अजब-गजब प्रेम कहानी: नूरजहां के लिए मौसम ने 5 बच्चों, बीवी और बुजुर्ग मां-बाप को छोड़ा, प्रेमिका के भी 5 बच्चों को किया ‘यतीम’

144
अजब-गजब प्रेम कहानी: नूरजहां के लिए मौसम ने 5 बच्चों, बीवी और बुजुर्ग मां-बाप को छोड़ा, प्रेमिका के भी 5 बच्चों को किया ‘यतीम’

अजब-गजब प्रेम कहानी: नूरजहां के लिए मौसम ने 5 बच्चों, बीवी और बुजुर्ग मां-बाप को छोड़ा, प्रेमिका के भी 5 बच्चों को किया ‘यतीम’

अलवर: प्यार कितना अंधा होता है इसकी बानगी शुक्रवार को राजस्थान के अलवर जिले में देखने को मिली। यहां एक महिला ने अपने पति और पांच बच्चों को छोड़ कर प्रेमी से निकाह कर लिया। यही हाल महिला के प्रेमी ने किया वो भी पांच बच्चों, अपने मां – बाप को पहली पत्नी के पास छोड़कर प्रेमिका के साथ रहने चला गया।

हरियाणा के तावडु की एक महिला नूरजहां (28 वर्ष) की शादी 2007 में अलवर जिले के सदर थाना क्षेत्र के जाजोर का बास निवासी तैयब खान के साथ हुई थी। शादी के 15 साल बाद नूरजहां अपने 5 बच्चों को छोड़कर अलवर के तुलेड़ा गांव निवासी अपने प्रेमी मौसम (30 वर्ष) के साथ निकाह कर लिया।

प्रेमी के 5 बच्चे भी हुए बेसहारा, पत्नी को सास-ससुर ने रखा

मौसम खान भी शादीशुदा है। उसके भी 5 बच्चे हैं। आज शुक्रवार को महिला अपने बच्चों को अलवर बाल संरक्षण आयोग के सदस्यों के पास छोड़ने पहुंची। जब वह प्रेमी के संग उसके घर जाने लगी तो बच्चे बिलखने लगे। बच्चे मां के पीछे दौड़ने लगे। लेकिन न उस मां का दिल पसीजा न वह रुकी। आखिरकार पुलिस और बाल कल्याण समिति के सदस्य बेबस होकर उन बच्चों को बालग्रह भेजना पड़ा।

बुजुर्ग दंपती ने बेटे को किया जायदाद से बेदखल

मौसम ने प्रेमिका से शादी करने के बाद अपनी बीवी और बच्चों को भी छोड़ दिया। मां-बाप का घर छोड़ दिया। अब उसके माता-पिता पर ही उसकी बीवी और 5 बच्चों की परवरिश के जिम्मा है। हालांकि माता-पिता ने बेटे मौसम की इस हरकत के बाद उसे अपनी जायदाद से बेदख कर दिया है। इस बाबत सदर थाना पुलिस में रिपोर्ट भी दी है। मौसम के पिता ने पुलिस को कहा कि जो व्यक्ति अपनी पत्नी और बच्चों का नहीं हुआ तो बुजुर्ग मां-बाप का क्या होगा? इसलिए उससे हम घर से संपत्ति से बेदखल कर उसका परित्याग कर रहे हैं।
Ajmer News : पत्नी ने पति के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया
3 महीने पहले जयपुर में किया निकाह, आज बच्चों को किया अलग

अलवर के सदर थाना पुलिस के एएसआई ब्रह्म प्रकाश ने बताया कि गुरुवार रात को नूरजहां और मौसम पुत्र करीम खां जयपुर हाई कोर्ट के जरिए प्रोटेक्शन लेकर अलवर आए थे। नूरजहां का कहना है कि उसने 3 महीने पहले जयपुर में मौसम से मर्जी से निकाह किया है। अब 4 बच्चों को बाल संरक्षण समिति को सौंपकर जाना चाहती है। एक बच्चा हरियाणा में है जो मजदूरी करता है। सदर पुलिस ने पांच बच्चो की मां नूरजहां को समझाने की कोशिश की। पहले तो उसने बच्चे अपने साथ रखने की हामी भर ली फिर शुक्रवार को मुकर गई। सभी बच्चों को अलवर बाल कल्याण समिति लेकर पहुंचीं और यहां कानूनी प्रक्रिया के तहत बच्चों को रखने की व्यवस्था कर दी गई।इसके बाद नूरजहां और मौसम दोनों वहां चले गए।

बीवी के टॉर्चर से परेशान पति को कोर्ट से मिली सुरक्षा, CCTV वीडियो में स्कूल प्रिंसिपल को पीटते दिखी पत्नी

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News