सीएसके के इस स्टार ने बता दिया, धोनी कब लेंगे आईपीएल से रिटायरमेंट!

14
सीएसके के इस स्टार ने बता दिया, धोनी कब लेंगे आईपीएल से रिटायरमेंट!


सीएसके के इस स्टार ने बता दिया, धोनी कब लेंगे आईपीएल से रिटायरमेंट!

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से साल 2019 में संन्यास की घोषणा की थी। हालांकि उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में खेलना जारी रखा है लेकिन अब इस लीग से भी उनके रिटायरमेंट की खबरें जोरों पर है। धोनी ने पिछले सीजन के अपने आखिरी मैच में कहा था कि वह आईपीएल 2023 में निश्चित रूप से खेलेंगे और ऐसा होने भी जा रहा है क्योंकि वह चेन्नई सुपर किंग्स के ट्रेनिंग कैंप में जमकर पसीना बहा रहा रहे हैं।

वहीं इस बीच सीएसके के ही स्टार खिलाड़ी दीपक चहर ने धोनी के रिटायरमेंट को लेकर एक बड़ा अपडेट दिया है। चाहर ने अपने एक इंटरव्यू में बताया है कि, ‘किसी ने नहीं कहा कि धोनी का यह आखिरी आईपीएल सीजन है। खुद उन्होंने भी ऐसा नहीं कहा और ना ही हम इस तरह की कोई बात जानते हैं। हम चाहते हैं कि वह टीम के लिए जितना खेल सके खेलें।’

उन्होंने कहा, ‘धोनी जानते हैं कि उन्हें कब संन्यास लेना है। पूरी दुनिया ने उन्हें देखा जब वे टेस्ट और लिमिटेड ओवर क्रिकेट से संन्यास लिया था। रिटायरमेंट का फैसला सिर्फ उन्हीं पर है और कोई नहीं जानता है। मुझे उम्मीद है कि वह अभी आईपीएल में और खेलेंगे। मेरे लिए उनकी कप्तानी में खेलना सौभाग्य की बात है। उनके साथ खेलना एक सपना रहा है। वह अपने अच्छे टच में दिख रहे हैं। ऐसा देखने को मिलेगा जब आईपीएल 2023 में बल्लेबाजी करेंगे।’

धोनी की कप्तानी में सीएसके ने जीते हैं 4 आईपीएल ट्रॉफी

इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपरकिंग्स सबसे सफल टीमों में से एक हैं। कप्तान धोनी की अगुवाई में टीम ने चार बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है। हालांकि साल 2022 में धोनी ने रविंद्र जडेजा को अपना उत्तराधिकारी बनाया था लेकिन टीम को मिली लगातार हार के बाद जडेजा ने कप्तानी छोड़ दी और एक बार फिर से धोनी टीम के कप्तान बने। वहीं आईपीएल 2023 में भी उम्मीद है कि धोनी ही टीम की कप्तानी करेंगे।

पुराने फॉर्मेट में खेला जाएगा आईपीएल 2023

कोरोना महामारी के बाद एक बार फिर से आईपीएल को पुराने फॉर्मेट में खेले जाने की तैयारी है। इस बार होम और अवे फॉर्मेट में मैच खेले जाएंगे। ऐसे में धोनी सीएसके के होमग्राउंड पर खेलते हुए नजर आएंगे। ऐसे में सीएसके के फैन के लिए यह बड़ा तोहफा होगी कि अगर धोनी आईपीएल से रिटायरमेंट लेते हैं तो वह उनके होमग्राउंड पर होगा। आईपीएल 2023 में सीएसके अपना पहला मैच 31 मार्च को डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस के साथ खेलेगा।

धोनी की टीम में खेलेगा साउथ अफ्रीका का खूंखार गेंदबाज, CSK ने घोषित किया काइल जेमिसन का रिप्लेसमेंट
Navbharat Times -IPL 2023: बैट है या थॉर का हथौड़ा… गेंदबाजों की अब खैर नहीं, फिर गूंजेगा शोर माही मार रहा है
Navbharat Times -IPL 2023 से पहले RCB को करारा झटका, स्टार खिलाड़ी पूरे सीजन से हुआ बाहर



Source link