शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ तीन दमदार गारंटियों को छीनकर कांग्रेस की नींद उड़ा दी!

11
शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ तीन दमदार गारंटियों को छीनकर कांग्रेस की नींद उड़ा दी!

शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ तीन दमदार गारंटियों को छीनकर कांग्रेस की नींद उड़ा दी!

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (MP Assembly Election) को लेकर सभी पार्टियां लोकलुभावन वादें कर रही हैं। कांग्रेस ने प्रदेश की जनता को कुछ गारंटी दी थीं। इनमें से छह गारंटी दमदार थी, जिससे कांग्रेस प्रदेश की सियासत में बाजी पलट सकती थी। शिवराज सिंह चौहान ने इनमें से तीन दमदार गारटिंयों को कांग्रेस से छीन लिया है। ऐसे में पार्टी की मुश्किलें बढ़ जाएंगी। उन्होंने इन गारंटियों को सिर्फ छीना ही नहीं बल्कि उस पर अमल में भी शुरू हो गया है। 27 अगस्त को एक झटके में तीन घोषणाओं से कांग्रेस को चित कर दिया है।

दरअसल, विधानसभा चुनाव से पहले एमपी में कांग्रेस ने छह गारंटी दी थी। इनमें से सबसे प्रमुख तीन थे। कांग्रेस ने वादा किया था कि लाड़ली बहना योजना की जगह हम नारी सम्मान योजना लाएंगे। इसके तहत हम महिलाओं को 1500 रुपए हर महीने देंगे। साथ ही कांग्रेस ने महिलाओं को 500 रुपए में गैस सिलेंडर देने का वादा किया है। इसके अलावा 100 यूनिट तक बिजली फ्री और 200 यूनिट पर हाफ बिजली बिल की गारंटी दी थी।

शिवराज ने छीन लिए तीनों गारंटी

दरअसल, शिवराज सिंह चौहान ने 27 अगस्त को प्रदेश की बहन-बेटियों को बड़ा तोहफा दिया है। उन्होंने एक झटके में कांग्रेस की तीन गारंटी को छीन लिया है। आइए आपको सिलसिलेवार तरीके से बताता हूं कि शिवराज ने कमलनाथ की कौन-कौन की गारंटी छीन लिया है।

1. कमलनाथ ने गारंटी दी थी कि नारी सम्मान योजना लाएंगे और इसके तहत महिलाओं को 1500-1500 रुपए देंगे। कांग्रेस की तरफ से इसके फॉर्म भी भरवाए जा रहे थे। इसके बाद शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान कर दिया कि हम लाड़ली बहना योजना की राशि 3000 रुपए तक बढ़ाएंगे। अक्टूबर से इस राशि को 1250 रुपए करने की घोषणा कर दी है। ऐसे में चुनाव की तारीख की घोषणा से पहले महिलाओं को 1250 रुपए मिलने लगेंगे। शिवराज की घोषणा से कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ गई हैं। वोटरों को भरोसा दिलाना उनके लिए सबसे बड़ी चुनौती होगी।
navbharat times -MP Chunav 2023: एमपी में कंफर्म जीत के लिए कमलनाथ के 11 वचन, बीजेपी के पास एक की नहीं है काट
2. इसके साथ ही प्रदेश में कांग्रेस ने गारंटी दी थी कि हमारी सरकार आई तो हम गैस सिलेंडर 500 रुपए में देंगे। 27 अगस्त को शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस से इस गारंटी को भी छीन लिया है। उन्होंने ऐलान कर दिया है कि सावन के महीने में महिलाओं को 450 रुपए में गैस सिलेंडर मिलेंगे। साथ ही शिवराज सिंह चौहान ने कह दिया कि आगे कोशिश करूंगा कि गैस सिलेंडर कम दाम में ही मिले।

3. वहीं, कांग्रेस ने प्रदेश की जनता को यह भी गारंटी दी है कि हमारी सरकार आएगी तो 100 यूनिट बिजली फ्री रहेगी। साथ ही 200 यूनिट पर बिजली बिल हाफ हो जाएगा। शिवराज सिंह चौहान ने इस पर भी बड़ा दांव चल दिया। उन्होंने ऐलान कर दिया कि एमपी में गरीब महिलाओं को 100 रुपए से ज्यादा बिजली बिल नहीं आएगा।
navbharat times -MP News: 450 रुपये में गैस सिलेंडर, 250 रुपये राखी के लिए… चुनाव से पहले शिवराज ने महिलाओं को दिया तोहफा
गौरतलब है कि शिवराज सिंह चौहान कांग्रेस की दमदार गारंटियों को छीन लिया है। चर्चा है कि सरकार ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर भी कुछ बीच का रास्ता निकालेगी। ऐसे में कांग्रेस के पास उसके वचन में पत्र में पब्लिक को लुभाने के लिए कुछ खास नहीं बचा है। शिवराज सिंह चौहान ने जब ये सारी घोषणाएं कर रहे थे, तब कमलनाथ ने 11 वचन जारी किए हैं। फिलहाल ये तो तय है कि शिवराज की चाल से कांग्रेस चित हो गई है।

मध्यप्रदेश विधानसभा से जुड़ी खबरों को वॉट्सऐप पर पढ़ने के लिए नवभारत टाइम्स के ग्रुप से जुड़े

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News