अनाया सोनी के लिए किडनी फेल वाला पोस्ट बना मुसीबत, काम मिलना बंद, खर्चे ने तोड़ी एक्ट्रेस की कमर

123
अनाया सोनी के लिए किडनी फेल वाला पोस्ट बना मुसीबत, काम मिलना बंद, खर्चे ने तोड़ी एक्ट्रेस की कमर

अनाया सोनी के लिए किडनी फेल वाला पोस्ट बना मुसीबत, काम मिलना बंद, खर्चे ने तोड़ी एक्ट्रेस की कमर

‘इश्क में मरजावां’ और ‘मेरे साईं’ जैसे टीवी शोज का हिस्सा रहीं एक्ट्रेस अनाया सोनी को अंदाजा भी नहीं था कि किडनी फेल्यिर वाला पोस्ट करना उनके लिए ही मुसीबत बन जाएगा। इस पोस्ट की वजह से अनाया सोनी को अब काम मिलना बंद हो गया है। वह जहां भी काम मांगने या फिर ऑडिशन देने जाती हैं तो उन्हें उनकी मेडिकल कंडीशन के कारण रिजेक्ट कर दिया जाता है। अनाया सोनी ने अपना यह दर्द हाल ही दिए एक इंटरव्यू में उड़ेला और बताया डायलिसिस के खर्चे और काम की तंगी ने उन्हें किस कदर तोड़कर रख दिया है।

Anaya Soni जब कुछ महीने पहले ‘मेरे साईं’ की शूटिंग कर रही थीं तो वह सेट पर अचानक ही बेहोश होकर गिर गई थीं। अस्पताल ले जाने पर पता चला कि अनाया सोनी की किडनी खराब है और उन्हें डायलिसिस की जरूरत है। तब अनाया सोनी और उनके परिवार के पास इतने पैसे भी नहीं थे कि डायलिसिस करवा सकें। अनाया सोनी को किडनी की जरूरत है और जब तक इसकी व्यवस्था नहीं हो जाती, उनका डायलिसिस चलेगा। जैसे-तैसे क्राउड फंडिंग और लोगों से मिली मदद के जरिए अनाया सोनी का डायलिसिस शुरू तो हो गया, लेकिन अब उनके लिए मुसीबत खड़ी हो गई है।


अनाया सोनी ने जब सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में अपनी दोनो किडनियां फेल होने की बात कही तो असली मुसीबत खड़ी हो गई। इसकी वजह से उन्हें काम नहीं मिल रहा है। इस बारे में अनाया सोनी ‘आजतक’ से बातचीत में कहा कि उन्होंने सोशल मीडिया पर दोनों किडनी फेल होने की बात इसलिए बताई थी क्योंकि वह चाहती थीं कि क्राउड फंडिग से कुछ पैसे जुटा लें, ताकि इलाज हो सके। लेकिन वही पोस्ट उनके लिए मुसीबत बन गया है। अनाया सोनी के मुताबिक, वहां जहां भी काम मांगने या फिर ऑडिशन देने जाती हैं, उन्हें रिजेक्ट कर दिया जाता है।

अनाया सोनी ने बताया कि वह तो अब जिस दिन भी डायलिसिस पर होती हैं, उस दिन भी शूटिंग के लिए तैयार रहती हैं। लेकिन लोग उन्हें साइन करने से इसलिए डर रहे हैं कि कहीं उन्हें सेट पर कुछ हो न जाए। इस कारण अनाया सोनी को अभी सिर्फ छोटे-मोटे रोल करके ही गुजारा करना पड़ रहा है।

अनाया सोनी की हालत का उड़ रहा मजाक

अनाया सोनी को इस बात का भी बड़ा दुख है कि अब लोग उनकी हालत का मजाक उड़ा रहे हैं। वो ताने मारते हैं कि अब तो इसके बाद बहुत सारे पैसे हो गए हैं। ये तो सिर्फ पैसे ही जमा कर रही है। अनाया ने कहा कि उन्हें लोगों के बातों से फर्क नहीं पड़ता, पर काम न मिलने की वजह से टूट गई हैं। लेकिन अनाया सोनी को इस बात की खुशी है कि कुछ लोगों ने उनकी मदद भी की है। अनाया सोनी ने बताया कि सोनू सूद और ‘मेरे साईं’ के सेट से लोगों ने उनकी पैसों से मदद की है।

अब किडनी मिलने का इंतजार

अनाया सोनी फिलहाल ‘मेरे साईं’ की शूटिंग कर रही हैं और उनका डायलिसिस भी चल रहा है। अनाया के मुताबिक, डायलिसिस के कारण वह रेग्युलर शूट नहीं कर पाती हैं। उन्हें हर हफ्ते तीन बार डायलिसिस के लिए जाना पड़ता है। अनाया सोनी ने बताया कि जब तक किडनी नहीं मिल जाती, उन्हें डायलिसिस करवाना होगा। हर सेशन में 1500 रुपये खर्च होते हैं और दवाइयों का अलग से खर्चा होता है। बढ़ते मेडिकल खर्च की वजह से अनाया सोनी का हालत बेहद खराब है। उनकी कमाई भी काफी कम हो गई है।

2015 में फेल हो गई थीं दोनों किडनी

अनाया सोनी की 2015 में दोनों किडनी फेल हो गई थीं। तब उनके पिता ने उन्हें अपनी एक किडनी दी थी। लेकिन कोविड में यह किडनी भी फेल हो गई। अब अनाया सोनी डायलिसिस पर हैं और उनका किडनी ट्रांसप्लांट होना है। अनाया ने बताया कि उन्होंने किडनी के लिए अप्लाई किया है। वह बेसब्री से किडनी मिलने का इंतजार कर रही हैं। अनाया सोनी ने कहा, ‘मैं खत्म नहीं होना चाहती। और हिम्मत बिल्कुल भी नहीं हार सकती।’