अजमेर में दावत ए इस्लामी ने बिकवाई आपत्तिजनक किताबें, उदयपुर हत्याकांड के आरोपी रियाज और गौस सामने आई इसमें बड़ी भूमिका

129
अजमेर में दावत ए इस्लामी ने बिकवाई आपत्तिजनक किताबें, उदयपुर हत्याकांड के आरोपी रियाज और गौस सामने आई इसमें बड़ी भूमिका

अजमेर में दावत ए इस्लामी ने बिकवाई आपत्तिजनक किताबें, उदयपुर हत्याकांड के आरोपी रियाज और गौस सामने आई इसमें बड़ी भूमिका

अजमेर : उदयपुर हत्याकांड (Udaipur Kanhaiya lal murder case ) के मुख्य आरोपी रियाज और गौस मौहम्मद (Riyaz and gaus Mohammad) दावत इ इस्लामी (dawat e islami ) के सक्रिय सदस्य रहे हैं । इन्होंने संगठन के लिए आपत्तिजनक किताबें अजमेर में भी बिकवाई है। इसकी पुष्टि एनआईए और एटीएस की जांच में हुई है। उल्लेखनीय है कि रियाज और गौस का संपर्क गौहर चिश्ती (Gauhar chisthi ) के साथ होने की बात सामने आने के बाद NIA अजमेर में भी अपना पूरा फोकस बनाए हुए हैं।

9 स्थानों पर दबिश देकर संदिग्धों को लिया हिरासत में
एनआईए के अधिकारियों ने जारी प्रेस रिलीज में बताया कि उन्होंने 9 स्थानों पर दबिश देकर कई अन्य संदिग्ध को हिरासत में लिया है। साथ ही डिजिटल उपकरण भी जब्त किए हैं। उनको जांच के दौरान यह भी जानकारी मिली है कि रियाज और गौस मौहम्मद दावत ए इस्लामी संगठन के सक्रिय सदस्य थे। इसके जरिए वह विभिन्न कार्य भी करते थे। उनकी ओर से अजमेर में दुकानें खोलकर आपत्तिजनक किताबें बेचने की जानकारी भी जांच एजेंसियों को मिली है।

350 रूपए प्रतिदिन अतिरिक्त देकर बिकवाते थे किताब
मिली जानकारी के अनुसार रियाज और गौस बुक सेलर को 350 रूपए प्रतिदिन अतिरिक्त देकर यह किताबें बिकवाते थे। साथ ही खुद भी यहां से किताबें लेकर लोगों को बांटते थे। अब जांच एजेंसियां बुक सेलर की तलाश कर रही है। ताकि बुक सेलर से पूरी जानकारी सामने आ सके। इस पूरे घटनाक्रम में अजमेर के कौन लोग शामिल है या गौहर चिश्ती की इसमें कितनी भूमिका है, इसकी भी एनआईए जांच कर रही है।

Ajmer Crime : सलमान चिश्ती ने YouTube के जरिए अन्य लोगों को भी दी थी धमकियां

आपको बता दें कि गौस मौहम्मद व रियाज सहित अन्य को एनआईए ने 16 जुलाई तक के लिए रिमांड पर लिया है। इसमें भी कई चौंकाने वाली जानकारियां एनआईए को मिली है। बताया जा रहा है कि इनके सम्पर्क में और कौन लोग थे, उनकी भी जानकारी जुटाकर एनआईए की टीम पूछताछ करेगी।

गौहर चिश्ती भी एनआईए की रडार पर
गौरतलब है कि नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट लगाने से खफा गौस मौहम्मद और रियाज ने बेरहमी से गला काटकर कन्हैयालाल तेली को मौत की नींद सुला दिया था। वहीं इसका वीडियो तक सोशल मीडिया पर वायरल किया था। आरोपियों की ओर से उदयपुर में दिया गया नारा ही ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह के बाहर खादिम गौहर चिश्ती ने भी दिया था। गौहर चिश्ती भी एनआईए की रडार पर है। उसकी तलाश भी एनआईए की टीम कर रही है।

navbharat times -Ajmer News : सद्भावना रैली निकाल कर दिया अमन-चैन का संदेश, सभी धर्मों के लोग हुए शामिल

फरार है गौहर चिश्ती
बता दें कि गौहर चिश्ती पूर्व में वर्ष 2020 में राजा साइकिल ब्रिज से सीआरपीएफ(CRPF ) की विडियो बनाते हुए पकड़ा गया था। इसके बाद उसके कब्जे से चार सिम भी जब्त की गई थी। बताया यह भी जाता है कि गौहर चिश्ती 17 जून को उदयपुर में रियाज और गौस मौहम्मद से मिला भी था। उसके बाद से वह लगातार फरार है।
रिपोर्ट- नवीन वैष्णव

Salman Chishti Arrested: नूपुर शर्मा की गर्दन मांगने वाले को कच्छे और टीशर्ट में ही उठा ले गई अजमेर पुलिस

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News