सात फेरों से लेकर कन्‍यादान तक, सुगंधा मिश्रा और संकेत भोसले की शादी की 15 अनदेखी तस्‍वीरें

538


सात फेरों से लेकर कन्‍यादान तक, सुगंधा मिश्रा और संकेत भोसले की शादी की 15 अनदेखी तस्‍वीरें

‘द कपिल शर्मा शो’ फेम सुगंधा मिश्रा (Sugandha Mishra) और डॉ. संकेत भोसले (Sanket Bhosale) की शादी हो चुकी है। बीते 26 अप्रैल को इन दोनों ही कमीडियन और ऐक्‍टर्स ने परिवार और अपनों के बीच सात फेरे लिए। लुध‍ियाना में शादी की रस्‍में हुईं। प्री-वेडिंग शूट से लेकर हल्‍दी सेरेमनी और जयमाला तक की तस्‍वीरें हम देख चुके हैं। इस बीच कुछ ऐसे वीडियोज भी आए, जिसने दिल छू लिया। फिर चाहे वह सेरेमनी के दौरान संकेत के भावुक (Sanket Bhosale Emotional) होने का वीडियो हो या विदाई के बाद कार में सुगंधा के ‘मिसेज भोसले’ सुनने पर शर्म से लाल होने का। अब इस शादी की कुछ नई अनदेखी तस्‍वीरें (Unseen Wedding Photos) सामने आई हैं, जिनमें शादी के जोड़े में सुगंधा बेहद खूबसूरत लग रही हैं, जबकि सात फेरों (Saat Pheras) और शादी की रस्‍में (Wedding Vows) निभाते हुए दोनों कपल गोल्‍स दे रहे हैं।

26 अप्रैल को लुध‍ियाना में हुई शादी

सुंगधा और संकेत में ‘द कपिल शर्मा शो’ के दौरान ही प्‍यार हुआ था। एक ओर दोनों स्‍टेज पर हंसी की फुलझरियां छोड़ रहे थें, वहीं बैकस्‍टेज दोनों की नजरें मिल रही थीं। प्‍यार होने और प्‍यार पाने की यह कहानी 26 अप्रैल को उस मुकाम पर पहुंची, जिसका किसी भी कपल को बेसब्री से इंतजार रहता है। फैन्‍स भी दोनों पर खूब दिल लुटा रहे हैं।

पहले दिसंबर 2020 में होने वाली थी शादी

-2020-

शादी से ठीक पहले सुगंधा मिश्रा ने हमारे सहयोगी ETimes से खास बातचीत की थी। तब कमीडियन ने बताया था कि उन्होंने हमेशा ही ग्रैंड वेडिंग के सपने देखे। यही नहीं, दोनों साल 2020 में ही शादी करने वाले थे, लेकिन लॉकडाउन ने सारी प्‍लानिंग फेल कर दी।

एक अफवाह से शुरू हुई लव स्‍टोरी

navbharat times -

सुगंधा मिश्रा ने बताया कि संकेत और वह पहले अच्छे दोस्त थे। दोनों की लव स्‍टोरी में मीडिया का बड़ा रोल है। दरअसल, जब दोनों ‘द कपिल शर्मा शो’ में काम कर रहे थे, तभी ऐसी चर्चाएं शुरू हुईं कि दोनों एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं। यह बातें तब सिर्फ अफवाह थीं।

3 साल डेटिंग के बाद हुई है शादी

3-

सुगंधा बताती हैं, ‘हमारे मन में एक-दूसरे के लिए फीलिंग तब आई, जब डेटिंग की खबरें आने लगीं। तब तक हम एक-दूसरे को डेट भी नहीं कर रहे थे। मुझे अभी भी याद है कि जब पहली बार 3 साल पहले हमारी डेटिंग की खबर आई तो हमारे परिवार पीछे पड़ गए कि अगर ये अफवाहें सच हैं तो फिर उन्हें कोई दिक्कत नहीं है।’

…तब नहीं हुई थी सगाई

navbharat times -

सुगंधा ने बताया, ‘बीते साल 2020 में हमने शादी करने का फैसला किया। हमारी सगाई भी नहीं हुई थी। सगाई से पहले ही हमने प्री-वेडिंग शूट करवाया।’

सुगंधा चाहती थीं ग्रैंड वेडिंग

navbharat times -

सुगंधा मिश्रा कहती हैं कि वह और संकेत एक साल से शादी की प्लानिंग कर रहे थे। पहले तय हुआ था कि दिसंबर 2020 में शादी करेंगे। सुगंधा मिश्रा बताती हैं, ‘मैं शादी में सबकुछ ग्रैंड चाहती थी, इसलिए शादी की तारीख 2021 के लिए शिफ्ट कर दी। सोचा तब तक सब ठीक हो जाएगा और कोरोना का वैक्सीन भी आ जाएगा।’

