‘मोर मजनुआ के यूपी-बिहार जानेला…’ तमंचे पर डिस्को, फायरिंग होते मच गई चीख-पुकार

0
136

‘मोर मजनुआ के यूपी-बिहार जानेला…’ तमंचे पर डिस्को, फायरिंग होते मच गई चीख-पुकार

औरंगाबाद : रफीगंज प्रखंड में कासमा थाने के चिरैला गांव में तमंचे पर डिस्को हुआ। बंदूक की नोंक पर स्टेज डांसर का हाथ पकड़ उसके साथ जबर्दस्ती ठुमके लगाए गए। डांसर भी डरी सहमी हुई थी। एक तरफ मां दुर्गा की पूजा और दूसरी तरफ स्टेज पर डांसर का अश्लील डांस, वो भी बंदूक की नोंक पर। पूजा हो या शादी विवाह मौका, कुछ मनबढ़ू किस्म के लोग कट्टा लहराने का मौका ढूंढ ही लेते हैं।

कसमा में तमंचे पर डिस्को
तमंचे पर डिस्को का वायरल वीडियो दुर्गा पूजा के दौरान आयोजित किए गए डांस प्रोग्राम का है। हालांकि एनबीटी वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। वायरल वीडियो में एक युवक तमंचे लिए एक डांसर को स्टेज पर खींचते हुए आता है। वो किसी तरह हाथ छुड़ाकर भाग जाती है। स्टेज पर परफॉर्म कर रही डांसर बचने की कोशिश करती है। भोजपुरी का अश्लील गाना बज रहा होता है, उसी पर लड़का झूमते हुए फायर कर देता है। तभी दूसरी डांसर उसे डांटते हुए वहां से चले जाने को कहती है। थोड़ी देर बात वो लड़का मंच से उतर जाता है। कहा जा रहा है कि तमंचे पर डांस कर रहे लड़के का नाम गोलू है और आपराधिक प्रवृति का है। उस पर चार मुकदमे दर्ज हैं। इस बारे में जब कासमा थाना प्रभारी राजगृह प्रसाद से बात की गई तो उन्होंने अनभिज्ञता जाहिर करते हुए कहा कि जांच कराई जाएगी। जो भी दोषी पाए जाएंगे, उन पर कड़ी कार्रवाई होगी।

फर्जीवाड़ा कर हड़प ली पूरी जमीन
बारूण थाना क्षेत्र के खेमदा गांव में एक ग्रामीण चिकित्सक ने फर्जीवाड़ा कर मजदूर की जमीन हड़प ली। पीड़ित जैनुल अंसारी ने पुलिस से गुहार लगाई है। बारूण थाने को दिए आवेदन में कहा है कि खेमदा सदर चौक स्थित अपने मकान में उसने सासाराम के एक ग्रामीण चिकित्सक को एक कमरा भाड़े पर दिया था। बाद में माली हालत खराब होने पर उसने 10 फीट जमीन चिकित्सक से बेच दी। इसी दौरान चिकित्सक नेयाज अहमद ने फर्जीवाड़ा कर पूरी जमीन की रजिस्ट्री अपने नाम करा ली। रजिस्ट्री के कुछ दिन बीत जाने के बाद चिकित्सक अपने पूरे परिवार के साथ लाठी-डंडे से लैस होकर आया और घर खाली करने की धमकी देने लगा। घर खाली करने से मना करने पर चिकित्सक ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी। पिटाई के बाद पीड़ित ने पूरे मामले की जानकारी स्थानीय थाने को दी। पुलिस मौके पर भी पहुंची। मामले की छानबीन की लेकिन अबतक कार्रवाई नहीं हुई। ऐसे में पीड़ित मजदूर न्याय के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहा हैं। इधर पुलिस का कहना है कि छानबीन कर मामले में आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Copy

जमीन की जंग में बह गया खून
भोजपुर जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के विमवां गांव में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष हुआ। एक पक्ष के लोग दूसरे पक्ष पर लाठी-डंडे लेकर टूट पड़े। इस दौरान दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई। जिसमें दोनों पक्षों से चार महिला समेत सात लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। पूरी खूनी संघर्ष का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए जगदीशपुर रेफरल अस्पताल से आरा सदर अस्पताल लाया गया, जहां उनका इलाज कराया जा रहा है। वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है की एक पक्ष के लोग कैसे लाठी-डंडे से दूसरे पक्ष के लोगों को गली में घसीट-घसीट कर मार रहे हैं। यहां तक की महिलाओं को भी बेहरमी से पीटा गया। वीडियो बना रहे बच्चे को भी ईंट फेंककर मारने की कोशिश की।

आरा-पटना नेशनल हाईवे पर हादसा
आरा-पटना नेशनल हाईवे पर सकड्डी बाजार के पास अज्ञात वाहन ने बाइक सवार को टक्कर मार दी। इस हादसे में उसकी मौत हो गई। इलाज के दौरान आरा सदर अस्पताल की इमरजेंसी वार्ड में उसने दम तोड़ दिया। घटना को लेकर लोगों के बीच काफी देर तक अफरा-तफरी का आलम रहा। जानकारी के अनुसार मृतक पटना जिले के दानापुर थाना क्षेत्र के लोदीपुर चंदावरी निवासी अनिल सिन्हा का 28 वर्षीय पुत्र बिट्टू कुमार सिन्हा हैं। वो पेशे से पीपी इंजीनियर थे और पंजाब के भटिंडा में तैनात थे। मृतक के साला अनीश कुमार ने बताया कि वो मनेर थाना क्षेत्र के बलुआ गांव अपने ससुराल आए थे। इसके बाद उन्होंने अपनी पत्नी से कहा कि मैं अपने दोस्त से मिलने जा रहा हूं और वहीं दशहरा घूम लूंगा। जिसके बाद वो बाइक से आरा आ रहे थे। उसी दौरान सकड्डी बाजार के पास किसी अज्ञात वाहन ने उनके बाइक में जोरदार टक्कर मार दी। जिससे वो बाइक से गिर पड़े और गंभीर रूप से जख्मी हो गए। वहां से गुजर रही कोईलवर थाने की गश्ती पुलिस ने इलाज के लिए आरा सदर भिजवाया। जहां इलाज के दौरान सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में उन्होंने दम तोड़ दिया।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News