अखिलेश पर निशाना, योगी की पीठ थपथपाई… Varanasi से 2024 का बिगुल फूंक गए PM नरेंद्र मोदी

9
अखिलेश पर निशाना, योगी की पीठ थपथपाई… Varanasi से 2024 का बिगुल फूंक गए PM नरेंद्र मोदी

अखिलेश पर निशाना, योगी की पीठ थपथपाई… Varanasi से 2024 का बिगुल फूंक गए PM नरेंद्र मोदी


वाराणसी: पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के वाराणसी में कई कार्यक्रमों में भाग लिया। इस दौरान 1783 करोड़ के 28 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया गया। सरकारी कार्यक्रमों के बाद जनसभा में पीएम नरेंद्र मोदी आक्रामक भी नजर आए और अपनी उपलब्धियां भी गिनाईं। जिस प्रकार से पीएम नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधा। योगी सरकार की तारीफ की। डबल इंजन की सरकार से यूपी में बेहतर बन रहे माहौल के बारे में चर्चा की। यहां से 2024 की राह निकलती दिखाई देने लगी है। वर्ष 2023 में पहली बार पीएम नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में थे। उम्मीद यही थी कि देश के सबसे बड़े प्रदेश उत्तर प्रदेश में पीएम मोदी का यह दौरा कोई बड़ा संकेत देकर जाएगा। वे यहां से 2024 की लाइन में खींच कर जाएंगे, हुआ भी कुछ ऐसा ही। पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रदेश में चल रही योगी आदित्यनाथ सरकार की जमकर तारीफ की। वहीं विपक्ष को निशाने पर रखा। पीएम मोदी ने वाराणसी में कैंट स्टेशन से गोदौलिया तक देश के पहले पब्लिक ट्रांसपोर्ट रोपवे प्रोजेक्ट की आधारशिला रखी। इसके साथ ही संकेत दे दिया कि भाजपा आगामी चुनावों में विकास योजनाओं और कानून का राज के विषय के साथ आगे बढ़ेगी।

पीएम मोदी का भाषण और बनारस की कचौरी

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन के दौरान बिना किसी का नाम लिए बनारस की कचौरी- सब्जी का जिक्र कर दिया। दरअसल, पिछले दिनों अखिलेश यादव बनारस पहुंचे थे। उन्होंने पप्पू की अड़ी चाय दुकान पर पहुंच कर चाय की चुस्की ली थी। इसे पीएम नरेंद्र मोदी की पसंदीदा चाय दुकान माना जाता है। अखिलेश के चाय के चुस्की का मामला दिल्ली तक पहुंचा। पीएम मोदी जब वाराणसी आए तो इस पर भी चुटकी ले ली। पीएम मोदी के भाषण में बनारस की कचौरी का जिक्र कुछ इसी तरफ इशारा कर रहा है। उन्होंने कहा कि आजकल बड़ी संख्या में लोग काशी आ रहे हैं। हर माह करीब 50 लाख लोग वाराणसी पहुंच रहे हैं। अब तो लोग यहां कचौरी- सब्जी भी खाकर जा रहे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने भले ही इसमें किसी का नाम न लिया हो, लेकिन निशाना किस तरफ था सबकी समझ में आया।

योगी सरकार की जमकर तारीफ

प्रधानमंत्री ने प्रदेश में चल रही योगी आदित्यनाथ सरकार की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला वर्ष शनिवार को पूरा हो रहा है। पिछले दिनों उन्होंने उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक दिनों तक मुख्यमंत्री बने रहने का रिकॉर्ड भी बनाया किया है। यूपी के डेवलपमेंट मॉडल से सीएम योगी के परफॉर्मेंस को पीएम मोदी ने जोड़ा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के शासन में स्थिरता आई है। प्रदेश इससे तरक्की की राह पर बढ़ चला है। उन्होंने कहा कि यूपी के विकास के लिए योगी सरकार लगातार काम कर रही है। योगी आदित्यनाथ इसके लिए दिन-रात जुटे हुए हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी जी समय सीएम योगी की तारीफ कर रहे थे, मुख्यमंत्री के चेहरे पर एक अलग चमक दिख रही थी। कभी मुस्कुराते, कभी तालियां बजाते सीएम योगी पीएम मोदी का धन्यवाद करते दिखे। पीएम मोदी ने प्रदेश में कानून व्यवस्था से लेकर विकास योजनाओं को जमीन पर उतारे जाने के मसले में योगी सरकार की तारीफ की। पीएम मोदी के भाषण ने साफ किया है कि लोकसभा चुनाव 2024 में भारतीय जनता पार्टी यूपी में सीएम योगी आदित्यनाथ के लीडरशिप में चुनावी मैदान में उतरेगी।

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में सीएम योगी के चेहरे की बदौलत पार्टी को पूर्ण बहुमत मिला। इस बार के लोकसभा चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी के चेहरे के साथ सीएम योगी का चेहरा भी प्रभावी होगा। लोकसभा चुनाव की रणनीति यहां से बदलती दिख रही है। इन दोनों चेहरों की बदौलत भाजपा यूपी की अधिकतम सीटों पर जीत दर्ज करने का दावा अभी से करती दिख रही है। पीएम मोदी के संकेतों ने पार्टी को एक दिशा देने का संकेत दे दिया है।

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News