वनडे वर्ल्ड कप का फिक्सचर हुआ लीक, इस दिन भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान, पढ़ें सभी डिटेल्स

19
वनडे वर्ल्ड कप का फिक्सचर हुआ लीक, इस दिन भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान, पढ़ें सभी डिटेल्स


वनडे वर्ल्ड कप का फिक्सचर हुआ लीक, इस दिन भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान, पढ़ें सभी डिटेल्स

इस साल के अंत में क्रिकेट का महाकुंभ कहा जाने वाला वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन किया जाएगा। इस बार वर्ल्ड कप भारत में खेला जाना है। ऐसे में इस टूर्नामेंट का शेड्यूल लीक हो गया है। क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस वर्ल्ड कप का पहला मुक़ाबला भारत का ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। इस उद्घाटन मैच के चेन्नई में होने की पूरी संभावना है। इसमें कहा गया है कि पाकिस्तान के खिलाफ भारत का ब्लॉकबस्टर मैच 15 अक्टूबर को खेला जाएगा।

टूर्नामेंट की शुरूआत इंग्लैंड-न्यूजीलैंड की भिड़ंत के साथ होने की संभावना है, जो 5 अक्टूबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा और यह 2019 वनडे विश्व कप फाइनल का रीमैच भी है। फाइनल भी इसी स्टेडियम में खेला जाएग। रिपोर्ट में कहा गया है, “भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के जल्द ही कार्यक्रम के साथ आने की उम्मीद है। सबसे अधिक संभावना इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बाद, सभी संबंधितों से औपचारिक स्वीकृति प्राप्त करने के बाद। मेजबान के रूप में, बीसीसीआई निश्चित रूप से तारीखों और स्थानों पर अंतिम निर्णय ले सकता है।”

रिपोर्ट ने यह भी पुष्टि की कि एशिया कप को लेकर गतिरोध के बावजूद पाकिस्तान विश्व कप के लिए भारत का दौरा करने के लिए सहमत हो गया है, हालांकि इसने कहा कि कुछ चिंताएं सामने आई हैं। “मुख्य रूप से, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को अहमदाबाद में भारत के खिलाफ बड़ा मैच खेलने पर आपत्ति हो सकती है और यह एक कारण हो सकता है कि पीसीबी के अध्यक्ष नजम सेठी ने पिछले कुछ दिनों में दुबई में आईसीसी कार्यालय का दौरा किया।”

रिपोर्ट में कहा गया है, “विश्व कप के लिए भारत आने को सैद्धांतिक रूप से सहमत होने के बाद, पीसीबी प्रमुख फेस-सेवर के रूप में अपने मैचों के स्थानों में कुछ बदलाव करने के लिए कह रहे हैं। हालांकि, यह पता चला है कि पीसीबी अहमदाबाद में फाइनल खेलने के लिए सहमत हो गया है, यदि उसकी टीम खिताबी मुकाबले में पहुंचती है।”

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि पाकिस्तान अस्थायी कार्यक्रम के अनुसार अहमदाबाद, हैदराबाद, चेन्नई और बेंगलुरु में अपने मैच खेलेगा, साथ ही कोलकाता, दिल्ली, इंदौर, धर्मशाला, गुवाहाटी, राजकोट, रायपुर और मुंबई अन्य नामित स्थान हैं। मोहाली और नागपुर सूची से नदारद हैं।

इसमें कहा गया है, “मुंबई में वानखेड़े को सेमीफाइनल मिलने की संभावना है। प्रत्येक टीम नौ लीग मैच खेलेगी, जिसका मतलब है कि अगर सभी नहीं तो अधिकांश केंद्रों को भारत का एक मैच मिलेगा।” 2023 पुरुष वनडे विश्व कप 10 टीमों के बीच खेला जाएगा और 48 मैच खेले जाएंगे। भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका ,जिसने सीधे योग्यता अर्जित की है।

अंतिम दो स्थान जिम्बाब्वे में 18 जून से 9 जुलाई तक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के माध्यम से भरे जाएंगे जिसमें दो विश्व कप विजेता वेस्टइंडीज और श्रीलंका, नीदरलैंड, आयरलैंड, नेपाल, ओमान, स्कॉटलैंड, संयुक्त अरब अमीरात मेजबान जिम्बाब्वे के साथ प्रतिस्पर्धा करेंगे।



Source link