अपनों ने ही छीना परिवार का ‘हर्ष’ | Kidnapping… Ransom… Murder… | Patrika News

17
अपनों ने ही छीना परिवार का ‘हर्ष’ | Kidnapping… Ransom… Murder… | Patrika News

अपनों ने ही छीना परिवार का ‘हर्ष’ | Kidnapping… Ransom… Murder… | Patrika News


इंदौरPublished: Feb 06, 2023 11:56:00 am

– अपहरण… फिरौती… हत्या…

– पिगडंबर में वीभत्स कांड , छह साल के बच्चे की रिश्तेदार ने ही की हत्या
-मारने के बाद हत्यारा होटल में जाकर सो गया, पुलिस ने दबोचा
– वीडियो फुटेज में सामने आया
– अपहरण में शामिल रिश्तेदार
– फिरौती के लिए आया फोन तो रिकॉर्डिंग हुई वायरल

अपनों ने ही छीना परिवार का 'हर्ष'

अपनों ने ही छीना परिवार का ‘हर्ष’

इंदौर। इंदौर में दिल दहलाने वाली वारदात हुई। रुपए के लालच में अपने ही रिश्तेदार के छह वर्षीय बच्चे का पहले तो अपहरण किया। बाद में 4 करोड़ रुपए की फिरौती मांगी। जब ये समझ आ गया कि पैसे मिलेंगे नहीं और उलझने की संभावना ज्यादा है। इस पर बच्चे की गला दबाकर हत्या कर दी गई। शव को जंगल में फेंक दिया और होटल में सो गए। रात को दो बजे एक युवक रैकी कर रहा था जिस पर शंका होने पर पुलिस ने पूछताछ की तो राजफाश हो गया।
ये घटना इंदौर के पिगडम्बर गांव की है जो कि राऊ सर्कल से कुछ ही दूरी पर है। खदान संचालक व कांगे्रस नेता विजेंद्र सिंह चौहान के छोटे भाई जितेंद्र चौहान का छह वर्षीय बेटा हर्ष कल शाम को अचानक गायब हो गया था। परिवार उसकी तलाश कर रहा था। उस दौरान पिता के पास एक अज्ञात नंबर से फोन आया और 4 करोड़ रुपए की फिरौती मांगी गई। दूसरी बार फिर से फोन आया जिसमें जल्दी पैसे की व्यवस्था करने की बात कही गई। तीसरी बार फिर फोन लगाया जिसको हर्ष के पिता जितेंद्र ने रिकॉर्ड कर लिया। उन्होंने ये रिकॉर्डिंग गांव में वायरल कर दी ताकि बाकी लोग आवाज के जरिए उसे पहचान सके। रात 9.30 बजे पुलिस को घटना की जानकारी लगी। पुलिस सादी वर्दी में जितेंद्र के घर पहुंची। पहले तो परिवार अपहरण जैसी घटना से इनकार करता रहा, लेकिन पुलिस ने रिकॉर्डिंग गुनाई तब वे माने कि हां बेटा गायब है और अपहरण के लिए फोन भी आया। तब पुलिस ने गांव में लोगों के यहां पर लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच की। उसमें रितेश नामक युवक बच्चे को ले जाते हुए नजर आया। रितेश भी जितेंद्र का रिश्तेदार है। उसे देखकर जितेंद्र भी चौंक गया। पुलिस ने रितेश को पकड़कर पूछताछ शुरू की। पहले तो वह मना करता रहा, लेकिन बाद में जब वीडियो दिखाया तो उसने अपने काका के लड़के विकास को बच्चा सौंपने की जानकारी दी। उसके बाद पुलिस ने विकास को पकडऩे के लिए जाल बिछाना शुरू कर दिया। रात एक बजे उसे ओंकारेश्वर के एक होटल से गिरफ्तार किया गया। जब बच्चा उसके पास नहीं दिखा तो उससे सख्ती से पूछताछ की तो भी वह इनकार करता रहा। जब पुलिस ने रितेश और उसका आमना -सामना कराया तो उसने सच उगल दिया। बताया कि उसने हर्ष की हत्या करके लाश को बाई ग्राम के जंगल में फेंक दिया है।
मिला संदेश फिर हत्या
फिरौती को लेकर विकास का ऑडियो वायरल होने के बाद नितिन घबरा गया। उसे लगा कि उसकी आवाज पहचान ली जाएगी और वह पकड़ा जाएगा। बच्चा भी उसे पहचानता है। फिरौती की रकम मिलने के बाद ये खुलासा हो जाएगा। ऐसे में सभी पकड़े जा सकते हैं। इसलिए अब हर्ष को मारना पड़ेगा। ये संदेश मिलने पर विकास ने हर्ष की गला दबा कर हत्या कर दी। बच्चे के अपहरण की सूचना मिलते ही आइजी राकेश गुप्ता, एसपी भगवत सिंह सहित पुलिस के आला अधिकारी किशनगंज पहुंच गए थे। दोनों आरोपियों से पुलिस अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं। आरोपियों ने अपहरण की योजना बनाते समय ही तय कर लिया था कि बच्चा उन्हें पहचानता है इसीलिए उसकी हत्या कर देंगे।

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News