हिरासत में लिए गए डायरेक्टर अविनाश दास, शेयर की थी अमित शाह संग अरेस्ट हुईं आईएएस ऑफिसर की तस्वीर

0
109


हिरासत में लिए गए डायरेक्टर अविनाश दास, शेयर की थी अमित शाह संग अरेस्ट हुईं आईएएस ऑफिसर की तस्वीर

गुजरात पुलिस ने फिल्ममेकर अविनाश दास को मुंबई से हिरासत में लिया है। मिली जानकारी के मुताबिक अविनाश दास को ट्विटर पर होम मिनिस्टर अमित शाह के साथ अरेस्ट की गईं आईएएस अधिकारी के साथ तस्वीर शेयर करने के मामले में हिरासत में लिया गया है।

अहमदाबाद ले जाया जा रहा है अविनाश दास को
अधिकारी ने बताया है कि Avinash Das को इस मामले आगे की कार्रवाई के लिए अहमदाबाद ले जाया जा रहा है। क्राइम ब्रांच के असिस्टेंट कमिश्नर, डी.पी. चूड़ास्मा ने बताया, ‘हमने दास को मुंबई से हिरासत में लिया है। उन्हें हमारी टीम आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए अहमदाबाद लेकर आ रही है।’

राष्ट्रीय सम्मान के अपमान का भी आरोप
अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने फिल्ममेकर Avinash Das के खिलाफ FIR दर्ज किया है। उनके खिलाफ भारतीय संहिता की धारा 469 (धोखाधड़ी) के तहत केस दर्ज किया गया है। इसके अलावा अविनाश दास के खिलाफ राष्ट्रीय सम्मान के अपमान की रोकथाम के लिए ऐक्ट ( प्रिवेंशन ऑफ इन्सल्ट टु नैशनल ओनर ऐक्ट) और इन्फॉर्मेशन टेक्नॉलजी ऐक्ट के तहत मामला भी दर्ज किया गया है। दरअसल अविनाश दास ने अपने इंस्टाग्राम और फेसबुक पेज पर एक महिला का फोटो शेयर किया था जिन्होंने तिरंगा पहन रखा था।

जून में रजिस्टर हुआ था अविनाश दास के खिलाफ ये मामला
46 साल के अविनाश दास के खिलाफ यह केस जून में तब रजिस्टर हुआ था, जब उन्होंने पूजा सिंघल की वह तस्वीर शेयर की थी जिसमें वह शाह के कानों में कुछ कहती नजर आ रही थीं। बता दें कि पूजा सिंघल को ईडी (Enforcement Directorate) ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार किया था।

Copy

क्राइम ब्रांच ने आरोप लगाया है
एफआईआर में यह बताया गया है कि दास ने उस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा था कि यह सिंघल की गिरफ्तारी से कुछ दिन पहले की है, जबकि यह फोटो साल 2017 में ली गई थी। क्राइम ब्रांच ने आरोप लगाया है कि ऐसा अमित शाह की छवि को खराब करने के लिए किया गया था।

झंडे में लिपटी महिला की तस्वीर भी की थी शेयर
इसके अलावा देश के झंडे में लिपटी हुई महिला की तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट करने की वजह से उनपर राष्ट्रीय गौरव के अपमान का भी आरोप लगा है।

सेशन कोर्ट, गुजरात और बॉम्बे हाई कोर्ट ने याचिका खारिज की
एक सेशन कोर्ट ने दास की अग्रिम जमानत याचिका को यह कहते हुए खारिज कर दिया था कि उन्होंने इस तस्वीर को आईएस अधिकारी के अरेस्ट से ठीक पहले का बताकर शाह की छवि को जान-बूझकर खराब करने के इंटेंशन से किया है। इसके अलावा गुजरात हाई कोर्ट और बॉम्बे हाई कोर्ट ने भी उनकी अग्रिम जमानत की याचिका को रिजेक्ट कर दिया है।

वेब सीरीज़ SHE भी बनाई है
अविनाश दास साल 2017 में ‘अनारकली ऑफ आरा’ फिल्म बना चुके हैं जिसमें स्वरा भास्कर, पंकज त्रिपाठी, संजय मिश्रा जैसे कालकार थे। इसके अलावा उन्होंने फिल्म ‘रात बाकी है’ बनाया, जो साल 2021 में रिलीज़ हुई। उन्होंने ओटीटी पर पॉप्युपलर वेब सीरीज़ SHE भी बनाई है।



Source link