मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना की रोकथाम पर पीएम मोदी की आज महामंथन बैठक, गहलोत भी देंगे सुझाव | PM Modi’s meeting with Chief Ministers on prevention of corona | Patrika News

89

मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना की रोकथाम पर पीएम मोदी की आज महामंथन बैठक, गहलोत भी देंगे सुझाव | PM Modi’s meeting with Chief Ministers on prevention of corona | Patrika News

-शाम 4:30 बजे प्रधानमंत्री मोदी वर्चुअल बैठक लेकर करेंगे कोरोना के हालात की समीक्षा,देशभर में कोरोना के बढ़ते मामलों ने बढ़ाई है केंद्र सरकार की चिंता,बैठक के बाद केंद्र की ओर से जारी हो सकती है राज्यों के लिए नई एडवायजरी

जयपुर

Updated: January 13, 2022 01:33:59 pm

जयपुर। देशभर में कोरोना की तीसरी लहर के दस्तक देने और देश भर में कोरोना लगातार बढ़ रहे मामलों ने केंद्र सरकार की भी चिंता बढ़ा दी है। कोरोना की रोकथाम को लेकर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ एक महामंथन बैठक करके कोरोना के हालातों की समीक्षा करेंगे। शाम 4:30 बजे वर्चुअल होने वाली इस बैठक में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी शामिल होंगे। साथ ही बैठक में राजस्थान के मुख्य सचिव निरंजन आर्य भी इस बैठक में शामिल होंगे।

pm modi

मुख्यमंत्री गहलोत देंगे रोकथाम के सुझाव
वहीं बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कोरोना की रोकथाम के सुझाव देंगे। हालांकि जयपुर सहित प्रदेश के कई जिलों में कोरोना के लगातार केस बढ़ रहे लेकिन कोरोना से मौतें नहीं हो रही है, जिस तरह से राजस्थान सरकार ने कोरोना की पहली और दूसरी लहर में कोरोना पर नियंत्रण किया था, उसकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित विश्व के कई देशों ने प्रशंसा की थी। बताया जाता है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कोरोना प्रबंधन को लेकर भी बैठक में अपने सुझाव दे सकते हैं।

जल्द एडवाइजरी जारी कर सकती है केंद्र सरकार
सूत्रों की जिस तरह से कोरोना के केस बढ़ रहे, उससे माना जा रहा है कि आज की बैठक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करोना को लेकर जल्द ही नई एडवाइजरी जारी कर सकते हैं और कुछ कड़े प्रावधान करने के साथ ही राज्यों को भी निर्देश दे सकते हैं कि वह कोरोना की रोकथाम को लेकर कड़े कदम उठाएं।

हालांकि अभी सभी राज्यों ने अपने-अपने स्तर पर कोरोना को लेकर गाइडलाइंस जारी की है, लेकिन आज की बैठक के बाद माना जा रहा है कि केंद्र की ओर से भी गाइडलाइन जारी होने के बाद सभी राज्यों को सख्ती के साथ गाइडलाइन की पालना करनी होगी।

गौरतलब है कि देशभर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1. 68 लाख नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 277 लोगों की मौत हुई है। कोरोना के मामलों में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र हैं, यहां पिछले 24 घंटे में 33,470 केस आए हैं। इसके अलावा पश्चिम बंगाल में 19,286 केस, दिल्ली में 29,166 केस, तमिलनाडु में 13,990 और कर्नाटक में 11,768 के सामने आए हैं।

newsletter

अगली खबर

right-arrow



राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News