हम लाए हैं तूफ़ान से कश्ती निकाल के इस देश को रखना मेरे बच्चों सम्भाल के, भारी बरसात में भी तिरंगा थामे रहे बच्चे

0
98

हम लाए हैं तूफ़ान से कश्ती निकाल के इस देश को रखना मेरे बच्चों सम्भाल के, भारी बरसात में भी तिरंगा थामे रहे बच्चे

Tiranga Rally : भीलवाड़ा के जहाजपुर नगर में मूसलाधार बारिश के बाद भी शुक्रवार को स्कूल के बच्चों ने तिरंगा रैली में कदम नहीं रोके। वो भारत माता के जयकारों के साथ भीगते हुए आगे बढ़ते चले। देशभक्ति के नारों के साथ जोश बरकरार रहा और भारी बारिश के बाद भी तिरंगा रैली पूरी की।

Copy

 

भीलवाड़ा: हम लाए हैं तूफ़ान से कश्ती निकाल के इस देश को रखना मेरे बच्चों सम्भाल के… ये गीत राजस्थान में भीलवाड़ा जिले के जहाजपुर शुक्रवार को चरितार्थ होता नजर आया। यहां आदर्श विद्या मंदिर की छात्राओं और छात्रों ने तिरंगा रैली शुरू की। इसी बीच मूसलाधार बारिश शुरू हो गई। लेकिन छात्र-छात्राएं न थमी और न ही तिरंगे को झुकने दिया। बारिश में भिगते हुए ही स्टूडेंट्स ने ये तिरंगा रैली पूरी की। तेज बरसात के बावजूद अपने देश के प्यारे तिरंगे के प्रति नन्हे मुन्ने बच्चों के जज्बात भी देखने लायक थे। भारत माता की जय का जोश इंद्र देव भी ठंडा न कर पाए। इन्द्र देव ने भी इनकी परीक्षा लेकर इन पर जम कर कृपा बरसाई।

यह तिरंगा रैली जहाजपुर के आदर्श विद्या मंदिर परिसर से शुरू हुई। स्टूडेंट्स की तिरंगा यात्रा प्रारंभ होकर जैसे ही बस स्टैंड पर पहुंची तब एकाएक बारिश शुरू हो गई। लेकिन तेज बारिश के बाद भीर देशभक्ति का ज लिए स्टूडेंट तिरंगा यात्रा में डटे रहे। इस रैली में 500 से अधिक स्टूडेंट्स ने बिना किसी रुकावट के अपनी तिरंगा यात्रा अनवरत रूप से जारी रखी। इस तिरंगा यात्रा में स्टूडेंट्स के साथ इनके शिक्षक और शिक्षिका भी बरसात में भीगते हुए इनके साथ चल रहे थे।
Jaisalmer News : ‘हर घर तिरंगा कार्यक्रम’ की कड़ी में BSF जगा रहा देशभक्ति की अलख
गूंज उठे भारत माता की जय के नारे
जय शिवा सरदार की और जय महाराणा प्रताप की… के गगनभेदी नारों के साथ यह तिरंगा यात्रा बस स्टैंड से गलगट्टी चौराहा, गोपाल जी का मंदिर, कल्याण जी मंदिर, नौ चौक, सदर बाजार होते हुए फिर बस स्टैंड पहुंची। जब तक बारिश का दौर जारी था। लेकिन देशभक्ति से ओतप्रोत इन स्टूडेंट्स के कदम आगे बढ़ते जा रहे थे। स्टूडेंट्स के बारिश में भीगते हुए तिरंगा यात्रा जारी रखने पर थानाधिकारी इंस्पेक्टर राजकुमार नायक और उनके साथी पुलिसकर्मी भी बरसात में भीगते हुए इनके साथ चलते नजर आए। (रिपोर्ट-प्रमोद तिवारी)

हर घर तिरंगा अभियान के बाद बढ़ी तिरंगे की मांग, देखिए क्या बोले दुकानदार

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News