राजस्थान में आज होगी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की एंट्री , गहलोत- पायलट के साथ ये नेता भी होंगे शामिल​​

0
175

राजस्थान में आज होगी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की एंट्री , गहलोत- पायलट के साथ ये नेता भी होंगे शामिल​​

जयपुर /कोटा : कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा रविवार 4 दिसंबर की शाम को राजस्थान की सीमा में प्रवेश करेगी। मध्यप्रदेश से होते हुए यात्रा का काफिला झालावाड़ जिले के झालरापाटन क्षेत्र के चवली गांव से राजस्थान में प्रवेश करेगी। प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से जारी किए गए कार्यक्रम के मुताबिक यह यात्रा 17 दिनों तक राजस्थान के 7 जिलों से होकर गुजरेगी। इस दौरान कुल 520 किलोमीटर का सफर पूरा होगा। यात्रा के दौरान 67 स्थानों पर ठहराव होगा और नुक्कड़ सभाओं का आयोजन होगा। यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा सहित प्रदेश कांग्रेस के कई सीनियर नेता मौजूद रहेंगे।

स्वागत की तैयारियां पूरी, पोस्टर्स- होर्डिंग्स से अटा झालरापाटन
राहुल गांधी के स्वागत के लिए प्रदेश कांग्रेस की ओर से पलक पावड़े बिछा दिए गए हैं। एंट्री प्वॉइंट से लेकर झालावाड़ तक पूरे रास्ते में हजारों की संख्या में राहुल गांधी के पोस्टर्स और होर्डिंग्स लगाए गए हैं। अधिकतर पोस्टर्स और होर्डिंग्स स्थानीय कांग्रेसी नेताओं की ओर से लगाए गए हैं जिनमें उन्होंने राहुल गांधी के साथ अपने पसंदीदा नेता सचिन पायलट की फोटो लगाई है। चवली गांव से जिस रास्ते पर भारत जोड़ो यात्रा निकाली जाएगी। उस रास्ते के सड़क किनारें पोस्टर और होर्डिंग्स लगाए गए हैं। शहरों और गांवों के सभी प्रमुख मार्गों, तिराहों और चौराहों पर राहुल गांधी के स्वागत में पोस्टर्स लगाए गए हैं।

तमाम सीनियर नेताओं ने डाला झालावाड़ में डेरा
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा सहित प्रदेश के तमाम सीनियर नेताओं ने पिछले चार दिन से झालावाड़ में डेरा डाल रखा है। राहुल गांधी की तैयारियों को लेकर पीसीसी चीफ ने झालावाड़ से अलवर तक पूरे रूट का निरीक्षण भी किया। भारत जोड़ो यात्रा के मैनेजमेंट को देखने के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से राज्य स्तरीय कमेटी के अतिरिक्त अलग अलग 34 कमेटियों का गठन किया गया है। इन कमेटियों में नियुक्त कांग्रेस नेता यात्रा के दौरान विभिन्न व्यवस्थाओं का जिम्मा संभाल रहे हैं।

राहुल गांधी के साथ चल रहे करीब 5,000 लोग
राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में करीब 5 हजार भारत यात्री शामिल हैं। अर्थात करीब 5,000 लोग ऐसे हैं जो राहुल गांधी के साथ कश्मीर तक साथ चलेंगे। राजस्थान से भी 500 प्रदेश यात्रियों का रजिस्ट्रेशन किया गया है। एआईसीसी की अनुमति के बाद 500 प्रदेश यात्रियों को राहुल गांधी के साथ चलने की स्वीकृति दी गई है। इसके अतिरिक्त जिला स्तर पर भी अलग अलग कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को राहुल गांधी के साथ पैदल चलने की अनुमति दी गई है। कुल 17 दिन तक राहुल गांधी की यात्रा राजस्थान में रहेंगी। इस दरमियान दो दिन का ब्रेक होगा जिसमें राहुल गांधी के चुनाव प्रचार के लिए गुजरात जाने का कार्यक्रम प्रस्तावित है।

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News