राजस्थान के धोरों में बिछी ओलों की चादर, इन जिलों मेंं भी हो सकती है ओलावृष्टि | hailstorm in rajasthan, fog and cold | Patrika News

0
44

राजस्थान के धोरों में बिछी ओलों की चादर, इन जिलों मेंं भी हो सकती है ओलावृष्टि | hailstorm in rajasthan, fog and cold | Patrika News

weather update: राजस्थान में मौसम का मिजाज और सर्द होता जा रहा है। मावठ के बीच मंगलवार शाम को जैसलमेर में जमकर ओलावृष्टि हुई। ऐसा लग रहा था मानो धोरों पर किसी ने ओलों की चादर बिछा दी है।

जयपुर

Updated: December 28, 2021 10:10:32 pm

जयपुर। weather update: राजस्थान में मौसम का मिजाज और सर्द होता जा रहा है। मावठ के बीच मंगलवार शाम को जैसलमेर में जमकर ओलावृष्टि हुई। ऐसा लग रहा था मानो धोरों पर किसी ने ओलों की चादर बिछा दी है। काफी देर तक बारिश के बीच ओलावृष्टि हुई और जैसलमेर की रात ज्यादा सर्द हो गई है। उधर, ओलोवृष्टि के चलते खड़ी फसलों को नुकसान की संभावना भी जताई जा रही है। राजस्थान के कई जिलों में दिनभर के दौरान हल्की और मध्यम दर्जे की बारिश भी दर्ज की गई। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि मंगलवार रात तक जोधपुर, पाली और नागौर में भी ओलावृष्टि की संभावना है। इसके अलावा अजमेर, बूंदी, कोटा, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, धौलपुर, करौली और राजसमंद में कहीं-कहींं बारिश हो सकती है।

Copy

राजस्थान में साल की विदाई बारिश व ओलों के साथ की जा रही है और मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि नए साल का स्वागत शीतलहर से किया जाएगा। अगले चार दिन का अलर्ट जारी किया गया है, जिसमें कोहरा और शीतलहर मौसम को और सर्द करेंगे। मंगलवार को प्रदेश के कोई इलाकों में धूप नहीं खिल सकी और यही हाल राजधानी जयपुर में देखने को मिला। मौसम के मिजाज की बात करें तो जैसलमेर जिले के चांदन व सोढ़ाकोर क्षेत्र में दिनभर घने बादल छाए रहे। शाम को चांदन व सोढ़ाकोर में बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई। चने के आकार के ओलों के गिरने से क्षेत्र में सफेद चादर जम गई। क्षेत्र में ओलावृष्टि से खेतों में खड़ी फसलों को नुकसान की संभावना जताई जा रही है।

दिनभर कोहरे ने किया परेशान
रामदेवरा कस्बे सहित आसपास का क्षेत्र मंगलवार को पूरे दिन घने कोहरे और बूंदाबांदी के चलते कड़ाके की सर्दी के पहरे में रहा। सुबह से घने कोहरे के साथ चली शीतलहर ने आमजन की धूजणी छुडा कर रख दी। वाहन चालकों को सड़कों पर हैड लाइट के साथ पार्किंग लाइट भी जलाकर वाहन चलाना पड़ा। श्रीगंगानगर की रावला मंडी के इलाके में घना कोहरा छाया रहा। कोहरा इतना ज्यादा था कि वाहन चालक भी सड़कों पर नहीं आ सके। शाम तक कोहरे का असर दिखाई दिया।

यहां रहेगा घना कोहरा
29 दिसंंबर को झुंझुनूंं, सीकर, जयपुर, अलवर, दौसा, भरतपुर, धोलपुर, करौली, बीकानेर, चूरू, गंगानगर, हनुमानगढ़, नागौर, जैसलमेर और जोधपुर में कहीं-कहीं घना कोहरा छाया रहेगा।
30 दिसंबर को झुंझुनूंं, सीकर, जयपुर, अलवर, बीकानेर, चूरू, गंगानगर, हनुमानगढ़, नागौर में कहीं-कहीं घना कोहरा छाया रहेगा।

यहां रहेगा शीतलहर का जोर
31 दिसंबर को झुंझुनूं, चूरू, गंगानगर, हनुमानगढ़ जिले में कहीं-कहीं शीतलहर का जोर रहेगा।
1 जनवरी को झुंझुनूं, सीकर, चूरू, गंगानगर, हनुमानगढ़ जिले में कहीं-कहीं शीतलहर का जोर रहेगा।

newsletter

अगली खबर

right-arrow



राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News