विराट कोहली को 2 मिनट का झगड़ा एक करोड़ में पड़ा, हर सेकंड गंवाए एक लाख!

12
विराट कोहली को 2 मिनट का झगड़ा एक करोड़ में पड़ा, हर सेकंड गंवाए एक लाख!


विराट कोहली को 2 मिनट का झगड़ा एक करोड़ में पड़ा, हर सेकंड गंवाए एक लाख!

लखनऊ: एक ओर जहां भारत में करोड़ों लोग पूरी जिंदगी कमाई करने के बाद पीएफ और कुल जमा पूंजी में सिर्फ चंद लाख रुपये बचा पाते हैं तो दूसरी ओर विराट कोहली ने कुछ ही सेकंड में एक करोड़ रुपये गंवा दिए। जी हां, भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और लखनऊ सुपरजाइंट्स के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैच के दौरान फिर एक-दूसरे से उलझ पड़े जिससे इन दोनों के मतभेद खुलकर सामने आ गए। आरसीबी के मुख्य बल्लेबाज कोहली और लखनऊ टीम के मेटॉर (मार्गदर्शक) गंभीर सोमवार को खेले गए मैच के बाद एक दूसरे से बहस में उलझ पड़े। इसके लिए कोहली पर भारी जुर्माना लगा।फाइट के लिए किसको कितनी मिली सजा

  • विराट कोहली: 100% मैच फीस (1.07 करोड़ रुपये)
  • गौतम गंभीर: 100% मैच फीस (25 लाख रुपये)
  • नवीन उल हक: 50% मैच फीस (1.79 लाख रुपये)


इन दोनों पर आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए मंगलवार को मैच फीस का शत प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। ऐसा लगता है कि कोहली की लखनऊ के सलामी बल्लेबाज काइल मायर्स के साथ हुई संक्षिप्त बहस से इस झड़प की शुरुआत हुई। मैच समाप्त होने के बाद जब दोनों टीमों के खिलाड़ी एक दूसरे से हाथ मिला रहे थे तब लखनऊ के गेंदबाज नवीन उल हक और कोहली को आपस में बहस करते हुए देखा गया तथा आरसीबी के ग्लेन मैक्सवेल ने उन दोनों को एक दूसरे से अलग किया।

इसके बाद गंभीर ने मायर्स को कोहली के साथ बातचीत करने से रोक दिया। इसके तुरंत बाद गंभीर को कोहली की तरफ बढ़ते हुए देखा गया। तब लखनऊ के चोटिल कप्तान केएल राहुल सहित उनके अन्य खिलाड़ियों ने उन्हें रोका। इसके बाद कोहली और गंभीर में तीखी बहस हुई जबकि वे दोनों टीमों के खिलाड़ियों से घिरे हुए थे। गंभीर अधिक आक्रामक नजर आ रहे थे और लखनऊ के खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ ने लगातार उन्हें कोहली की तरफ बढ़ने से रोका। ऐसा इन दोनों के आपस में हाथ मिलाने के बाद हुआ।

सिर्फ मारपीट ही रह गई बाकी! कोहली-गंभीर की आपस में क्यों नहीं बनती?

शुरू में कोहली को गंभीर का कंधा पकड़े हुए देखा गया लेकिन जब दोनों के बीच तीखी बहस जारी रही तब अनुभवी स्पिनर अमित मिश्रा, आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसिस और लखनऊ के सहायक कोच तथा दिल्ली के एक अन्य पूर्व खिलाड़ी विजय दहिया ने उनको अलग किया। इस झड़प के बाद कोहली को लखनऊ के कप्तान राहुल से बातचीत करते हुए देखा गया। कोहली और गंभीर दोनों भारत और दिल्ली टीम की तरफ से एक साथ खेल चुके हैं लेकिन इससे पहले भी उनके बीच झड़प होती रही है।

IPL 2023 Virat Kohli Gautam Gambhir Fight: झगड़े की पूरी कहानी क्यों लड़े विराट-गौतम गंभीर?

इससे पहले जब लखनऊ और आरसीबी के बीच बेंगलुरु में मैच खेला गया था तो गंभीर को दर्शकों की तरफ चुप रहने इशारा का करते हुए देखा गया था। इन दोनों के बीच 10 साल पहले आरसीबी और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच बेंगलुरु में खेले गए मैच के दौरान भी झड़प हुई थी। आईपीएल ने बयान में कोहली और गंभीर ने आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन का अपराध स्वीकार कर लिया है और उन पर मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। लखनऊ के गेंदबाज नवीन उल हक पर भी उनकी मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

Virat Kohli vs Gautam Gambhir: मैदान पर महाभारत, ये खिलाड़ी ना होता तो बात हाथ से निकल जाती… विराट-गंभीर दोनों का है करीबीNavbharat Times -Virat Kohli Fight: जो देखा वो सच नहीं… गौतम गंभीर और नवीन उल हक से भिड़ंत पर विराट कोहली का पहला रिएक्शन



Source link