मां के पास भक्त के भेष में आया चोर, ले उड़ा सोने की आंख, जानिए…भोजपुर और बक्सर की बड़ी खबरें

121

मां के पास भक्त के भेष में आया चोर, ले उड़ा सोने की आंख, जानिए…भोजपुर और बक्सर की बड़ी खबरें

आरा/बक्सर : बिहार में चुनाव को लेकर जबर्दस्त क्रेज है। खासकर पंचायतों में होनेवाले चुनाव में हर कोई अपने आदमी की जीत चाहता है। उनको लगता है कि अगर उनके जान-पहचानवाले जीतेंगे तो उनके काम में सहूलियतें होंगी। शाहपुर में वार्ड सचिव की चुनाव के दौरान जबर्दस्त हंगामा हुआ।

आरा : शाहपुर में वार्ड सचिव चुनाव के दौरान बवाल
दमोदरपुर पंचायत के वार्ड सचिव के चुनाव को लेकर वार्ड के सार्वजनिक स्थान काली मंदिर के पास सभा शुरू हुई। अपने पक्ष में चुनावी समीकरण होता नहीं देख वार्ड सदस्य आने में आनाकानी करने लगे। पंचायत सचिव भी बाहर चले गए। जिसके बाद चुनाव के लिए जुटे लोगों ने चुनाव कराने के लिए दबाव बनाया। फिर दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट शुरू हो गई। इधर, दोनों पक्षों की महिलाएं भी आपस में भीड़ गईं। किसी तरह से कार्यपालक सहायक आसपास के घरों में छिपकर जान बचाने में सफल रहे। बीडीओ राकेश कुमार ने कहा कि फिलहाल वार्ड सचिव का चुनाव सुरक्षा के बीच कराने के तैयारी की जा रही है।

बक्सर : दुर्गा मंदिर से मां की आंख की चोरी
बक्सर में एक बार फिर अपराधियों ने पुलिस को खुली चुनौती दे डाली और रेलवे स्टेशन परिसर स्थित मां दुर्गा के मंदिर से मां के सोने की आंख ले उड़े। दिनदहाड़े हुई इस घटना को लेकर शासन प्रशासन के ऊपर सवाल उठने लगे हैं। क्योंकि मंदिर में बूढ़े महंत को चकमा देकर मां दुर्गा को अगरबत्ती दिखाने के बहाने उनकी आंख को चोर ले उड़े। बताया जा रहा है कि मंदिर के बुजुर्ग महंत मंदिर परिसर में बैठे थे, तभी एक भक्त के भेष में चोर मंदिर में आया। मां दुर्गा के मूर्ति के ऊपर लगी सोने की आंख को लेकर फरार हो गया। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है लेकिन लोगों में इस घटना को लेकर काफी आक्रोश देखा जा रहा है।

आरा : कृष्णागढ़ में जुआ खेलने का वीडियो वायरल
कृष्णागढ़ थाना क्षेत्र के बलुआ गांव में जुआ खेलने का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि उस गांव में खुलेआम जुआ का धंधा चलता है। गांव के सैकड़ों युवा पैसों की लालच में गलत संगत में पड़कर जुआ खेलते नजर आ रहे हैं। वहीं, वीडियो वायरल होने के बाद पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है। गांव वालों का कहना है कि इसके बारे में कई बार स्थानीय पुलिस को सूचना दी गई लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। गांव में खुलेआम चल रहे जुआ के धंधे को लेकर ग्रामीणों में काफी आक्रोश है। वीडियो में साफ तौर पर दिख रहा है कि कई लोग घेरा बनाकर खड़े हैं और चार-पांच लोग बैठकर वहां जुआ खेलते नजर आ रहे हैं।

बक्सर : डीजल के अभाव में एंबुलेंस सेवा फेल
बक्सर सदर अस्पताल में डीजल तेल के अभाव में जीवनरक्षक एंबुलेंस सेवा बाधित हो गई है। ऐसे में सदर अस्पताल समेत जिले के सभी सरकारी स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचने वाले रोगियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 102 एंबुलेंस सेवा पर फोन करने के बाद वहां से कोई उचित जवाब नहीं मिल पाता। ऐसे में मरीज के परिजन अधिकारियों के पास दौड़ लगाते रहते हैं। सदर अस्पताल में एक व्यक्ति को रेफर किए जाने के बाद पीएमसीएच जाने के लिए एंबुलेंस की आवश्यकता थी लेकिन, उसे एंबुलेंस नहीं मिल पा रहा था। बताया गया कि एंबुलेंस में तेल ही नहीं है और जो संस्था एंबुलेंस का संचालन करती है वो इस संदर्भ में कोई भी पहल नहीं कर रही। ऐसे में मामला डीपीएम संतोष कुमार के यहां पहुंचा उन्होंने भी काफी प्रयास किया और तकरीबन घंटे भर के बाद किसी तरह व्यक्ति को पटना भेजा गया। बाद में डीपीएम ने बताया कि ये मामला केवल बक्सर ही नहीं बल्कि, पूरे बिहार से जुड़ा हुआ है संबंधित एजेंसी गड़बड़ी कर रही है।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News