भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम में हुए 7 बदलाव, कप्तान भी बदला गया

0
77


भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम में हुए 7 बदलाव, कप्तान भी बदला गया

इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के रिशेड्यूल टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। हाल ही में समाप्त न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर रहे जेम्स एंडरसन की टीम में वापसी हुई है। भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे है। ओल्ड ट्रैफर्ड में इस सीरीज का पांचवां और अंतिम मुकाबला पिछले साल भारतीय कैंप में कोविड के मामले आने के कारण स्थगित कर दिया गया था और अब 1 जुलाई से रिशेड्यूल मैच खेला जाना है। 

बर्मिंघम में खेले जाने वाले इस एकमात्र टेस्ट मैच के लिए तैयार दोनों ही टीमों में बड़े बदलाव देखने को मिले हैं। पिछले साल खेले गए चार टेस्ट मैचों में भारत की कमान विराट कोहली के हाथों में थी, लेकिन अब पांचवें टेस्ट के लिए भारतीय टीम की कप्तानी जसप्रीत बुमराह करेंगे। वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड की ओर से उन चार मैचों में जो रूट ने कप्तानी की थी। लेकिन अब इंग्लैंड की टीम बेन स्टोक्स के नेतृत्व में खेलने उतरेगी। 

इंग्लैंड की टीम ने अपनी धरती पर आखिरी बार केनिंग्‍टन ओवल में भारत के खिलाफ खेला था। ये उस सीरीज का चौथा मैच था, जिसमें भारत ने इंग्लैंड को 157 रन से हराया था। इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। लेकिन अगर इंग्लैंड के चौथे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन की तुलना पांचवें मैच के लिए की गई अंतिम एकादश से करें तो इसमें बड़ा बदलाव हुआ है। भारत के खिलाफ चौथे मैच में खेलने वाले सिर्फ चार खिलाड़ियों को बर्मिंघम में होने वाले टेस्ट मैच में चुना गया है, जबकि सात खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया गया है। 

रोहित शर्मा हुए पांचवें टेस्ट से बाहर, जसप्रीत बुमराह होंगे टीम इंडिया के नए टेस्ट कप्तान

भारत के खिलाफ 1 जुलाई से होने वाले रिशेड्यूल टेस्ट मैच में जो रूट, ओली पोप, जॉनी बेयरस्टो और जेम्स एंडरसन को मौका मिला है, ये वो खिलाड़ी हैं, जिन्होंने भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में भी खेला था। 

भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन

रोरी बर्न्स, हसीब हमीद, डेविड मालन, जो रूट (कप्तान), ओली पोप, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मोइन अली, क्रिस वोक्स, क्रेग ओवरटन, ओली रॉबिन्सन, जेम्स एंडरसन

पांचवें टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन

जैक क्रॉली, एलेक्स लीस, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), मैथ्यू पॉट्स, जैक लीच, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन। 



Source link