अनुशासनहीन बॉलिंग, घटिया बैटिंग और अजब-गजब कप्तानी, भारत की हार के ये रहे कारण

129
अनुशासनहीन बॉलिंग, घटिया बैटिंग और अजब-गजब कप्तानी, भारत की हार के ये रहे कारण


अनुशासनहीन बॉलिंग, घटिया बैटिंग और अजब-गजब कप्तानी, भारत की हार के ये रहे कारण

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में अक्षर पटेल (65 रन, 31 बॉल, 3 फोर, 6 सिक्स), सूर्यकुमार यादव (51 रन, 36 बॉल, 3 फोर, 3 सिक्स) और शिवम मावी (26 रन, 15 बॉल, 2 फोर, 2 सिक्स) की धमाकेदार पारी भी टीम इंडिया के उन घावों को नहीं भर सके जो उसे अनुशासनहीन गेंदबाजी से मिले। पल-पल रुख बदलते एक रोमांचक मुकाबले में आखिरकार बाजी श्रीलंका के हाथ लगी, जिसने पहले बोर्ड पर 206/6 का स्कोर टांगने के बाद टीम इंडिया को 190/8 के टोटल पर रोक दिया। 16 रन की जीत के साथ श्रीलंका ने तीन मैचों की सीरीज को 1-1 से बराबरी पर ला खड़ा किया।

अक्षर पटेल की हैट्रिक सिक्स से बदली तस्वीर
टारगेट का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 9.1 ओवर में 57 के स्कोर पर पांच विकेट गंवा दिए थे। जीत की उम्मीद लगभग खत्म हो चुकी थी। 13 ओवर तक भारत के खाते में 98 रन ही आए थे। अब 42 गेंदों पर 109 रन का बनना नामुमकिन सा लगने लगा था, लेकिन 14वें ओवर में स्पिनर वानिंदु हसरंगा पर अक्षर पटेल ने तीन लगातार सिक्स जड़कर मैच की तस्वीर बदल दी। इसी ओवर में सूर्यकुमार ने भी एक सिक्स जड़कर इस ओवर से 26 रन बटोर लिए और इसे हसरंगा के टी20 करियर का सबसे महंगा ओवर बना डाला।

सूर्यकुमार ने भी बचाई इज्जत
15वें ओवर में फिर दोनों ने एक-एक सिक्स के साथ 15 रन बना डाले। अक्षर ने 20 गेंदों पर तो सूर्या ने 33 गेंदों पर अपनी फिफ्टी पूरी की। डेथ ओवर की पहली ही गेंद पर जब सूर्या ने सिक्स जड़ा तो लक्ष्य भारत की जद में नजर आने लगा। 29 गेंद पर उसे अब 61 रन की जरूरत थी। लेकिन 16वें ओवर में ही सूर्या आउट हो गए। यहां से मावी ने अक्षर का भरपूर साथ दिया, लेकिन दोनों जीत नहीं दिला सके।

नो बॉल की लगी झड़ी, अर्शदीप ने कराई गजब बेइज्जती
इससे पहले, लंबे समय बाद कोई मैच खेल रहे अर्शदीप सिंह शुरू से ही दिशा से भटके हुए दिखे, लेकिन उनकी अनुशासनहीन गेंदबाजी ने टीम को ज्यादा नुकसान पहुंचाया। अर्शदीप ने सिर्फ दो ओवर फेंके, जिन पर कुल 37 रन बने। अर्शदीप ने अपने दो ही ओवर में पांच नो बॉल डालीं। उनके अलावा शिवम मावी और उमरान मलिक ने भी एक-एक नो बॉल फेंकी, जिससे भारत एक इनिंग्स में सर्वाधिक नो बॉल फेकने वाली संयुक्त चौथी टीम बन गया।

सिर्फ 7 गेंदों में दे डाले 31 रन, जो रहा मैच का टर्निंग पॉइंट
इन सात नो बॉल पर मिले फ्री हिट पर श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने कुल 31 रन बटोरे। नो बॉल और फ्री हिट के साथ के बीच छठे क्रम पर उतरे श्रीलंकाई कप्तान दसुन शनाका (56*) ने अंतिम ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 20 गेंदों पर अर्धशतक जड़ डाला। उनसे पहले शुरुआत में ओपनर कुसाल मेंडिस ने 31 गेंद पर 52 रन ठोके। कुल 14 सिक्स से सजी पारी की बदौलत श्रीलंका ने बोर्ड पर 206/6 का मजबूत टोटल टांग डाला। भारत की ओर से तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने 48 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट निकाले।
Axar patel: अक्षर पटेल ने उतारा वानिंदु हसरंगा का बुखार, धागा खोलकर बजाई बैंड, शॉट तो देखिएnavbharat times -Dasun Shanaka Shivam Mavi: छक्के पर छक्का… दसुन शनाका ने पिछले मैच के हीरो शिवम मावी की धज्जियां उड़ा दीnavbharat times -IND vs SL: नो बॉल फेंकना क्राइम है… हार के बाद भड़क गए कप्तान हार्दिक पंड्या, अर्शदीप सिंह को मारने लगे ताने



Source link