अगर जीतना है चौथा टेस्ट तो रोहित टोली को करना होगा यह काम, दांव पर लगा है WTC का फाइनल

25
अगर जीतना है चौथा टेस्ट तो रोहित टोली को करना होगा यह काम, दांव पर लगा है WTC का फाइनल


अगर जीतना है चौथा टेस्ट तो रोहित टोली को करना होगा यह काम, दांव पर लगा है WTC का फाइनल

अहमदाबाद: भारत को अगर लगातार दूसरी बार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में जगह बनानी है तो उनके बल्लेबाजों को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाले चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। भारत इस समय सीरीज में 2-1 से आगे चल रहा है और उसके लिए डब्ल्यूटीसी फाइनल में जगह बनाने के लिए समीकरण बेहद सरल हैं। रोहित सेना को इस सीरीज में 3-1 से जीत दर्ज करनी होगी ताकि वह श्रीलंका के न्यूजीलैंड दौरे के परिणाम पर निर्भर नहीं रहे।

अभी तक सीरीज में स्पिनरों की तूती बोली है क्योंकि विकेट उन्हीं के अनुकूल तैयार किए गए थे। मोटेरा में हालांकि बल्लेबाजों के लिए भी अनुकूल परिस्थितियां होने की संभावना है। ऐसे में विराट कोहली और उनके साथी बल्लेबाज किसी भी तरह की कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारतीय टीम को दर्शकों के अपार समर्थन मिलने की उम्मीद है। मैच के पहले दिन एक लाख दर्शकों के पहुंचने की संभावना है क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज के साथ पहली बार अपने नाम पर बने स्टेडियम में क्रिकेट मैच देखने के लिए मौजूद रहेंगे।

दर्शकों के जोश को बनाए रखने की जिम्मेदारी हालांकि कोहली, रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा जैसे बल्लेबाजों पर होगी जिन्हें 22 गज की पिच पर अपना जलवा दिखा कर मैच जीतना होगा। कोहली ने सीरीज में अभी तक 111 जबकि पुजारा ने 98 रन बनाए हैं। इन दोनों को यहां टिककर खेलना होगा। भारत की तरफ से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस सीरीज में सर्वाधिक रन कप्तान रोहित (207) ने बनाए हैं। उनके बाद अक्षर पटेल (185) का नंबर आता है।

इससे पता चलता है कि बल्लेबाजों के लिए बीजीटी 2023 में रन बनाना कितना मुश्किल रहा है। बल्लेबाजी के लिए अनुकूल पिच पर नेथन लायन, टॉड मर्फी और मैट कुह्नमैन का सामना करने का मतलब है कि अगर भारत पहले बल्लेबाजी करता है तो उसे संभवत: उस तरह का विकेट नहीं मिलेगा जिसमें पहले पांच मिनट में ही गेंद टर्न लेना शुरु कर देती है। कोहली और पुजारा इस बात को अच्छी तरह से समझते हैं कि वह लंबे समय से किसी अच्छे गेंदबाजी आक्रमण के सामने बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं। यहां यदि अनुकूल परिस्थितियां मिलती हैं तो वह बड़ी पारी खेलने के लिए बेताब होंगे।
क्या 11 के फेर में फंस जाएगी टीम इंडिया? अहमदाबाद में भी न हो जाए इंदौर वाला खेलNavbharat Times -रिकी पोटिंग ने दिया मास्टरप्लान, बैटिंग ऑर्डर में ये बदलाव कर वर्ल्ड चैंपियन बन सकती है टीम इंडिया



Source link