अजीब मामला : नौकरी के लिए डॉक्टर ने 2 बेटियाें को किया बेदखल, बड़े भाई को भी सताया जायदाद का डर, अब पुलिस जांच!

75

अजीब मामला : नौकरी के लिए डॉक्टर ने 2 बेटियाें को किया बेदखल, बड़े भाई को भी सताया जायदाद का डर, अब पुलिस जांच!

हाइलाइट्स

  • नौकरी के लालच में छोटे भाई ने अपनी दो बेटियां बड़े भाई की बताई
  • लेकिन भाभी बेटियों के जन्म से पहले ही बच्चेदानी का ऑपरेशन करवा चुकी थी
  • अब पुलिस तक पहुंचा मामला

दिलीप डूडी, जालोर
राजस्थान के जालोर जिले के उम्मेदाबाद से एक अजीब मामला सामने आया है। यहां एक सरकारी डॉक्टर पर अपनी दो बेटियों को नौकरी के लिए बेदखल करने का आरोप लगा है। यह आरोप डॉक्टर के बड़े भाई ने लगाए हैं। इन्हीं आरोपों के साथ बड़े भाई ने पुलिस से शिकायत की है। इस शिकायत में बताया गया है कि डॉक्टर ने जिन दो लड़कियों को उनकी बताया जा रहा है वो गलत है। छोटे भाई की इन बेटियों का जन्म जब हुआ उससे पहले ही उनकी पत्नी नसबंदी करवा चुकी थी। साथ ही बच्चेदानी का भी ऑपरेशन हो चुका था। यानी बच्चियों का जन्म संभव नहीं था। जबकि चंपालाल ने यहां तक कहा है कि बेटियां बालिग होंगी तो जायदाद का हिस्सा भी देना पड़ेगा।

यह पूरे मामले को लेकर 28 सितम्बर को बड़े भाई के परिवार की ओर से परिवाद पुलिस अधीक्षक को सौंपा गया था। लेकिन बुधवार (20 अक्टूबर) को समाचार लिखने तक पुलिस में जांच का हवाला देते हुए मामला दर्ज नहीं हुआ था। ऐसे में परिवादी दर-दर ठोकरें खाने को मजबूर है। इस सम्बंध में हमने वर्जन के लिए चंपालाल से मोबाइल पर सम्पर्क किया, लेकिन उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया था।

कोटा के बाजार में यूं आचानक आ धमका मगरमच्छ, Viral Video में देखें- शहर में मची अफरा तफरी

बड़े भाई ने यह लगाया आरोप
इस मामले में उम्मेदाबाद निवासी लकमाराम पुत्र वीकाराम माली ने परिवाद दर्ज कराया है। इसमें बताया है कि उसका सगा छोटा भाई चंपालाल पुत्र वीकाराम माली वर्तमान में सरकारी चिकित्सक है। उसके दो बेटियां और एक बेटा है। बेटियों में बड़ी बेटी अल्का का जन्म 21 सितम्बर 2003 तथा दूसरी बेटी प्रिया का जन्म 29 अगस्त 2004 को हुआ है। इन दोनों बेटियों का जन्म उसके भाई के सरकारी चिकित्सक बनने से पहले हुआ है। जबकि बेटे अलेक्सिस का जन्म बाद में हुआ है। तीनों ही संतान अभी छोटे भाई चंपालाल के साथ ही रहती है।

बड़े भाई लकमाराम ने परिवाद में बताया कि वर्ष 1 मई 2018 में नया राशन कार्ड बनकर आया तो उसके राशन कार्ड में अल्का और प्रिया को उनकी बेटी दर्शाया गया। इस पर उसने छोटे भाई को इस बारे में बताया कि ये बेटियां तुम्हारी हैं। मेरे राशन कार्ड में कैसे दर्शाई गई? इस पर छोटे भाई ने उसे कहा कि उसकी नौकरी में आड़े रही हैं, इसलिए तुम्हारे नाम दर्शाई गई हैं। बालिग होने पर वो खुद के नाम से कर देगा।
तीन तलाक के बाद युवक की शर्मनाक हरकत, युवती का निर्वस्त्र वीडियो वायरल किया, बाप-बेटे दोनों गिरफ्तार
लकमाराम ने बताया कि उसके बाद चंपालाल ने नाराज होकर उसे धमकियां दी और कहा कि ये दोनों बेटियां उसके जायदाद में अब हिस्सेदार भी बनेगी। लकमाराम की ओर से 28 सितम्बर 2021 को पुलिस अधीक्षक को परिवाद दिया। इसपर कोतवाली पुलिस ने जांच का हवाला देते हुए अभी तक प्रकरण दर्ज नहीं किया है।

ऑपरेशन हो चुका था तो बेटियां कैसे हुई?
लकमाराम ने बताया कि उसकी पत्नी सायतीदेवी 20 दिसम्बर 1997 को केशवना प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में नसबंदी का ऑपरेशन करवाया था। उसके बाद भी समस्या होने पर 2002 में उसके बच्चेदानी का ऑपरेशन करवाकर बच्चादानी भी निकलवा दी थी। इन दोनों बेटियों का जन्म इसके बाद हुआ है। उसकी पत्नी की जब बच्चादानी भी नहीं है तो वह मां कैसे बन सकती है? लेकिन उसके छोटे भाई चंपालाल ने अपनी नौकरी के खातिर झूठे शपथ पत्र पेश कर उन्हें बिना बताए दो बेटियों को उनके नाम कर दिया।
navbharat times -सांसद वरुण गांधी के अचानक सीकर पहुंचने से तेज सियासी चर्चाएं, गुपचुप पहुंचे थे जीणमाता धाम
जानिए कौन है चंपालाल?
चंपालाल की वर्ष 2010 में सरकारी चिकित्सक की नौकरी लगी। आहोर सीएचसी में तैनातगी के दौरान 29 जनवरी 2021 को एक महिला नर्सिंगकर्मी से अभद्रता के चलते जिला कलेक्टर ने उसे एपीओ किया था। इससे पहले केशवना पीएचसी में तैनात थे। अब फिर इस प्रकार के विवाद के चलते चर्चाओं में हैं।

बड़े भाई लकमाराम का कहना है…
मेरे छोटे भाई चंपालाल ने मेरे साथ धोखा किया है। अपनी नॉकरी हासिल करने के लिए। उसकी दो बेटियां मेरे नाम कर दी। जबकि मेरी पत्नी की नसबंदी भी करवा दी गई थी और बच्चादानी का ऑपरेशन भी हो चुका था। मुझे तो तब पता चला जब नया राशनकार्ड आया। उसमें उन दो लड़कियों को मेरे बेटी बताया हुआ था। इस धोखाधड़ी पर अब पुलिस में रिपोर्ट दी है।

Viral Video: शराब पीकर गाड़ी चलाने पर पुलिस ने युवक का चालान काटा,कांग्रेस विधायक धरने पर बैठी

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News