दो बार पोस्‍पोन हुई शादी, फिर निकला शुभ मुहूर्त

navbharat times -

कोरोना ने सुगंधा और संकेत को खूब तड़पाया है। दिसंबर 2020 में शादी पोस्‍टपोन हुई तो तय हुआ कि जनवरी 2021 में शादी कर लेंगे। लेकिन फिर कोई शुभ मुहूर्त नहीं निकला। मुहूर्त मार्च और अप्रैल में जाकर निकला।

सात फेरे और कन्‍यादान

navbharat times -

सुगंधा कहती हैं, ‘मैंने बहुत बहाने बनाने की कोशिश की। चाहती थी कि शादी की डेट आगे बढ़ जाए, क्योंकि मैं आलीशान तरीके से शादी चाहती थी। लेकिन फिर अप्रैल की डेट फाइनल की गई है।’

शादी में शामिल हुई बेहद करीबी रिश्‍तेदार

navbharat times -

इस बीच कोरोना की दूसरी लहर भी काल बनकर आ गई। ऐसे में सुगंधा और संकेत को अपनी शादी की तैयारियों को सीमित करना पड़ा। सुगंधा ने बताया था, ‘हमारे आधे से ज्यादा रिश्तेदार कोरोना की वजह से शादी में शामिल नहीं हो रहे हैं। मुंबई में केस बढ़ रहे हैं और संकेत की फैमिली में सभी लोग मुंबई से ही हैं। सभी होटेल बंद हैं और शादी में सिर्फ 25 लोगों की ही परमिशन है।’

एक ही दिन में हल्‍दी, मेहंदी, संगीत सबकुछ

navbharat times -

मुंबई में बढ़ते केस और मेहमानों को लेकर कोरोना गाइडलाइन को देखते हुए पंजाब में शादी का फैसला किया गया। संकेत भोसले इस बात का खास खयाल रख रहे थे कि शादी में जितने कम लोग हों, उतना बेहतर। संकेत के परिवार में अध‍िकर लोग डॉक्टर हैं। संकेत खुद भी एक डॉक्टर हैं। ऐसे में सगाई से लेकर हल्दी, मेहंदी और संगीत तक सब एक ही दिन में होना तय हुआ।

शादी में शामिल हुए 70-80 मेहमान

-70-80-

लुध‍ियाना में हुई सुगंधा और संकेत की शादी में करीब 70-80 लोग शामिल हुए।

हाथों में हाथ और हमेशा का साथ

navbharat times -

संकेत भोसले पहले एक डॉक्‍टर हैं, बाद में कमीडियन। हालांकि, शुरुआत से ही मिमिक्री का शौक था। ऐसे में संजय दत्त की मिमिक्री ने उन्‍हें पॉप्‍युलर बनाया। वह सलमान खान की भी बहुत अच्‍छी मिमिक्री करते हैं। संकेत ने 2012 में ‘लाफ इंडिया लाफ’ से एक मिमिक्री आर्टिस्‍ट और कमीडियन के रूप में नई शुरुआत की।

संजू बाबा के तगड़े फैन हैं संकेत भोसले

navbharat times -

संकेत खुद भी संजय दत्त के बहुत बड़े फैन हैं। ऐसे में जब रणबीर कपूर ‘संजू’ फिल्‍म कर रहे थे, तब संजय दत्त ने ही रणबीर को संकेत से मिलने की सलाह दी। फिल्‍म की तैयारी में रणबीर कपूर की संकेत भोसले ने खूब मदद की।

अपनों के आशीर्वाद से मिली प्‍यार को मंजिल

navbharat times -

दूसरी ओर, सुगंधा मिश्रा संगीत की दुनिया से जुड़े परिवार से आती हैं। उनका परिवार संगीत में इंदौर घराने से ताल्‍लुक रखता है। सुगंधा खुद भी हमेशा से सिंगर बनना चाहती थीं। उन्‍होंने बचपन से ही संगीत की श‍िक्षा ली। मास्‍टर्स भी म्‍यूजिक से ही किया।

मिस्‍टर एंड मिसेज भोसले

navbharat times -

सुगंधा ने एक सिंगर के तौर पर शुरुआत की। कुछ फिल्‍मों में गाना गया। कई ऐड फिल्‍म्‍स के लिए झ‍िंगल्‍स गाए। लेकिन फिर उनकी पहचान एक कमीडियन के रूप में बनने लगी। सुगंधा ने ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ में हिस्‍सा लिया और यहीं से उनकी कमीडियन के तौर पर शुरुआत हुई।



Source link