अब आप मंत्री नहीं हैं, जल्दी खाली कीजिए बंगले… सिसोदिया और जैन के पास 21 मार्च तक का वक्त

21
अब आप मंत्री नहीं हैं, जल्दी खाली कीजिए बंगले… सिसोदिया और जैन के पास 21 मार्च तक का वक्त

अब आप मंत्री नहीं हैं, जल्दी खाली कीजिए बंगले… सिसोदिया और जैन के पास 21 मार्च तक का वक्त


नई दिल्ली: पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन इस समय दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद हैं। सिसोदिया पर नई शराब नीति में घोटाले का आरोप है तो वहीं सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की गिरफ्त में हैं। पिछले हफ्ते दोनों पूर्व मंत्रियों ने अपने इस्तीफे सीएम केजरीवाल को सौंप दिए थे। इसके बाद दिल्ली सरकार से सिसोदिया और जैन को अपने सरकारी बंगले खाली करने का आदेश भी जारी हो गया है। उन्हें 21 मार्च तक अपने दिल्ली स्थित सरकारी बंगले खाली करने होंगे। आपको बता दें कि मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन की जगह आतिशी और सौरभ भारद्वाज को नया मंत्री बनाया गया है।

लोक निर्माण विभाग ने कहा-21 मार्च तक खाली कर दें आवास
लोक निर्माण विभाग ने दोनों मंत्रियों से कहा है कि अब आप मंत्री नहीं हैं। इसलिए अपने-अपने सरकारी आवास जल्द से जल्द खाली कर दीजिए। विभाग ने दोनों पूर्व मंत्रियों मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन को 21 मार्च तक का वक्त दिया है। मंत्री बनने के बाद मनीष सिसोदिया का दिल्ली में AB-17 मथुरा रोड और सत्येंद्र जैन को 8, राजनिवास मार्ग में बंगला दिया गया था। हालांकि सिसोदिया और जैन का परिवार पहले की ही तरह पुराने बंगले में ही रहेगा।

‘रोज गिराती है पत्ते मेरे, फिर भी हवाओं से टूटते नही रिश्ते मेरे’, एलजी ने शायराना अंदाज में दिया दिल्ली सरकार को मैसेज
नियम क्या कहता है जानिए
दिल्ली सरकार के अधिकारी ने कहा कि नियम के अनुसार, किसी भी मंत्री को अपने पद से इस्तीफे के बाद अगले 15 दिन में मिला सरकारी आवास खाली करना होता है। यह आदेश नियम के मुताबिक ही जारी किया जाता है। मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन इस वक्त तिहाड़ जेल में बंद हैं। सिसोदिया को जहां सीबीआई ने पिछले महीने दिल्ली शराब घोटाले के आरोप में गिरफ्तार किया था वहीं सत्येंद्र जैन को पिछले साल ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार किया था। नए अलॉटमेंट के बाद सिसोदिया का बंगला आतिशी तो जैन के बंगले में सौरभ भारद्वाज रहेंगे।

Navbharat Times -सिर्फ 20 मिनट में खत्‍म हो गया एलजी का अभिभाषण, दिल्‍ली विधानसभा की कार्यवाही मंडे तक स्‍थगित
बीजेपी ने पूछा- पत्नी-बच्चे कहां जाएंगे

मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन को बंगला खाली करने के आदेश के बाद भारतीय जनता पार्टी ने आम आदमी पार्टी की सरकार पर निशाना साधा है। दिल्ली बीजेपी नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने ट्वीट कर कहा कि 26 फरवरी से जेल में बंद मनीष सिसोदिया से सीएम केजरीवाल ने महज 15 दिनों में पूरी तरह से पल्ला झाड़ लिया। सिसोदिया का बंगला आतिशी को आवंटित। उनकी पत्नी, मां और बच्चे कहां जाएंगे। हालांकि आप नेता संजय सिंह ने कहा कि मनीष सिसोदिया हमारे भाई हैं। उनका परिवार हमारा परिवार है। हम उनका ख्याल रखेंगे। भाजपाई बच्चों जैसा खेल न खेलें।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News