मशहूर एक्टर मंगल ढिल्लों के निधन से बॉलीवुड को लगा झटका, कैंसर ने ले ली जान

20
मशहूर एक्टर मंगल ढिल्लों के निधन से बॉलीवुड को लगा झटका, कैंसर ने ले ली जान

मशहूर एक्टर मंगल ढिल्लों के निधन से बॉलीवुड को लगा झटका, कैंसर ने ले ली जान

बॉलीवुड से एक दुखभरी खबर आ रही है। जाने-माने फिल्म और टीवी एक्टर मंगल ढिल्लों का निधन हो गया है। मंगल ढिल्लों कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे। एक्टर यशपाल शर्मा ने उनके निधन की जानकारी दी। बताया जा रहा है कि मंगल ढिल्लों लंबे समय से बीमार थे, और एक महीने से उनका अस्पताल में कैंसर का इलाज चल रहा था। लेकिन एक्टर की हालत बिगड़ती चली गई और 11 जून को उन्होंने दम तोड़ दिया।

Mangal Dhillon का 18 जून को बर्थडे है, लेकिन इसी से पहले वह चल बसे। बताया जा रहा है कि मंगल ढिल्लों का लुधियाना के एक अस्पताल में करीब एक महीने से कैंसर का इलाज चल रहा था। मंगल ढिल्लों पंजाब के फरीदकोट जिले के वांडर जटाना गांव में जन्मे थे। वहीं के सरकारी स्कूल से चौथी क्लास तक की पढ़ाई पूरी करने के मंगल ढिल्लों उत्तर प्रदेश आ गए थे। यहां उन्होंने जिला परिषद स्कूल से आगे की पढ़ाई की और फिर वापस पंजाब लौट गए।

मंगल ढिल्लों की पत्नी

मंगल ढिल्लों के निधन से उनके परिवार पर भी दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। मंगल ढिल्लों ने पेंटर रितू ढिल्लन से 1994 में शादी की थी। रितू पति मंगल का प्रोडक्शन के काम भी हाथ बंटाती थीं। मंगल ढिल्लों एक एक्टर ही नहीं, बल्कि डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी थे। उन्होंने ‘एमडी एंड कंपनी’ नाम से प्रोडक्शन हाउस खोला था, जिसके बैनर तले वह पंजाबी फिल्में बनाते थे।

फोटो: social media

इन फिल्मों में दिखे मंगल ढिल्लों

मंगल ढिल्लों सिर्फ बॉलीवुड और टीवी की दुनिया में ही नहीं, बल्कि पंजाबी फिल्मों में भी बड़ा नाम थे। उन्होंने कई पंजाबी फिल्मों में काम किया और अपनी एक अलग पहचान बनाई। रेखा स्टारर ‘खून भरी मांग’ में मंगल ढिल्लों एक वकील के किरदार में दिखे। इसके अलावा उन्होंने कई यादगार फिल्में कीं, जिनमें ‘दयावान’, ‘जख्मी औरत’, ‘खून भरी मांग’, ‘प्यार का देवता’, ‘विश्वात्मा’ और ‘दलाल’ जैसी फिल्में शामिल हैं। इनमें वह कभी वकील तो कभी पुलिस इंस्पेक्टर तो किसी में डाकू और सपेर के किरदार में दिखे।

mangal dhillon photo

फोटो: social media

navbharat times -Aamir Raza Husain Death: नहीं रहे डायरेक्टर-एक्टर आमिर रजा हुसैन, 66 की उम्र में ली अंतिम सांस

Actor Nitesh Pandey Death: शॉकिंग! ‘अनुपमा’ के धीरज कपूर एक्‍‍टर नितेश पांडे का निधन

‘बुनियाद’ जैसे शो से टीवी में पहचान

मंगल ढिल्लों ने टीवी की दुनिया में भी खूब नाम कमाया। उन्हें आज भी ‘बुनियाद’, ‘कथा सागर’, ‘जुनून’, ‘मुजरिम हाजिर’, ‘मौलाना आजाद’, ‘परमवीर चक्र’, ‘युग’ और ‘नूर जहां’ जैसे सीरियलों के लिए याद किया जाता है।