अजमेर दरगाह की अंजुमन कमेटी सचिव का वीडियो वायरल, हिंदू रैली को ‘जले पर नमक छिड़कने’ वाला बताया

117
अजमेर दरगाह की अंजुमन कमेटी सचिव का वीडियो वायरल, हिंदू रैली को ‘जले पर नमक छिड़कने’ वाला बताया

अजमेर दरगाह की अंजुमन कमेटी सचिव का वीडियो वायरल, हिंदू रैली को ‘जले पर नमक छिड़कने’ वाला बताया

Ajmer Dargah Viral Video: राजस्थान में साम्प्रदायिक घटनाओं को लेकर राज्य सरकार की कानून और व्यवस्था को लेकर देशभर में किरकिरी हो रही है। ऐसे में अब पुलिस साम्प्रदायिक माहौल खराब करने और भड़काऊ बयान देने वालों पर नकेल कसती नजर आ रही है। लेकिन इसी बीच अजमेर से सरवर चिश्ती का भी एक भड़काऊ वीडियो वायरल हुआ है।

 

अजमेर : राजस्थान में करौली, जोधपुर और उदयपुर की साम्प्रदायिक घटनाओं के बाद राज्य सरकार की कानून और व्यवस्था को लेकर देशभर में किरकिरी हो रही है। ऐसे में अब पुलिस साम्प्रदायिक माहौल खराब करने और भड़काऊ बयान देने वालों पर नकेल कसती नजर आ रही है। लेकिन इसी बीच अजमेर से सरवर चिश्ती का भी एक भड़काऊ वीडियो वायरल हुआ है। यह वीडियो उदयपुर की घटना से पहले का बताया जा रहा है। हिंदू समाज के संगठनों की ओर से तब अजमेर में रैली निकाली गई थी। इसी को लेकर दरगाह के खादिमों की संस्था अंजुमन के सचिव सैयद सरवर चिश्ती ने दरगाह के बाहर से यह बयान दिया था। सरवर चिश्ती ने हिंदू रैली को जले पर नमक छिड़कना और अजमेर में हिंदू दुकानदारों के कारोबार को लेकर विवादित बयान दिया। एक दिन पहले एक और खादिम सलमान चिश्ची को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। सलमान ने नूपुर शर्मा का सिर काटने वाले को इनाम देने की बात कही थी और अपने बयान को सोशल मीडिया पर वायरल भी किया था।

हिंदू दुकानें बंद रखी तो उठाया सवाल, सबक सिखाने की बात

अपने बयान में सरवर ने कहा कि हिंदुओं ने उनके जले पर नमक छिड़कने का काम किया है। साथ ही उन्होंने कहा कि नला बाजार और दरगाह बाजार के हिंदू व्यापारी यहीं से रोजी रोटी कमाते हैं। और उनका परिवार चलता है। उसके बावजूद भी उन्होंने दुकानें बंद रखी। ऐसे में जायरीन को चाहिए कि वह इनको सबक सिखाए।
navbharat times -राजस्थान: दरगाह से नूपुर शर्मा की हत्या पर इनाम देने का वीडियो वायरल करने वाला खादिम अरेस्ट, बेशर्मी ऐसी कि पकड़े जाने पर भी मुस्कुराता रहा
नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग

अंजुमन सचिव सरवर चिश्ती ने कहा कि उन्होंने रैली उनके नबी की शान में गलत टिप्पणी करने वाली नुपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग की थी। लेकिन हिन्दुओं ने रैली करके नुपुर शर्मा का समर्थन जताया था जो कि गलत है। सरवर चिश्ती ने कहा कि वह हिंदू देवी देवताओं का मान सम्मान करते हैं लेकिन इसके बावजूद उनके मोहम्मद साहब के लिए विवादित टिप्पणी की गई थी जो कि गलत है।

Udaipur Brutal Murder: जामा मस्जिद के शाही इमाम का बड़ा बयान, घटना को बताया बदनामी की साजिश

सर तन से जुदा का नारा भी दिया…

मुस्लिम समाज की 17 जून की रैली से पहले दरगाह के बाहर से सर तन से जुदा का नारा भी गौहर चिश्ती की ओर से दिया गया था। गौहर चिश्ती के खिलाफ हालांकि मुकदमा दर्ज किया गया लेकिन अब तक उसकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी। उसके साथ के चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार करके जेल भेज दिया। (रिपोर्ट- नवीन वैष्णव)

Salman Chishti Arrested: नूपुर शर्मा की गर्दन मांगने वाले को कच्छे और टीशर्ट में ही उठा ले गई अजमेर पुलिस

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : anjuman committee ajmer secretary sarwar chisti’s provocative video goes viral over over nupur sharma
Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News