स्वामी आनंद गिरि ने गुरु पर साधा निशाना कहा, सेवादार की शाही शादी में उड़ाए हनुमान मंदिर के पैसे

0
131

स्वामी आनंद गिरि ने गुरु पर साधा निशाना कहा, सेवादार की शाही शादी में उड़ाए हनुमान मंदिर के पैसे

Prayagraj Swami Anand Giri Mahant Narendra Giri Target – अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के महंत नरेंद्र गिरि और निरंजनी अखाड़े से बाहर किए गए स्वामी आनंदगिरि के बीच आरोप-प्रत्यारोप तेज हो गए

NEWS 4 SOCIAL

Copy

प्रयागराज. Prayagraj Swami Anand Giri Mahant Narendra Giri Target अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के महंत नरेंद्र गिरि और निरंजनी अखाड़े से बाहर किए गए स्वामी आनंदगिरि के बीच आरोप-प्रत्यारोप तेज हो गए हैं। एक शादी के दो वीडियो के वायरल होने के बाद स्वामी आनंदगिरि ने आरोप लगाते हुए कहाकि, मठ से जुड़े एक व्यक्ति की हुई इस शाही शादी में हनुमान मंदिर के फंड से पैसे खर्च किए गए थे। और शादी में दूल्हा-दुल्हन पर नोटों की बारिश हुई। और बार डांसर्स का भी पूरा लुत्फ उठाया गया। इस शादी में महंत नरेंद्र गिरि भी शामिल हुए थे। इस पर अपनी सफाई में महंत नरेंद्र गिरि ने कहाकि, किसी भक्त की शादी में शामिल होकर उसे आशीर्वाद देना कोई पाप नहीं है।

यूपी में शुरू हुआ देश का सबसे बड़ा मुफ्त राशन वितरण अभियान

आरोप पर आरोप लगा रहे आनंदगिरि :- महंत नरेंद्र गिरि और स्वामी आनंदगिरि के बीच विवाद बढ़ता ही जा रहा है। निरंजनी अखाड़े से निष्काषित गुरु आनंद गिरि ने दावा किया कि इस शाही शादी का पूरा खर्च लेटे हनुमान मंदिर के फंड से किया गया है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहाकि, अब ये सब काम पहले से भी ज्यादा बढ़ गये हैं।

दो वीडियो हुए वायरल :- सोशल मीडिया पर मठ से जुड़े अभिषेक मिश्रा की शादी के दो वीडियो वायरल हो रहे है। पहले वीडियो में मंदिर से जुड़े लोग डांस कर रहे हैं और डांसर्स पर नोटों की बारिश कर रहे हैं। दूसरे वीडियो में महंत नरेंद्र गिरि दूल्हा-दुल्हन को आशीर्वाद देते नजर आ रहे हैं।

आवाज उठाई तो बाहर कर दिया :- गुरु आनंद गिरि ने कहाकि, जब मठ की जमीन बेची गई थी तो उन्होंने दूसरी जमीन खरीदने का सुझाव दिया था। पर उनकी किसी ने नहीं सुनी। और उन्हें मठ से बाहर निकाल दिया गया। उन्होंने कहाकि, अगर ये सब जल्दी नहीं रुका तो मठ खत्म हो जाएगा।

किसी भी जांच के लिए तैयार :- महंत नरेंद्र गिरि

इस मामले में अखाड़ा परिषद के महंत नरेंद्र गिरि ने अपनी सफाई में कहाकि, किसी भक्त की शादी में शामिल होना और उसे आशीर्वाद देना कोई पाप नहीं है। वह बार डांसर्स के डांस में शामिल नहीं हैं। आगे उन्होंने कहाकि, पैसे नहीं उड़ा रहे थे, बल्कि न्योछावर डाली जा रही थी।वह किसी भी जांच के लिए तैयार हैं।



उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News