राजस्थान में मंगल को हुआ अमंगल, सिरोही, टोंक, हनुमानगढ़ और बूंदी से सामने आए दर्दनाक हादसे

0
11

राजस्थान में मंगल को हुआ अमंगल, सिरोही, टोंक, हनुमानगढ़ और बूंदी से सामने आए दर्दनाक हादसे


जयपुर: राजस्थान के मंगलवार का दिन कुछ परिवारों के लिए अशुभ खबर लेकर आया। 24 जनवरी को प्रदेश के सिरोही , टोंक और बूंदी जिले में दुखद हादसे से प्रदेश को हिला दिया। राजस्थान के टोंक के देवली के कल्याणपुरा गांव में तीनों मासूम बच्चियों की नाडी में डूबने से दर्दनाक मौत हो गई। देवली थाना प्रभारी जगदीश प्रसाद ने बताया कि डूबने से 10 साल की टीना नागर, 12 किरण और 9 वर्षीय रिया मीणा की मौत हो गई। किरण और रिया दोनों सगी बहने थी। उनके पिता शिक्षक है।

बताया जा रहा है कि तीनों बालिकाएं जब गायब हुई तो परिजन उनकी तलाश करते हुए पानी की नाडी के समीप पहुंचे। यहां उनकी चप्पल पानी में तैरती हुई दिखाई दी। इसके बाद ग्रामीणों की मदद से उनके शव निकले गए। इसके बाद परिजनों में कोहराम मच गया।

गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में थी शामिल

परिजनों ने बताया कि तीनों बालिकाएं गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में हिस्सा ले रही थी। इसे लेकर वह ड्रेस आदि की तैयारियों को लेकर जुटी हुई थी। स्कूल से आने के बाद तीनों बालिकाएं एक साथ नाडी के तरफ संभवत शौच के लिए गई थी। इसी दरमियान तीनों बालिका डूब गई। इससे उनकी मौत हो गई।

इसी तरह सिरोही जिले के स्वरूपगंज थाना क्षेत्र में युवक-युवती के शव कुएं से मिला। पुलिस ने बताया कि मारवाड़ा खालसा गांव के खेत में बने एक कुएं में से युवक-युवती के शव मिले हैं। उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान अर्जुन कुमार मेघवाल (27) और इनका कुमारी (19) के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है।

विधानसभा में Paper leak को लेकर जमकर हंगामा, Rajasthan Government ने CBI जांच की मांग की खारिज

खेत में खुदे कुएं में गिर गए

पुलिस ने बताया कि मृतक परिजनों से प्रारंभिक पूछताछ में पता चला कि युवक के खेत के बीच खुदे कुएं से पानी पीने के दौरान युवती उसमें गिर गई। उसे बचाने के प्रयास में उतरे युवक की भी डूबने से मौत हो गई। उन्होंने बताया कि इस संबंध में सीआरपीसी की धारा 174 के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

इधर बूंदी जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के मनोहर बावड़ी इलाके में एक ही परिवार के दो पक्षों में दुकान को लेकर विवाद चल रहा हैं। झगड़ा इतना बड़ा की एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के 4 सदस्यों पर एसिड अटैक कर दिया। एसिड अटैक से तबस्सुम नामक महिला, उसका पति मोहम्मद इकबाल, इनके बेटे आरिश और आहिल झुलस गए। जिन्हें जिला अस्पताल के ट्रॉमा वार्ड में भर्ती कराया। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है।

हनुमानगढ़ में गीजर गैंस से घुटा दम, पति- पत्नी की हुई मौत

इसी तरह हनुमानगढ़ जिले के रावतसर में भी दुखद घटना हो गई। यहां गांव थालड़का में एक घर के बाथरूम में पति-पत्नी अचेत अवस्था में मिले। दोनों ने अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। बाथरूम में गैस गीजर लगा हुआ था। माना जा रहा है कि गैस लीकेज से बाथरूम में ऑक्सीजन कम हो गया। इससे दोनों बेहोश हो गये और मौत की आगोश में चले गये।

navbharat times -JP Nadda का दावा राजस्थान में बनेगी BJP की सरकार, नेताओं से कहा MLA – MP की तैयारी नहीं ये काम करें

थाना प्रभारी रविन्द्र सिंह नरुका ने बताया कि मृतकों की पहचान 38 वर्षीय राकेश कुमार व इनकी पत्नी 36 वर्षीय विमला देवी के रूप में हुई है। राकेश कुमार के बहनोई थालड़का में रहते हैं। बहनोई परिवार सहित रामदेवरा गये हुए थे। पीछे घर को रखवाली के लिए राकेश और विमला को छोड़ कर गये थे। दोनों घर में ही थे। इस दौरान राकेश की भतीजी घर आई। काफी देर तक दरवाजा नहीं खुलने पर अनहोनी की आशंका हुई। इस पर आसपास के लोग भी वहां आ गये।

गेट तोड़ कर घर में प्रवेश किया, तो राकेश और विमला बाथरूम में बेहोश पड़े था। दोनों को रावतसर के सरकारी अस्पताल में लाया गया। यहां से दोनों को टाउन के सरकारी अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। वहां इलाज के दौरान दोनों ने दम तोड़ दिया। परिजनों ने गैस लीकेज होने से मौत होने की आशंका जाहिर की है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है।

टोंक में राष्ट्रीय बालिका दिवस पर दिल दहलाने वाली घटना, तीन बच्चियों की डूबने से हुई मौत

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News