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ टीम-9 की बैठक में इस पर फैसला लिया गया है।

लखनऊ. UP six districts Corona curfew free यूपी में अब 61 जिलों को दिन के कोरोना कर्फ्यू से मुक्त कर दिया गया है। सोमवार को छह और जिलों में कोरोना वायरस की संख्या 600 से कम आने पर यह फैसला लिया गया है। इन छह जिलों मे बिजनौर, मुरादाबाद, देवरिया, बागपत, प्रयागराज और सोनभद्र शामिल हैं। सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ टीम-9 की बैठक में इस पर फैसला लिया गया है।

सीएम योगी आदित्यानाथ ने रविवार नई गाइडलाइन में यूपी के 55 जिलों में कोरोना कर्फ्यू में छूट दी थी। इस नई गाइडलाइन में कहा गया कि 1 जून से यूपी के जिन जिलों में कोरोना केसों की संख्या 600 से नीचे होगी उन जिलों मे सुबह 7 से शाम 7 बजे तक कोरोना कर्फ्यू में कुछ शर्तों के साथ ढील दी जाएगी। शनिवार-रविवार साप्ताहिक बंदी के साथ नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा।

अपने आप ही समाप्त हो जाएगी छूट :- यूपी के मुख्य सचिव आर के तिवारी ने निर्देश में कहाकि, 600 से अधिक सक्रिय मामलों वाले जिलों में कोई छूट नहीं दी जा रही है। यदि किसी जिले में सक्रिय मामले 600 से कम हो जाते हैं तो छूट अपने आप अमल में आ जाएगी। इसी तरह जिन जिलों में छूट दी गई है, वहां मामले 600 से अधिक होते ही छूट अपने आप ही समाप्त हो जाएगी और समस्त गतिविधियों पर फिर से रोक लगा दी जाएगी। प्रदेश में अब मेरठ, लखनऊ, सहारनपुर, वाराणसी, गाजियाबाद, गोरखपुर, मुजफ्फरनगर, बरेली, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, झांसी, लखीमपुर खीरी, जौनपुर एवं गाजीपुर में फिलहाल कोई छूट नहीं दी गई है।

जिन जिलों को छूट दी गई है वहां भी स्कूल, कॉलेज, कोचिंग संस्थान, सिनेमा हॉल, जिम, स्वीमिंग पूल, क्लब एवं शॉपिंग मॉल पूरी तरह बंद रहेंगे। शिक्षण संस्थानों और कोचिंग संस्थानों में ऑनलाइन पढ़ाई की अनुमति विभागीय आदेशों के अनुसार होगी।

इन्हें मिलेगी छूट :-

सब्जी मंडी पहले की तरह खुली रहेंगी।
रेस्टोरेंट्स होम डिलीवरी कर सकेगा।
धर्म स्थलों में एक साथ पांच श्रद्धालु।
अंडे मांस और मछली की दुकानों सशर्त खुलेंगी।
पूरे प्रदेश में गेहूं क्रय केन्द्र और राशन की दुकानें खुली रहेंगी।
कोचिंग संस्थान, सिनेमा, जिम स्वीमिंग पूल क्लब एवं शॉपिंग मॉल पूरी तरह बंद रहेंगे।



उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News