अगुवानी घाट पुल हादसा: पटना हाईकोर्ट में दाखिल की गई PIL, उधर तेज प्रताप बोले- पुल को बीजेपी वालों ने गिराया

17
अगुवानी घाट पुल हादसा: पटना हाईकोर्ट में दाखिल की गई PIL, उधर तेज प्रताप बोले- पुल को बीजेपी वालों ने गिराया

अगुवानी घाट पुल हादसा: पटना हाईकोर्ट में दाखिल की गई PIL, उधर तेज प्रताप बोले- पुल को बीजेपी वालों ने गिराया

Aguwani Ghat Bridge Collapse Latest Update : बिहार में भागलपुर के अगुवानी घाट पुल हादसे का मामला अब पटना हाईकोर्ट में पहुंच गया है। पटना उच्च न्यायालय में एक याचिका दाखिल कर पुल के गिरने की स्वतंत्र जांच की मांग की गई है। वहीं मंत्री तेज प्रताप यादव ने इसके लिए बीजेपी को ही कसूरवार ठहराया है।

 

पटना: सुल्तानगंज के अगुवानी घाट पुल हादसे को लेकर बिहार में सियासत गरम है। इसी बीच अब ये मामला पटना हाईकोर्ट में पहुंच गया है। अगुवानी घाट के पास गंगा नदी पर बन रहे पुल के नदी में समाने के बाद पटना उच्च न्यायालय में एक याचिका दाखिल की गई है। इस याचिका में याचिकाकर्ता ने मांग की है कि पुल गिरने के हादसे की स्वतंत्र एजेंसी से जांच कराई जाए। इससे पहले सीएम नीतीश कुमार ने माना था कि कुछ गड़बड़ हुई तभी ये पुल गिरा। वहीं सरकार को आईआईटी रुड़की की उस रिपोर्ट का भी इंतजार है, जो पुल के जांच से जुड़ी है।

पटना हाईकोर्ट पहुंचा अगुवानी घाट पुल हादसे का मामला

भागलपुर पुल हादसे को लेकर पटना हाईकोर्ट में ये याचिका अधिवक्ता मणिभूषण सेंगर की ओर से दायर की गयी है। सेंगर ने अपनी याचिका में कहा है कि करप्शन, पुल बनाने में घटिया सामान के इस्तेमाल के चलते पुल ढह गया। उन्होंने अपनी याचिका में पुल हादसे की जांच स्वतंत्र एजेंसी से कराये जाने की मांग की है। उन्होंने याचिका में मांग की है कि जो भी दोषी और जिम्मेदार पाए जाएं उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। सेंगर ने याचिका में मांग की है कि पुल बनाने वाली एसपी सिंगला कंस्ट्रक्शन कंपनी को ब्लैक लिस्ट किया जाए और उनसे नुकसान की वसूली की जाए। मणिभूषण सेंगर ने याचिका में ये भी कहा है कि इतने कम वक्त में दोबारा पुल का ध्वस्त होना इसमें करप्शन और कमीशनखोरी को साफ दिखा रहा है।
Aguwani Ghat Bridge : अगुवानी घाट पुल बनाने वाली कंपनी के पास पटना में भी दो प्रोजेक्ट, जानिए क्या काम मिला

तेजप्रताप बोले- पुल को बीजेपी वालों ने गिराया

उधर लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और बिहार सरकार के वन एवं पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव ने अलग ही शिगूफा छोड़ दिया है। तेज प्रताप यादव ने भागलपुर पुल हादसे का जिम्मेदार बीजेपी को ही ठहरा दिया है। तेज प्रताप यादव ने कहा है कि ‘पुल को भाजपा ने तोड़ा है। हम पुल बना रहे हैं और वे (भाजपा) इसे गिरा रहे हैं।’ उधर दूसरी तरफ पुल हादसे को लेकर विपक्षी बीजेपी ने नीतीश-तेजस्वी सरकार के खिलाफ पहले से मोर्चा खोल रखा है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

पढ़ें लेटेस्ट बिहार की ताजा खबरें लोकप्रिय Patna News की हिंदी वेबसाइट नवभारत टाइम्स पर

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News