सीएम बंगले के मुद्दे पर आम आदमी पार्टी आज करेगी पलटवार, जानें मौसम से लेकर कोरोना पर अपडेट

14
सीएम बंगले के मुद्दे पर आम आदमी पार्टी आज करेगी पलटवार, जानें मौसम से लेकर कोरोना पर अपडेट

सीएम बंगले के मुद्दे पर आम आदमी पार्टी आज करेगी पलटवार, जानें मौसम से लेकर कोरोना पर अपडेट

नई दिल्ली : मुख्यमंत्री के सरकारी आवास के रेनोवेशन पर कथित रूप से 45 करोड़ रुपये खर्च होने के विवाद को लेकर बीजेपी आम आदमी पार्टी के खिलाफ मोर्चे पर डटी हुई है। वहीं, आम आदमी पार्टी जोरदार तरीके से पलटवार करने की तैयारी में है। पार्टी ने इस मुद्दे पर आज (शुक्रवार को) दिल्ली में जोरदार विरोध प्रदर्शन करेगी। दिल्ली में मौसम आज भी सुहाना बना रहेगा। मौसम विभाग ने राजधानी में बादल छाए रहने के साथ ही हल्की बारिश का पूर्वानुमान व्यक्त किया है। दिल्ली में कोरोना की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है। दिल्ली के ईस्ट दिल्ली में 30 फीसदी से अधिक इंफेक्शन रेट है। सबसे कम शाहदरा जिले में संक्रमण दर दर्ज हुई है। दिल्ली-एनसीआर की पल-पल की खबरों के लिए बने रहिए नवभारतटाइम्स.कॉम पर

आम आदमी पार्टी करेगी प्रदर्शन

मुख्यमंत्री के सरकारी आवास के रेनोवेशन पर कथित रूप से 45 करोड़ रुपये खर्च होने के विवाद पर अब आम आदमी पार्टी जोरदार तरीके से पलटवार करने की तैयारी में है। पार्टी ने इस मुद्दे पर शुक्रवार को दिल्ली में जोरदार विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। इसके जरिए पार्टी बीजेपी और केंद्र सरकार से देश की जनता की मेहनत की कमाई का हिसाब भी मांगेगी। पार्टी की रणनीति है कि प्रधानमंत्री के लिए सुविधाएं विकसित करने पर खर्च हो रही राशि को आधार बनाकर राजनीतिक जवाब दिया जाए। इस मसले पर गुरुवार को पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने शुक्रवार को होने वाले आम आदमी पार्टी के प्रदर्शन में देशभर के लोगों से शामिल होने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि इस वक्त देश की हालत ये हो गई है कि लोगों को ‘आधार’ कार्ड की जगह ‘उधार’ कार्ड की जरूरत पड़ गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि देश की जनता का पैसा ‘चौथी पास राजा’ के ऐशोआराम पर उड़ाया जा रहा है। राघव ने इशारों ही इशारों में कहा कि इस राजा के लिए 1300 करोड़ रुपये की लागत से नया महल बन रहा है। उसके घर के एक छोटे-से हिस्से के सौंदर्यीकरण पर ही 90 करोड़ रुपये खर्च किए गए। यही नहीं, उनके लिए एक विमान भी खरीदा गया, जिसकी कीमत 8400 करोड़ रुपये है।

दिल्ली में आज सुहाना रहेगा मौसम

दिल्ली में आज सुहाना रहेगा मौसम

दिल्ली में आज मौसम सुहाना रहने की उम्मीद है। तेज हवाओं के साथ-साथ कहीं बूंदाबांदी तो कहीं बौछारों की उम्मीद है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, मौसम का यह अंदाज 3 मई तक रहेगा और दिल्ली वाले हल्की बारिश, गरजते बादलों के साथ हीटवेव से दूर रहेंगे। राजधानी में गुरुवार को दिन की शुरुआत तेज धूप से हुई, मगर शाम होते-होते मौसम ने करवट बदली और बादल छा गए। 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं तो मौसम कुछ ठंडा हुआ और देर शाम हल्की बारिश हुई। शुक्रवार को भी हल्की बारिश के साथ तेज हवाओं का अनुमान है। दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाओं के साथ शुक्रवार को हल्की बारिश हो सकती है। गुरुवार को अधिकतम तापमान 38.4 तो न्यूनतम तापमान 20.7 डिग्री पर पहुंचा। मौसम विभाग के मुताबिक, 28 अप्रैल यानी आज राजधानी में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश या बूंदाबांदी होगी। न्यूनतम तापमान 21 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री दर्ज किया जा सकता है।

दिल्ली में नहीं कम हो रही कोरोना की रफ्तार

दिल्ली में नहीं कम हो रही कोरोना की रफ्तार

दिल्ली में कोरोना की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है। अभी देश के 156 जिलों में इंफेक्शन रेट 10 फीसदी से अधिक हैं, जिनमें दिल्ली भी शामिल हैं। यहां के 11 जिलों में संक्रमण दर 10 फीसदी से अधिक है। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से 19 अप्रैल से लेकर 25 अप्रैल तक की रिपोर्ट जारी की गई है। इसके अनुसार, दिल्ली के ईस्ट दिल्ली में 30 फीसदी से अधिक इंफेक्शन रेट है। सबसे कम शाहदरा जिले में संक्रमण दर दर्ज हुई है। वहीं, नोएडा में कोरोना की रफ्तार धीमी पड़ी है। गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में 65 संक्रमित मिले हैं। वहीं, 174 लोग बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण से ठीक हुए हैं। ठीक हुए मरीज ज्यादा होने से सक्रिय केसों की संख्या 670 से घटकर अब 561 हो गई है। कोरोना संक्रमितों का पॉजिटिविटी रेट 3.79 रहा। फरीदाबाद में गुरुवार को कोरोना के 81 नए मरीज मिलने की पुष्टि की है। वहीं, 161 मरीजों को संक्रमण मुक्त घोषित किया है। गुरुवार को संक्रमण दर 9.81 प्रतिशत दर्ज की गई। अब फरीदाबाद में एक्टिव केसों की संख्या 410 रह गई है।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News