रणबीर-आलिया मामले में कांग्रेस ने उठाए सवाल, गृहमंत्री ने दी यह नसीहत | narottam mishra statement on ranbir kapoor alia bhatt mahakal darshan | Patrika News

0
81

रणबीर-आलिया मामले में कांग्रेस ने उठाए सवाल, गृहमंत्री ने दी यह नसीहत | narottam mishra statement on ranbir kapoor alia bhatt mahakal darshan | Patrika News

बताया जा रहा है कि फिल्म ब्रह्मास्त्र (brahmastra) की रिलीज से पहले रणबीर कपूर और आलिया भट्ट महाकाल मंदिर में दर्शन करने जाने वाले थे। इससे पहले ही वहां हिन्दू संगठनों ने उनके मंदिर में प्रवेश पर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस पर कांग्रेस (congress) ने राज्य सरकार को घेर लिया।

डा. नरोत्तम मिश्र (home minister narottam mishra) ने बुधवार को प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि डर जैसी कोई बात नहीं थी, न ही सुरक्षा में कोई कमी थी। यदि ऐसा होता तो फिल्म के डायरेक्टर व अन्य कलाकार दर्शन करने जाते ही क्यों?

दोनों को दे दी नसीहत

Copy

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि लोगों की भावनाओं को आहत करने वाले शब्दों का प्रयोग कलाकारों को नहीं करना चाहिए। रणबीर और आलिया ने प्रदर्शन को देखते हुए स्वयं दर्शन नहीं किए। उनके साथियों ने दर्शन किए। प्रशासन ने सभी के लिए दर्शन के पर्याप्त बंदोबस्त किए थे। मिश्रा ने कहा कि किसी को भी ऐसा कुछ नहीं बोलना चाहिए, जिससे किसी की धार्मिक भावनाएं आहत हों। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि इस सबके बावजूद भी इस घटना की जिला प्रशासन से विस्तृत रिपोर्ट मंगाई गई है।

11 साल का बयान वायरल

दरअसल 11 साल पहले रणवीर कपूर का सोशल मीडिया पर बीफ को लेकर दिया गया बयान आया था, विवाद की जड़ भी वही बयान था। इस वीडियो में एक इंटरव्यू में रणबीर कपूर ने कहा था कि ‘I am Big Beef Boy’ । इसके बाद वे जमकर आलोचना के शिकार हुए थे। यही वीडियो इस समय भी वायरल हो गया।

काले झंडे दिखाने पहुंचे कार्यकर्ताओं का हंगामा

फिल्म ब्रह्मास्त्र की मंगल कामना लेकर महाकाल दर्शन करने मंगलवार को शहर आए फिल्म अभिनेत्री आलिया भट्ट और रणबीर कपूर विवाद में उलझ गए। रणबीर के बीफ वाले बयान के विरोध में काले झंडे दिखाने पहुंचे बजरंगदल के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने बैरिकेड्स लगाकर रोका, लेकिन हंगामा शुरू हो गया। सीएसपी ओपी मिश्रा को कार्यकर्ता ने धक्का मारा और बैरिकेड्स हटाने लगा। झूमाझटकी में सीएसपी का कॉलर पकड़ा, हाथ पर नाखूनों के निशान बन गए, वर्दी के दो बटन टूट गए। इसके बाद पुलिसवालों ने कार्यकर्ता की पिटाई कर दी, जिसके विरोधस्वरूप जमकर हंगामा हुआ। बॉलीवुड कपल आलिया और रणबीर को ङ्क्षहदू संगठनों के विरोध के बाद बिना दर्शन के लौटना पड़ा। वे शिखर दर्शन ही कर पाए। उन्हें कालभैरव हरसिद्धि मंदिर में दर्शन से ही संतोष करना पड़ा? हालांकि उनके साथ आए डायरेक्टर अयान मुखर्जी ने गर्भगृह में जाकर दर्शन पूजा की। प्राप्त जानकारी अनुसार कलेक्टर आशीष ङ्क्षसह और अयान दोस्त हैं, उन्होंने रोका और बंगले पर बुलाया। अयान को कलेक्टर की पत्नी दर्शन कराए।

महाकाल थाना घेरा

बजरंग दल के अध्यक्ष अशोक जैन चायवाले और जिला संयोजक अंकित चौबे ने बताया, शांतिपूर्वक काले झंडे दिखाने आए थे। पुलिस ने हमारे लोगों से मारपीट की, जिसमें कार्यकर्ता घायल हुआ। विरोध स्वरूप हमने महाकाल थाने का घेराव किया।

घटना के वीडियो से पुलिसकर्मियों से झूमाझटकी करने वालों को चिह्नित कर रहे हैं। आरोपियों के खिलाफ 353 सहित अन्य धारा में केस दर्ज करेंगे।

-डॉ. इंद्रजीत बाकलवाल, एएसपी



उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News