रावण दहन के लिए इस गांव में पहुंचे ‘राम’ अरुण गोविल, बोले- बुराई कितनी भी बलवान हो जीत नहीं सकती

0
235

रावण दहन के लिए इस गांव में पहुंचे ‘राम’ अरुण गोविल, बोले- बुराई कितनी भी बलवान हो जीत नहीं सकती

पांच अक्टूबर को दशहरा का त्योहार पूरे देश में हर्ष और उल्लास के साथ मनाया जा रहा है। दशहरा का यह त्योहार हर साल बुराई पर अच्छाई की जीत के रूप में मनाया जाता है और रावण के साथ-साथ मेघनाद और कुंभकर्ण के पुतलों का दहन किया जाता है। दशहरा और रामायण की बात होती है तो अनायास ही अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया याद आ जाते हैं। उन्होंने रामानंद सागर के ‘रामायण’ सीरियल में राम और सीता का किरदार निभाया था। इसके बाद से अरुण गोविल और दीपिका जहां भी जाते, लोग उनके पैर छूने को दौड़ पड़ते और रावण दहन के लिए भी बुलाते। हाल ही एक वीडियो भी सामने आया था, जब एयरपोर्ट पर एक महिला अरुण गोविल को देखते ही उनके पैरों में गिर पड़ी और आशीर्वाद लेने लगी। दशहरा के इस मौके पर अरुण गोविल, दीपिका चिखलिया और सुनील लहरी के साथ हाल ही महाराष्ट्र के अहमदनगर स्थित खरदा पहुंचे, जहां उन्होंने रावण का दहन किया।

Dipika Chikhlia ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें भारी भीड़ ने अरुण गोविल, दीपिका चिखलिया और सुनील लहरी को घेरा हुआ है। महिलाओं ने वहां तीनों की आरती उतारी, टीका लगाया, माला और शॉल पहनाकर सम्मान दिया। सुनील लहरी ने भी एक प्यारा सा वीडियो शेयर किया है।



अरुण गोविल- बुराई कितनी भी बलवान हो पर जीत नहीं सकती

Arun Govil ने दशहरा के मौके पर सभी लोगों को शुभकामनाएं देते हुए ट्विटर पर लिखा, ‘बुराई कितनी भी बलवान हो पर जीत नहीं सकती। अच्छाई चाहे कितनी ही परेशान हो पर हार नहीं सकती। सनातन सत्य के इसी प्रतीक ‘दशहरा महोत्सव’ की आपको और आपके परिवार को बहुत-बहुत हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। जय श्रीराम।’


सुनील लहरी ने यूं दी सबको बधाई

Sunil Lahri ने विजयदशमी दशहरा (Happy Dussehra) की शुभकामनाएं देते हुए यह वीडियो शेयर किया:

Copy


लोग ‘रावण’ अरविंद त्रिवेदी को भी कर रहे याद

रामानंद सागर के सीरियल ‘रामायण’ में सुनील लहरी ने लक्ष्मण का किरदार निभाया था। इस सीरियल में अरुण गोविल, सुनील लहरी और दीपिका चिखलिया को लोग असल जिंदगी में भी भगवान मानते थे। आज भी इन्हें विजयादशमी पर होने वाले फंक्शन में बुलाया जाता है। विजयादशमी दशहरे के मौके पर लोग एक्टर अरविंद त्रिवेदी को भी याद कर रहे हैं, जिन्होंने इस सीरियल में रावण का किरदार निभाया था।

अरविंद त्रिवेदी भी असल जिंदगी में रावण की तरह ही शिवभक्त थे। शूटिंग के दौरान वह जब भी राम बने अरुण गोविल से युद्ध करते या कुछ अपशब्द बोलते तो मंदिर के सामने खड़े होकर भगवान शिव और राम से कई बार माफी मांगते थे। अरविंद त्रिवेदी का अक्टूबर 2021 में निधन हो गया।