श्रीगंगानगर में बारिश ने तोड़े रेकॉर्ड, कोटा बैराज व कालीसिंध बांध के गेट खोले | rajasthan weather forecast today 15 july 2022 rain weather update | Patrika News

0
141

श्रीगंगानगर में बारिश ने तोड़े रेकॉर्ड, कोटा बैराज व कालीसिंध बांध के गेट खोले | rajasthan weather forecast today 15 july 2022 rain weather update | Patrika News

स्थिति संभालने के लिए तीन संवेदनशील सहित कुल 11 स्थानों पर सेना के जवानों ने मोर्चा संभाला। श्रीगंगानगर के साथ ही शुक्रवार को पश्चिमी राजस्थान के अन्य जिले हनुमानगढ़ में 40.0, जोधपुर में 33, जैसलमेर में 19, बीकानेर में 9 मिमी बारिश हुई। वहीं सीकर में 15, भीलवाड़ा में 12, उदयपुर में 5.2 मिमी बारिश हुई।

यह भी पढ़ें

श्रीगंगानगर में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात, सेना पहुंची, स्कूलों में अगले आदेश तक छुट्टी

कोटा बैराज व कालीसिंध बांध के गेट खोले
कोटा. हाड़ौती अंचल में मानसून पूरी तरह सक्रिय हो गया है। कोटा में गुरुवार देर रात तूफानी बारिश साथ ही बूंदी व झालावाड़ में झमाझम बारिश का दौर चलता रहा। अंचल के बारां जिले में शुक्रवार को बादलों ने निराश किया। तेज बारिश से खेतों में पानी भर गया, वहीं शहरों की निचती बस्तियों में पानी भर गया।

तेज हवा से झालावाड़ जिले के खानपुर में 40 पोल गिर गए। इससे रातभर बिजली गुल रही। इधर, चम्बल व कालीसिंध नदी में जल आवक होने से गेट खोलकर पानी की निकासी की गई। कोटा बैराज के शुक्रवार सुबह तीन गेट खोले गए, जबकि कालीसिंध बांध का एक गेट खोला गया।

नागौर में तूफानी बारिश
नागौर. जिले में सावन माह की शुरुआत इस बार अच्छी हुई है। पहले दिन मध्यम दर्जे की बारिश होने के बाद दूसरे दिन शुक्रवार को जिला मुख्यालय सहित ग्रामीण क्षेत्रों में अच्छी बारिश हुई। नागौर शहर में दोपहर करीब डेढ़ बजे शुरू हुआ बारिश का दौर रुक-रुक कर शाम तक जारी रहा। दोपहर दो से तीन बजे तक हुई झमाझम बारिश से शहर में पानी ही पानी हो गया।

Copy

खेरवाड़ा में तालाब बन गया उदयपुर-अहमदाबाद नेशनल हाइवे
नयागांव. उदयपुर जिले के खेरवाड़ा उपखण्ड क्षेत्र में विगत दो दिन से लगातार बारिश हो रही है। इससे खेतों व नालों में पानी भर आया। खेरवाड़ा कस्बे में शुक्रवार करीब 5 बजे एक घंटे तक झमाझम बारिश हुई।इससे उदयपुर-अहमदाबाद नेशनल हाइवे पर तालाब की तरह पानी भर गया। हाइवे पर गुजर रहे वाहन को कुछ समय के लिए रोकना पड़ा। वहीं खेरवाड़ा की लाइफ लाइन गोदावरी डेम में भी पानी की आवक शुरू हो गई।

आगे क्या
मौसम केन्द्र जयपुर के अनुसार अगले दो दिन के दौरान अजमेर, भीलवाड़ा, चित्तौडगढ़़, झालावाड़, बीकानेर, जैसलमेर, जोधपुर, नागौर, पाली जिले सहित आस-पास के इलाकों में मध्यम दर्जे की बारिश होगी। यलो अलर्ट के अनुसार इन इलाकों में कहीं -कहीं भारी बारिश की आशंका है। रविवार से मानसून की गतिविधियों में कुछ कमी आ जाएगी। रविवार को भीलवाड़ा, उदयपुर, बाड़मेर, जैसलमेर जिले में भारी बारिश का अलर्ट है जबकि प्रदेश में अन्य जगहों पर मौसम शुष्क रहने के आसार है।



राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News