‘महंगाई पर अब चिदंबरम लेख लिख रहे, तब बोले थे….’ पीएम ने कहा – संवेदनशील होती तो कांग्रेस को खदेड़ती नहीं जनता

97


‘महंगाई पर अब चिदंबरम लेख लिख रहे, तब बोले थे….’ पीएम ने कहा – संवेदनशील होती तो कांग्रेस को खदेड़ती नहीं जनता

नई दिल्‍ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi Speech in Lok Sabha) ने सोमवार को लोकसभा में महंगाई के मुद्दे पर भी कांग्रेस को आड़े हाथों लिया। उन्‍होंने इसे लेकर पूर्व वित्‍त मंत्री पी चिंदबरम (PM Modi attacks Chidambaram) पर निशाना साधा। उन्‍होंने (PM Speaks on Inflation) कहा कि चिदंबरम इन दिनों अखबारों में अर्थव्यवस्था पर लेख लिख रहे हैं। 2012 में उन्होंने कहा था कि जनता परेशान नहीं है जब उन्हें पानी की बोतल पर 15 और आइसक्रीम पर 20 रुपये खर्च करने पड़ते हैं, लेकिन गेहूं-चावल की कीमत में 1 रुपये की बढ़ोतरी हुई तो जनता बर्दाश्त नहीं कर सकती है।

प्रधानमंत्री बोले कि महंगाई के मोर्चे पर कांग्रेस की संवेदनहीनता ही है जिसके कारण उसे जनता ने तमाम राज्‍यों से खदेड़ दिया। इसके पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आलोचना को जीवंत लोकतंत्र का ‘आभूषण’ और ‘अंध विरोध’ को लोकतंत्र का अनादर बताया। कांग्रेस सहित कुछ विपक्षी दलों पर निशाना साधा। कहा कि ‘बहुत से लोगों का कांटा 2014 में अटका हुआ है। उससे वे बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। इसका उन्हें नजीता भुगतना पड़ रहा है।

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का लोकसभा में जवाब देते हुए प्रधानमंत्री ने कांग्रेस को आड़े हाथों लिया। कहा कि विपक्षी पार्टी को दशकों से अनेक राज्यों की जनता नकार चुकी है लेकिन उसका अहंकार नहीं जाता और वह अब भी ‘अंध विरोध’ में लगी है।

जब कांग्रेस के सदस्यों ने प्रधानमंत्री की इन टिप्पणियों पर आपत्ति जताना शुरू किया तो उन्होंने कहा, ‘देश का बड़ा दुर्भाग्य है कि सदन जैसी पवित्र जगह, जो देश के लिए काम आनी चाहिए, उसे दल के लिए काम में लेने का प्रयास हो रहा है। इसलिए हमें जवाब देना पड़ रहा है।’

navbharat times -‘वो जब दिन को रात कहें, तो तुरंत मान जाओ…’ पीएम मोदी ने कांग्रेस को इस शायरी से दिखाया आईना

कांग्रेस पर प्रहार जारी रखते हुए उन्होंने कहा, ‘कभी-कभी मुझे विचार आता है कि जिस प्रकार से आप बोलते हैं, जिस प्रकार से आप मुद्दों को जोड़ते हैं तो ऐसा लगता है कि आपने मन बना लिया है कि आपको 100 साल तक सत्ता में नहीं आना है।’

इसके पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा में बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए कहा था कि देश को ‘शहंशाह’ की तरह चलाने की कोशिश हो रही है ।

Modi Speech in Lok Sabha

कोरोना महामारी का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि इस कोरोना काल में तो कांग्रेस ने हद कर दी। पहली लहर के दौरान देश जब लॉकडाउन का पालन कर रहा था, जब विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) दुनिया भर को सलाह देता था, सारे स्वास्थ्य विशेषज्ञ कह रहे थे कि जो जहां है वहीं पर रुके। तब कांग्रेस के लोगों ने मुंबई के रेलवे स्टेशनों पर मुंबई के श्रमिकों को जाने के लिए मुफ्त टिकट दिया गया, लोगों को जाने के लिए प्रेरित किया गया।

navbharat times -पीएम के भाषण में अधीर रंजन ने टोका तो बोले मैं बैठने के लिए तैयार हूं

उन्होंने कहा, ‘बीते दो साल में 100 साल का सबसे बड़ा वैश्विक महामारी का संकट पूरी दुनिया की मानव जाति झेल रही है। जिन्होंने भारत के अतीत के आधार पर ही भारत को समझने का प्रयास किया, उन्हें तो आशंका थी कि शायद भारत इतनी बड़ी लड़ाई नही लड़ पाएगा, खुद को बचा नहीं पाएगा।’

उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को तो ये इंतजार था कि ये कोरोना वायरस मोदी की छवि को चपेट में ले लेगा और इसके लिए उन्होंने बहुत इंतजार किया।



Source link