हरभजन सिंह के सामने रिकी पोटिंग के हाथ-पांव फूल जाते थे, सौरव गांगुली ने बताई दहशत की कहानी

11
हरभजन सिंह के सामने रिकी पोटिंग के हाथ-पांव फूल जाते थे, सौरव गांगुली ने बताई दहशत की कहानी


हरभजन सिंह के सामने रिकी पोटिंग के हाथ-पांव फूल जाते थे, सौरव गांगुली ने बताई दहशत की कहानी

ओवल: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टक्कर जारी है। इस मुकाबले के लिए भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली समेत कई दिग्गज कमेंट्री पैनल का हिस्सा हैं, जिसमें हरभजन सिंह भी शामिल हैं। हरभजन सिंह के साथ कमेंट्री करते हुए सौरव गांगुली ने एक ऐसा किस्सा शेयर किया जिसमें उन्होंने बताया कि कैसे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान हरभजन की गेंदबाजी से परेशान थे। सौरव गांगुली ने कमेंट्री के दौरान बताया कि, ‘हरभजन सिंह के खिलाफ मुझे ऐसा लगता था कि पोंटिंग ड्रेसिंग रूम से ही खुद को आउट मानकर मैदान पर उतरते थे।’ इस दौरान हरभजन भी उनके साथ ही मौजूद थे। सौरव गांगुली के इस बयान के बाद कमेंट्री बॉक्स में ठहाके छूट पड़े।पोंटिंग के लिए काल थे हरभजन

टेस्ट क्रिकेट में हरभजन सिंह रिकी पोंटिंग के लिए काल की तरह थे। इस फॉर्मेट में हरभजन सिंह ने किसी भी अन्य दूसरे गेंदबाज से पोटिंग को सबसे अधिक बार आउट किया। पोटिंग को हरभजन सिंह ने लाल गेंद क्रिकेट में कुल 10 बार अपना शिकार बनाया था। कई पूर्व क्रिकेटर्स ने भी पोंटिंग को लेकर माना था कि हरभजन सिंह के खिलाफ उनका डिफेंस बहुत ही कमजोर था। यही कारण है कि हरभजन सिंह के खिलाफ वह इतनी बार आउट हुए हैं।

टेस्ट क्रिकेट के महान बल्लेबाज हैं रिकी पोंटिंग

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग टेस्ट क्रिकेट में महान खिलाड़ियों की सूची में हैं। वह ऑस्ट्रेलिया के लिए कुल 168 टेस्ट मैचों में मैदान पर उतरे थे जिसमें उन्होंने 13378 रन बनाए। इस दौरान उनका रन बनाने का औसत 51.85 का रहा। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 41 शतक और 62 अर्धशतक लगाए।

सिर्फ टेस्ट क्रिकेट में ही नहीं, वनडे में रिकी पोंटिंग का शानदार रिकॉर्ड रहा है। रिकी पोंटिंग ने वनडे में 375 मैच खेलकर 13704 रन बनाए हैं। वनडे में पोंटिंग ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 30 शतक और 82 अर्धशतक लगाए हैं।

भारत के महान स्पिनर हैं हरभजन

हरभजन सिंह भारतीय क्रिकेट इतिहास महान स्पिन गेंदबाजों में से एक हैं। टीम इंडिया के लिए उन्होंने तीनों फॉर्मेट को मिलाकर कुल 711 विकेट लिए हैं। हरभजन के नाम 103 टेस्ट मैचों में 417 विकेट दर्ज है। वहीं वनडे में उन्होंने 269 विकेट चटकाए हैं जबकि टी20 में उनके नाम 25 विकेट है।
London Weather: तीन दिन नहीं हुई बारिश, खिली रही धूप, अब चौथे और पांचवें खराब होगा खेल!
Navbharat Times -WTC Final Day-2: रोहित शर्मा ने कपिल पाजी वाला नटराज पुल ठोका, हैरान रह गए मिचेल स्टार्क
Navbharat Times -UAE vs WI: क्रिकेटर है या करतबबाज, चार विकेट लेने के बाद वेस्टइंडीज के इस गेंदबाज का सेलिब्रेशन तो देखिए



Source link