‘मेरा नाम रामचंद्र है, मैं किसी का हनुमान नहीं…’ जानिए क्‍यों भ‍ड़के आरसीपी सिंह

0
107

‘मेरा नाम रामचंद्र है, मैं किसी का हनुमान नहीं…’ जानिए क्‍यों भ‍ड़के आरसीपी सिंह

जमुई पहुंचे केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह उस वक्‍त पत्रकारों से पर ही भड़कते नजर आए जब उनसे पूछ गया कि आप भी एक समय नीतीश कुमार के हनुमान थे। आरसीपी सिंह इस पर भड़क गए। उन्‍होंने कहा कि वो किसी के हनुमान नहीं हैं, उनका नाम रामचंद्र है। केंद्रीय मंत्री ने अपनी बात को दोहराते हुए कहा कि वो किसी के हनुमान नहीं, वो रामचंद्र हैं।

 

पटना : केंद्रीय इस्पात मंत्री और जेडीयू (JDU) के नेता आरसीपी सिंह (RCP Singh) उस वक्‍त पत्रकारों पर ही भड़कते नजर आए जब उसने पूछा किया आप भी चिराग पासवान की तरह नीतीश कुमार के राम हैं? इस सवाल के जवाब में आरसीपी सिंह ने तीखा जवाब दिया। उन्‍होंने कहा में किसी का हनुमान नहीं, मेरा नाम रामचंद्र है। बताते चलें, केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह एक निजी कार्यक्रम के दौरान रविवार को जमुई (Jamui) आए थे।
हनुमान के सवाल पर भड़के रामचंद्र
दरअसल, जमुई में पत्रकारों ने उनसे पूछने की कोशिश की कि आप कभी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के काफी करीबी हुआ करते थे। उनके हनुमान की तरह हुुआ करते थे। जैसे चिराग पासवान हैं। लेकिन इस सवाल पर आरसीपी सिंह भड़कते नजर आए। उन्होंने कहा कि वो किसी के हनुमान नहीं हैं। उनका नाम रामचंद्र प्रसाद है। यह कहने पर कि जिस तरह चिराग पासवान खुद को बीजेपी का हनुमान कहते थे, उसी तरह आपको नीतीश कुमार का हनुमान कहा जाता था। इस पर तो भड़कते हुए आरसीपी सिंह ने साफ तौर पर कहा कि वो हनुमान नहीं हैं, उनका नाम रामचंद्र है।

हिना शहाब ने आरजेडी को दिया झटका जानिए क्‍या कहा…


नीतीश कुमार से इतनी बे‍रुखी क्‍यों?
वहीं, जब आरसीपी सिंह से यह पूछा गया कि आखिर नीतीश कुमार से इतनी बेरुखी क्‍यों? तो इसपर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यह आप लोग जानें, मुझे मालूम नहीं। बताते चले इस दौरान आरसीपी सिंह ने अपनी बात को दोहराते हुए कहा कि वो किसी के हनुमान नहीं, वो रामचंद्र हैं। जेडीयू और बिहार की राजनीति के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि मौका आने पर जवाब दिया जाएगा। वहीं, दिल्ली में सरकारी बंगला खाली कराए जाने पर उन्होंने कहा कि बंगला जब उनका था ही नहीं तो उसे खाली करने पर कैसी नाराजगी। वो बंगला संजय गांधी का था। उनके यहां वो कभी-कभी रह जाते थे।

Bihar News : ‘एंटी बीजेपी सरकार को चैन से नहीं रहने देती BJP’, तेजस्वी का बड़ा हमला

नहीं नजर आया एक भी कार्यकर्ता
बताते चलें, आरसीपी सिंह, जेडीयू के पूर्व महिला प्रकोष्ठ की जिला अध्यक्ष के घर जन्मदिन के कार्य कार्यक्रम में शामिल होने जमुई पहुंचे थे। केंद्रीय इस्पात मंत्री जितनी देर जमुई में रुके यहां जेडीयू का न तो कोई नेता नजर आया न कोई कार्यकर्ता नजर आया। लगभग दो घंटे रहने के बाद आरसीपी सिंह वापस लौट गए।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : ‘my name is ramchandra, i am not anyone’s hanuman, i am ramchandra ‘ know why this ex-hanuman of nitish got angry
Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News