ये दो धारी तलवार है, सिलेक्शन विवाद पर सरफराज को मिली जिंदगी बदलने वाली सलाह

0
ये दो धारी तलवार है, सिलेक्शन विवाद पर सरफराज को मिली जिंदगी बदलने वाली सलाह


ये दो धारी तलवार है, सिलेक्शन विवाद पर सरफराज को मिली जिंदगी बदलने वाली सलाह

नई दिल्ली: सोशल मीडिया उपलब्धि पर खुशी या विफलता पर निराशा व्यक्त करने का सबसे बड़ा मंच बन गया है। पिछले कुछ वर्षों में खिलाड़ी इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल अपनी बात रखने के लिए करते नजर आए हैं। ट्विटर, इंस्टाग्राम या फेसबुक पर की गई एक पोस्ट से फैंस अपने हीरो की स्थिति का अंदाजा लगा लेते हैं। सोशल मीडिया कई बार अच्छे मेसेज पहुंचाता है तो कई बार यहां रिएक्ट करना भारी भी पड़ जाता है। अब सरफराज खान को ही ले लीजिए।

सरफराज खान को तीसरी बार किया गया नजरअंदाज

सरफराज खान को तब 2023 में तीसरी बार नजरअंदाज कर दिया गया जब बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज में दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी। इसके बाद सरफराज ने सोशल मीडिया पर एक अपने रिकॉर्ड पर पोस्ट किया, जबकि सुनील गावस्कर सहित कई क्रिकेटर पहले ही उनके पक्ष में थे। इस क्रिप्टिक मेसेज के बाद लगातार उनका एक वीडियो वायरल होने लगा, जिसमें वह एग्रेसिव जश्न मनाते दिख रहे थे। इस पर तरह-तरह के निगेटिव दावे किए गए।

ढेरों रन बनाने के बाद भी नहीं मिला सरफराज को मौका

पिछले साल बांग्लादेश दौरे के लिए नजरअंदाज किए जाने के बाद सरफराज को घरेलू सरजमीं पर बॉर्डर-गावस्कर सीरीज, लंदन में डब्ल्यूटीसी फाइनल और अब वेस्टइंडीज सीरीज के लिए इसी तरह के भाग्य का सामना करना पड़ा। उनकी किस्मत ऐसी रही कि पिछले तीन वर्षों में रणजी ट्रॉफी में ढेर सारे रन बनाने के बावजूद वह इस महीने की शुरुआत में ओवल मुकाबले के लिए स्टैंडबाय सूची में भी नहीं थे।
वेस्टइंडीज दौरे के लिए टेस्ट में नहीं शामिल करने पर सरफराज ने इंस्टाग्राम पर 2022/23 रणजी ट्रॉफी सीजन के अपने हाइलाइट्स का एक वीडियो साझा किया था, जहां उन्होंने तीन शतक बनाए थे। किसी कैप्शन की आवश्यकता नहीं थी, लेकिन ब्लॉकबस्टर प्रतिक्रिया तुरंत पूरे सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।इस पर भारत के पूर्व क्रिकेटर डोड्डा गणेश ने इस युवा खिलाड़ी को सलाह देते हुए इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त की।

यह रही जिंदगी बदलने वाली सलाह
उन्होंने ट्वीट किया- युवाओं को मेरी एक ही सलाह है: जब आपको नजरअंदाज किया जाए तो कृपया निराशा को अपने ऊपर हावी न होने दें। सोशल मीडिया एक दोधारी तलवार है। इसे बुद्धिमानी से उपयोग करें। अपने पिछले तीन रणजी ट्रॉफी सीजन में सरफराज ने 2566 रन बनाए। उन्होंने 2019/20 सीजन में 928 रन, 2022-23 में 982 और 2022-23 सीजन में 656 रन बनाए।

इस आश्चर्यजनक रन ने उनके करियर की प्रथम श्रेणी औसत को 79.65 तक पहुंचा दिया, जो किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा सबसे अधिक और 37 मैचों में महानतम डॉन ब्रैडमैन (न्यूनतम 50 पारियों) के बाद दूसरा है। फिर भी मुंबई के बल्लेबाज को वेस्टइंडीज सीरीज के लिए रुतुराज गायकवाड़ को चुना गया, जिनका करियर औसत 42 से अधिक है।
Sarfaraz Khan Stats: सुनील गावस्कर यूं ही नहीं कर रहे सरफराज खान के लिए बैटिंग, रिकॉर्ड देख शर्म से पानी-पानी हो जाएंगे सिलेक्टर्सNavbharat Times -OPINION: वो घिस-घिसकर रन बनाते हैं, आपने IPL से चुन ली टेस्ट टीम, BCCI ने तो हद कर दी!Navbharat Times -Sarfaraz Khan Fitness: सरफराज खान क्यों हैं आसान ‘शिकार’, क्या वाकई में है फिटनेस और अनुशासन की समस्या?

सरफराज खान को बाहर किया गया फिटनेस और अनुशासनात्मक मुद्दों के कारण



Source link