अजमेर दरगाहर के खादिम को ‘सलाह’ देकर चर्चा में आए DSP संदीप सारस्वत, पढ़ें- 2017 बैच के RPS अफसर की पूरी कहानी

39
अजमेर दरगाहर के खादिम को ‘सलाह’ देकर चर्चा में आए DSP संदीप सारस्वत, पढ़ें- 2017 बैच के RPS अफसर की पूरी कहानी

अजमेर दरगाहर के खादिम को ‘सलाह’ देकर चर्चा में आए DSP संदीप सारस्वत, पढ़ें- 2017 बैच के RPS अफसर की पूरी कहानी

Rajasthan Police News: अजमेर दरगाह के खादिम को ‘सलाह’ देकर विवादों में आए डीएसपी संदीप सारस्वत को दरगाह सीओ पद से हटा दिया गया है। उन्हें पदस्थापन की प्रतीक्षा में रखा गया है। संदीप सारस्वत 2017 बैच के राजस्थान पुलिस सेवा के अफसर हैं। उनकी पत्नी आयकर विभाग में उपायुक्त हैं।

 

हाइलाइट्स

  • अजमेर दरगाह के खादिम को ‘सलाह’ देकर विवादों में आए डीएसपी संदीप सारस्वत
  • दरगाह सीओ पद से हटाया गया, उन्हें पदस्थापन की प्रतीक्षा में रखा
  • संदीप सारस्वत 2017 बैच के राजस्थान पुलिस सेवा के अफसर हैं
  • उनकी पत्नी आयकर विभाग में उपायुक्त हैं
अजमेर: राजस्थान के अजमेर शहर में तैनात डीएसपी संदीप सारस्वत (dsp sandeep saraswat) रातों रात चर्चा में छाए हुए हैं। एक दिन पहले उनका एक वीडियो वायरल (viral video) हुआ और उसके बाद विवाद बढ़ता चला गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए सरकार ने उन्हें पद से हटा दिया। फिलहाल उन्हें पदस्थापन की प्रतीक्षा (APO) में रखा गया है। अजमेर में दरगाह (ajmer dargah) के खादिम सलमान चिश्ती (khadim salman chisti) की गिरफ्तारी के दौरान का उनका एक वीडियो वायरल हुआ था। दरगाहर सीओ पद पर तैनात डीएसपी संदीप सारस्वत 2017 बैच के आरपीएस हैं। उनकी पत्नी आयकर विभाग में उपयुक्त हैं। पूर्व में वह गोविंदगढ़ में बतौर एसीपी और आरपीए में भी काम कर चुके हैं। 27 मई को जारी की गई तबादला सूची में ही सारस्वत को अजमेर दरगाह का सीओ लगाया गया था।

2013 में जयपुर के वैज्ञानिक एवं औद्योगिक अनुसंधान से जुड़े

संदीप सारस्वत मूल रूप से गंगानगर के गुजरी गांव के रहने वाले हैं। इनके पिता राजस्थान आवासन मंडल में कार्यरत थे। इनकी पढ़ाई-लिखाई पंजाब में हुई और वर्ष 2013 में इनको जयपुर के वैज्ञानिक एवं औद्योगिक अनुसंधान में जॉब मिली। इसके बाद भी संदीप सारस्वत ने पढ़ाई जारी रखी और वर्ष 2017 बैच के आरपीएस चुने गए।
राजस्थान: दरगाह से नूपुर शर्मा की हत्या पर इनाम देने का Video वायरल करने वाला खादिम अरेस्ट
2 जून को ही सारस्वत ने यहां ज्वॉइन किया

संदीप सारस्वत को ट्रेनिंग के बाद पहली पोस्टिंग जयपुर ग्रामीण के गोविंदगढ़ सीओ के रूप में मिली। यहां से उन्हें आरपीए लगाया गया था। एक माह भी नहीं रुक सके हाल ही में 27 मई को जारी की गई लिस्ट में सारस्वत को अजमेर दरगाह का सीओ लगाया था। 2 जून को ही सारस्वत ने यहां ज्वॉइन किया था। इसके बाद वह 10 दिन अवकाश पर भी चले गए। ऐसे में वह एक माह भी यहां रुक नहीं सके। पत्नी आयकर उपायुक्त और दो छोटी बेटियां हैं। आरपीएस संदीप सारस्वत का विवाह मई 2015 में मूल रूप से पंजाब निवासी सोनिया महाजन से हुआ। जो इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में उपायुक्त के रूप में कार्यरत हैं। वहीं, इनके सांची और श्रीजा दो बेटियां भी हैं। (रिपोर्ट-नवीन वैष्णव)

Salman Chishti Arrested: नूपुर शर्मा की गर्दन मांगने वाले को कच्छे और टीशर्ट में ही उठा ले गई अजमेर पुलिस

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : rajasthan police officer ajmer dargha co dsp sandeep saraswat profile whos recently apo after nupur sharma row
Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News