रामायण सर्किट रेल यात्रा की शुरूआत 24 अगस्त से

0
128

रामायण सर्किट रेल यात्रा की शुरूआत 24 अगस्त से

डिसक्लेमर:यह आर्टिकल एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड हुआ है। इसे नवभारतटाइम्स.कॉम की टीम ने एडिट नहीं किया है।

Copy

भाषा | Updated: Aug 6, 2022, 10:36 PM

आगरा, छह अगस्त (भाषा) भारत गौरव ट्रेन पर आधारित रामायण सर्किट रेल यात्रा के सफल संचालन के उपरांत एक बार फिर पर्यटकों की मांग के मद्देनजर आगामी 24 अगस्त से दूसरी रामायण सर्किट रेल यात्रा की शुरूआत होगी । आईआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने शनिवार को यह जानकारी दी । सिन्हा ने बताया कि रामायण सर्किट रेलयात्रा दिल्ली सफदरजंग रेलवे स्टेशन से शुरू होकर यह यात्रा 19 रात्रि और 20 दिन में संपूर्ण होगी। उन्होंने बताया कि पहले की भांति ट्रेन भगवान राम से जुड़े स्थलों जैसे अयोध्या, सीतामढ़ी, जनकपुर, बक्सर, काशी, प्रयागराज,

 

आगरा, छह अगस्त (भाषा) भारत गौरव ट्रेन पर आधारित रामायण सर्किट रेल यात्रा के सफल संचालन के उपरांत एक बार फिर पर्यटकों की मांग के मद्देनजर आगामी 24 अगस्त से दूसरी रामायण सर्किट रेल यात्रा की शुरूआत होगी । आईआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने शनिवार को यह जानकारी दी ।

सिन्हा ने बताया कि रामायण सर्किट रेलयात्रा दिल्ली सफदरजंग रेलवे स्टेशन से शुरू होकर यह यात्रा 19 रात्रि और 20 दिन में संपूर्ण होगी। उन्होंने बताया कि पहले की भांति ट्रेन भगवान राम से जुड़े स्थलों जैसे अयोध्या, सीतामढ़ी, जनकपुर, बक्सर, काशी, प्रयागराज, चित्रकूट, नासिक, हंपी, रामेश्वरम, कांचीपुरम एवं भद्राचलम का दर्शन कराएगी।

अधिकारी ने बताया कि इस ट्रेन में थर्ड एसी श्रेणी के कोच होंगे, जिसमें कुल 600 यात्रियों के लिए शुद्ध शाकाहारी भोजन के साथ सफर का आनंद लेने की सुविधा होगी।

उन्होंने बताया कि एक व्यक्ति के ठहरने पर पैकेज का मूल्य रुपये 84 हजार, दो/तीन लोगों के साथ ठहरने पर पैकेज का मूल्य 73,500 रुपये प्रति व्यक्ति है।

सिन्हा ने बताया कि एक बच्चे के लिए पैकेज का मूल्य रुपये 67,200 रुपये होगा । उन्होंने बताया कि इस यात्रा में आईआरसीटीसी द्वारा पहले 100 यात्रियों की बुकिंग पर दस प्रतिशत का डिस्काउंट भी दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ईएमआई पर भी पैकेज बुक किया जा सकता है ।

उन्होंने कहा कि इस यात्रा पर पात्रता के अनुसार सरकारी कर्मचारियों को एलटीसी का लाभ लेने की सुविधा होगी।

सिन्हा ने बताया कि इस पैकेज में यात्रा के दौरान नाश्ता, दोपहर एवं रात्रि का शाकाहारी भोजन, बसों द्वारा स्थानीय यात्रा तथा रात्रि विश्राम के दौरान होटलों में ठहरने की कमफर्ट क्लास एवं सुपिरियर क्लास के कमरों की भी सुविधा रहेगी।

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News