‘हमारी प्लान को लीक कर देते थे मांझी, इसलिए बोला कि पार्टी मर्ज कीजिए नहीं तो जाइए’

7
‘हमारी प्लान को लीक कर देते थे मांझी, इसलिए बोला कि पार्टी मर्ज कीजिए नहीं तो जाइए’

‘हमारी प्लान को लीक कर देते थे मांझी, इसलिए बोला कि पार्टी मर्ज कीजिए नहीं तो जाइए’

Nitish Kumar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जीतन राम मांझी पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि उनकी स्ट्रैटजी को वो बीजेपी को बता देते थे। इसलिए उनको बोला कि पार्टी मर्ज कीजिए या फिर यहां से चले जाइए। 13 जून को जीतन राम मांझी के बेटे संतोष सुमन ने अचानक मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था।

 

पटना: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी का मंत्री बेटा अचानक नीतीश कैबिनेट से इस्तीफा क्यों दिया? इस पर से नीतीश कुमार ने पर्दा उठा दिया। उन्होंने कहा कि ‘हमारी मीटिंग की अंदर की बात बीजेपी को बता देते थे, इसलिए मैंने बोला कि पार्टी को मर्ज करिए या जाइए यहां से।’ 13 जून को अचानक मंत्री संतोष सुमन मांझी ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद बिहार की राजनीति में हलचल मच गई थी। रिजाइन करने के बाद उन्होंने कहा था कि जेडीयू में उनकी पार्टी हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा को विलय करने का दबाव दिया जा रहा था।

‘अच्छा हुआ… मीटिंग में रहते थे तो BJP को खबर देते थे’

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जीतन राम मांझी को लेकर पहला बयान दिया। मांझी के मंत्री बेटे ने 13 जून को नीतीश कैबिनेट से अचानक इस्तीफा दे दिया था। इस मामले पर नीतीश कुमार ने कहा कि अच्छा हुआ… मीटिंग में रहते थे तो BJP को खबर देते थे। उन्होंने साफ-साफ कहा कि उनकी स्ट्रैटजी को लीक कर देते थे। सारी प्लानिंग बीजेपी को बता देते थे। इसलिए उनसे कहा का अपनी पार्टी को मर्ज कीजिए या फिर यहां से जाइए।

हमारी बात को लीक कर देते थे मांझी- नीतीश कुमार

दरअसल, जीतन राम मांझी के बेटे संतोष सुमन ने तीन दिन पहले नीतीश कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था। इसके साथ ही बिहार महागठबंधन सरकार से मांझी की पार्टी निकल गई। अब इस मामले पर से नीतीश कुमार ने पर्दा उठाया है। उन्होंने कहा कि वे बीजेपी वालों से मिलते जा रहे थे। ठीक हुआ, हमसे अलग हो गए।

नीतीश को मांझी पर नहीं रह गया था भरोसा

नीतीश कुमार ने कहा कि अभी विपक्षी दलों की बैठक की तैयारी की जा रही है। अगर वो इस मीटिंग में भी वो बैठते तो अंदर की बात बीजेपी को पास कर देते। नीतीश कुमार की बातों से लगा कि उनको मांझी पर भरोसा नहीं रह गया था। नीतीश कुमार ने ये भी कहा कि मैंने उनको बोला कि वो या तो जेडीयू में मर्ज (पार्टी) करें या फिर यहां से जाएं।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

पढ़ें लेटेस्ट बिहार की ताजा खबरें लोकप्रिय Patna News की हिंदी वेबसाइट नवभारत टाइम्स पर

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News