महिला ने 11 कुर्तों के बटन में जो छिपाया था, वह देख एयरपोर्ट पर दंग रह गए अधिकारी

0
114

महिला ने 11 कुर्तों के बटन में जो छिपाया था, वह देख एयरपोर्ट पर दंग रह गए अधिकारी

नई दिल्ली : दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने एक महिला लाइब्रेरियन को कोकीन तस्करी के आरोप में अरेस्ट किया है। महिला ने अपना दिमाग तो खूब लगाया था लेकिन एयरपोर्ट पर जांच कर रहे कस्टम अधिकारियों को गच्चा देने में कामयाब नहीं हो सकी। महिला ने अपने बैग में 11 कुर्तों के बड़े बटन में 947 ग्राम कोकीन छुपा कर रखी थी। इस कोकीन की कीमत 13 करोड़ 26 लाख रुपये बताई जा रही है। कस्टम अधिकारियों ने बुधवार को इस महिला को सुरक्षा जांच के दौरान पकड़ लिया।

टर्मिनल-3 पर उतरी थी महिला
अधिकारियों ने बताया कि 25 साल की महिला सोमवार को टर्मिनल-3 एयरपोर्ट पर उतरी थी। महिला के सामान ने 11 कुर्ते रखे थे। इन कुर्तों पर बड़े बटन लगाए गए थे, जो दिखने में थोड़े असामान्य लग रहे थे। अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान बटन को काट कर देखा गया। इस दौरान बटन में से कुछ सफेद चीज निकली। इसके बाद सभी बटनों को काट कर खोला गया। वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कुल 272 बटन में 972 ग्राम नारकोटिक्स पदार्थ मिला गया। डायग्नोस्टिक टेस्ट में पाया गया कि यह कोकीन थी। इस कोकीन की कीमत 13.26 करोड़ बताई गई।

Delhi News: कॉन्स्टेबल का पैर कुचला, ASI पर भड़का कोर्ट, कहा- आरोपी को बचाने की कोशिश में लगे थे!
59 लाख रुपये की विदेशी करंसी जब्त
एक अन्य घटना में, सीआईएसएफ कर्मियों ने आईजीआई हवाई अड्डे पर 59 लाख रुपये की विदेशी करंसी जब्त की। सीआईएसएफ कर्मियों ने संदेह के आधार पर दो लोगों की सीसीटीवी फुटेज को मॉनिटर किया। ये लोग चंडीगढ़ जाने वाली फ्लाइट में सवार होने वाले थे। दोनों में एक व्यक्ति ने “संदेह पर, दो भारतीय यात्रियों के पूरे आंदोलन के सीसीटीवी फुटेज, जो चंडीगढ़ के लिए एक उड़ान के लिए बाध्य थे। उनमें से एक ने ‘जे’ पंक्ति चेक इन के लिए पहुंचा। बाद में दुबई जाने वाली अमीरात एयरलाइंस में एक बैग चेकइन किया और अपना बोर्डिंग पास लिया।

navbharat times -Delhi News: दिल्ली के खजूरीखास पहले बेटियों से छेड़छाड़ की, फिर पिता को पीटा, अपराधियों को पकड़ने के लिए पुलिस खंगाल रही सीसीटीवी
चंडीगढ़ जाने वाली फ्लाइट का लिया बोर्डिंग पास
इसके बाद वह वाशरूम में गया और अपने कपड़े बदलने के बाद, वह ‘बी’ पंक्ति के चेक-इन काउंटर पर पहुंचा। यहां उसने चंडीगढ़ जाने वाली फ्लाइट के लिए अपना बोर्डिंग पास लिया। सीआईएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि चतुराई से पूछताछ करने पर, यह पता चला कि वह व्यक्ति बड़ी मात्रा में विदेशी मुद्रा ले जा रहा था। पता चलने के डर से, उसने दुबई से चंडीगढ़ के लिए अपना डेस्टिनेशन बदल दिया। सीआईएसएफ ने बाद में दो और संदिग्धों की पहचान की। इनके पास से 19,740 सऊदी रियाल और 15,200 अमेरिकी डॉलर बरामद किए।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News

Source link