अतीक अहमद और मुख्तार अंसारी के खिलाफ यूपी सरकार का बड़ा अभियान, दोनों की संपत्तियों को जब्त करेगा ईडी

110

अतीक अहमद और मुख्तार अंसारी के खिलाफ यूपी सरकार का बड़ा अभियान, दोनों की संपत्तियों को जब्त करेगा ईडी

ED will confiscate the properties of Atiq Ahmed and Mukhtar Ansari- बांदा जिला जेल में बंद बसपा विधायक मुख्तार अंसारी (MLA Mukhtar Ansari) और अहमदाबाद के साबरमती जेल में बंद पूर्व सांसद अतीक अहमद (Former MP Atiq Ahmed) पर अन्य एजेंसी ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

लखनऊ. ED will confiscate the properties of Atiq Ahmed and Mukhtar Ansari. माफिया मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद के खिलाफ कई बड़ी कार्रवाईयां हुई हैं। एक बार फिर दोनों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। बांदा जिला जेल में बंद बसपा विधायक मुख्तार अंसारी (MLA Mukhtar Ansari) और अहमदाबाद के साबरमती जेल में बंद पूर्व सांसद अतीक अहमद (Former MP Atiq Ahmed) पर अन्य एजेंसी ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। यूपी सरकार ने इनके खिलाफ बड़ा अभियान चलाकर संपत्ति को जब्त कर लिया है। साथ ही इनके अवैध निर्माण को जमींदोज किया है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने माफिया मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद की ओर से जुटाई गई गैरकानूनी संपत्तियों के विरुद्ध कार्रवाई करना शुरू कर दिया है। ईडी दोनों की संपत्तियों की जांच कर रही है। जल्द ही संपत्तियों को जब्त किया जा सकता है। इसके लिए ईडी कोर्ट से अनुमति लेकर बांदा जेल में निरुद्ध मुख्तार अंसारी और गुजरात की साबरमती जेल में निरुद्ध अतीक अहमद से पूछताछ कर सकता है।

मुख्तार की 41 करोड़ की सालाना आय बंद

माफिया मुख्तार अंसारी के अभेद्य किले को यूपी सरकार ने पहले ही ढहना शुरू कर दिया है। बांदा जेल में बंद मुख्तार और उसके सहयोगियों के कब्जे से सरकारी जमीन खाली कराने, जब्त संपत्ति, ध्वस्तीकरण मामले में करीब 192 करोड़ छह लाख 22 हजार रुपए है। यह सभी संपत्तियां अब सरकार के कब्जे में हैं। उसकी 41 करोड़ की सालाना अवैध आय को सरकार ने बंद करा दिया है।

अतीक अहमद की 100 करोड़ से ज्यादा संपत्तियों को लेकर कार्रवाई

सरकारी अभिलेखों के मुताबिक, प्रयागराज के माफिया और पूर्व सांसद अतीक अहमद ने तमाम संपत्तियां अवैध तरीके से अर्जित की थी। अतीक अहमद की इस तरह की अब तक 100 करोड़ से ज्यादा की संपत्तियों को लेकर कार्रवाई हुई है।

ये भी पढ़ें: स्मृति ईरानी की बढ़ी मुश्किलें, एमपी एमएलए कोर्ट ने केंद्रीय मंत्री के खिलाफ दायर केस में दिए जांच के आदेश

ये भी पढ़ें: पति राज कुंद्रा के बाद एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी और उनकी मां सुनंदा पर लगा बड़ा आरोप, कोरोड़ों रुपये की ठगी मामले में लखनऊ में एफआईआर दर्ज



उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News