भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए अफगानिस्तान टीम का ऐलान, इब्राहिम जादरान करेंगे कप्तानी, राशिद लौटे मगर एक पेच

6
भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए अफगानिस्तान टीम का ऐलान, इब्राहिम जादरान करेंगे कप्तानी, राशिद लौटे मगर एक पेच


भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए अफगानिस्तान टीम का ऐलान, इब्राहिम जादरान करेंगे कप्तानी, राशिद लौटे मगर एक पेच

ऐप पर पढ़ें

Afghanistan Squad for India T20I Series: अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने शनिवार को भारत के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए अपने स्कॉड का ऐलान कर दिया। एसीबी ने भारत में खेली जाने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए 19 सदस्यीय अफगानिस्तान टीम घोषित की है। इब्राहिम जादरान कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। अफगानिस्तान के स्टार स्पिन राशिद खान को भी जगह मिली है मगर एक पेज है। नियमित टी20आई कप्तान राशिद भारत के विरुद्ध किसी भी मैच में शायद मैदान पर ना उतरें क्योंकि वह पीठ की सर्जरी से उबरे हैं। राशिद की वनडे वर्ल्ड कप समाप्त होने के बाद इंग्लैंड में पीठ की सर्जरी हुई थी।

इंडिया वर्सेस अफगानिस्तान सीरीज 11 जनवरी से मोहाली में शुरू होगी। दूसरा मैच इंदौर में जबकि तीसरा टी20 बेंगलुरु के मैदान पर खेला जाएगा। बता दें कि भारत और अफगानिस्तान के बीच पहली बार टी20 सीरीज का आयोजन होने जा रहा है। इब्राहिम जादरान ने हाल ही में संयुक्त अरब अमीरात (यूपीए) के खिलाफ टी20 सीरीज में अफगानिस्तान की अगुवाई की थी। अफगानिस्तान ने यह सीरीज 2-1 से अपने नाम की।

स्पिनर मुजीब उर रहमान की वापसी हुई है, जो यूएई सीरीज का हिस्सा नहीं थे। गौरतलब है कि मुजीब, तेज गेंदबाज नवीन-उल-हक और फजलहक फारूकी ने 2024 के लिए केंद्रीय अनुबंध सूची से बाहर रहने की इच्छा व्यक्त की थी। इसके बाद, एसीबी ने तीनों प्लेयर्स पर प्रतिबंध लगते हुए अगले दो वर्षों के लिए उनके टी20 लीग खेलने और उनके पास वर्तमान में मौजूद किसी भी एनओसी को रद्द कर दिया था। नवीन और फारूकी भी स्क्वॉड में शामिल हैं। इकराम अलीखिल जो यूएई के खिलाफ रिजर्व खिलाड़ी थे, उन्हें इंडिया सीरीज में बैकअप विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में प्रोमोट किया गया है।

एसीबी अध्यक्ष मीरवाइस अशरफ ने कहा, ”हमें तीन मैचों की सीरीज के अपने पहले भारत दौरे के लिए खुशी है। भारत दुनिया की शीर्ष रैंकिंग वाली टीम है और अफगान टीम को उनके खिलाफ तीन मैचों की टी20ई में प्रतिस्पर्धा करते देखना बहुत सुखद होगा। हमारा मानना है कि अफगानिस्तान टीम अब कमजोर नहीं है और उसने हाल के दिनों में अच्छा प्रदर्शन किया है और हम भारत के खिलाफ अत्यधिक प्रतिस्पर्धी सीरीज की उम्मीद करते हैं।”

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए अफगानिस्तान का स्क्वॉड: इब्राहिम जादरान (कप्तान), राशिद खान, गुरबाज, हजई, इकराम अलिखिल, रहमत शाह, नबी, एजीबुल्लाह जादरान, करीम जनत, अजमतुल्लाह उमरजई, अशरफ, मुजीब उर रहमान, फजलहक फारूकी, एफ मलिक, नवीन उल हक, नूर अहमद, मोहम्मद सलीम, कैस अहमद, गुलाबदीन नायब।



Source link