यूपी के शिक्षा विभाग में निर्माण कार्यों की हर स्तर पर मॉनिटरिंग तेज, गोपनीय शिकायतों पर बड़ी बैठक | Monitoring of construction works intensified in education department of UP meeting of Minister Ashish Patel | Patrika News

0
103

यूपी के शिक्षा विभाग में निर्माण कार्यों की हर स्तर पर मॉनिटरिंग तेज, गोपनीय शिकायतों पर बड़ी बैठक | Monitoring of construction works intensified in education department of UP meeting of Minister Ashish Patel | Patrika News

प्राविधिक शिक्षा मंत्री ने कहा कि प्राविधिक शिक्षा विभाग के डिग्री सेक्टर के निर्माण कार्यों के लिए शासन स्तर पर मानीटरिंग सेल की स्थापना की जाय। मानीटरिंग सेल निर्माण कार्यों की गुणवत्ता और समयबद्धता सुनिश्चित करें, जिससे कि निर्माण कार्य ससमय पूर्ण हो सके और युवाओं को उनके ही जनपद में सभी आवश्यक सुविधाओं के साथ तकनीकी शिक्षा उपलब्ध हो सके।

यह भी पढे: गैंग रेप और अवैध कब्जा मामले में पूर्व विधायक का बेटा गिरफ्तार, यूपी STF ने पुणे से उठाया मंत्री ने कार्यदायी संस्थाओं द्वारा विभिन्न जनपदों के इंजीनियरिंग कालेजों में कराए जा रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा करते हुए कार्य पूर्ण करने की तिथि निर्धारित की है। मंत्री जी ने कहा कि कार्य पूर्ण करने की निर्धारित तिथि में कार्य पूरी गुणवक्ता के साथ पूरा किया जाए।

प्राविधिक शिक्षा मंत्री का निर्देश जारी प्राविधिक शिक्षा मंत्री ने निर्देश दिया कि प्राविधिक शिक्षा विभाग के डिग्री सेक्टर के निर्माण कार्यों की निरंतर समीक्षा हो इसके लिए प्रत्येक माह के अन्तिम दिवस को प्रत्येक निदेशक निर्माण कार्यों के कार्यदायी संस्थाओं के स्थानीय अधिकारियों के साथ मीटिंग कर निर्माण कार्यों की जानकारी ले और इसकी सूचना प्रत्येक महीने की 1 तारीख को प्रमुख सचिव को उपल्ब्ध कराया जाए। इसी तरह डिप्लोमा सेक्टर के निर्माण कार्यों की निरंतर समीक्षा हो इसके लिए हर महीने की 1 से 7 तारीख के बीच प्रत्येक प्रधानाचार्य निर्माण कार्यों के कार्यदायी संस्थाओं के स्थानीय कार्मिकों के साथ समीक्षा बैठक करें एवं गुणवत्ता का निरीक्षण करें।

निर्माण विभाग और अन्य जुड़ी हुई संस्थाओं के लिए प्लान तैयार मंत्री आशीष पटेल ने कार्यदायी संस्था लोक निर्माण विभाग, आवास एवं विकास परिषद, उ0 प्र0 राजकीय निर्माण नि0लि0 यू0पी0 पी0सी0एल0सी0 एण्ड डी0एस0, यू0पी0 सिडको, यू0पी0 आर0एन0एस0एस0 उ0प्र0 राज्य निर्माण एवं श्रम विकास सहकारी संघ लि0 के अधिकारियों को निर्देशित किया कि निर्माण कार्यों में किसी प्रकार की लापरवाही किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जायेगी। उन्होंने कहा कि जहां पर कार्य मानकों के अनुरूप सही नही पाया गया है वहां पर ठेकेदार की फर्म को ब्लैक लिस्ट किया जाए अन्यथा कार्य मानकों के अनुरूप न पाए जाने पर सम्बंधित कार्यदायी संस्था के जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाई की जाए।

राज्य मुख्यालय की इस बैठक में प्रमुख सचिव सुभाष चंद्र शर्मा, विशेष सचिव, अन्नावि दिनेश कुमार एवं कृपा शंकर सिंह, निदेशक प्राविधिक शिक्षा मनोज कुमार सहित इंजीनियरिंग कालेजों के सभी निदेशक और पॉलीटेक्निकों के प्रधानाचार्य तथा विभिन्न कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारीगण उपस्थित रहें।

Copy



उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News