ब्रैड पिट ने उस दिन बच्‍चे का गला घोंटा, फ्लाइट पर पीटा – एंजेलिना जोली ने लगाए सनसनीखेज आरोप

0
121

ब्रैड पिट ने उस दिन बच्‍चे का गला घोंटा, फ्लाइट पर पीटा – एंजेलिना जोली ने लगाए सनसनीखेज आरोप

हॉलीवुड के मशहूर एक्‍स कपल एंजेलिना जोली और ब्रैड पिट की तकरार खत्‍म होने का नाम नहीं ले रही है। एंजेलिना जोली ने अपने एक्‍स-पार्टनर पर 250 मिलियन डॉलर यानी करीब 2000 करोड़ का मुकदमा दर्ज किया है। यह पूरा मामला एक फ्रेंच वाइनरी की कानूनी लड़ाई का है, जिसे इस कपल ने 2008 में खरीदा था। अब इस केस में एंजेलिना ने 2016 की विवादित फ्लाइट यात्रा को लेकर ब्रैड पिट पर सनसनीखेज आरोप लगाए हैं। एक्‍ट्रेस ने दावा किया है कि उस फ्लाइट पर ब्रैड पिट बहुत गुस्‍से में थे। उन्‍होंने अपने छह बच्‍चों को बुरी तरह पीटा था। एक बच्‍चे का गला घोंटने की कोश‍िश की। यही नहीं एंजेलिना का दावा है कि ब्रैड पिट ने एक बच्‍चे के चेहरे पर वार किया और एक्‍ट्रेस के साथ भी हिंसा की थी।

Angelina Jolie और Brad Pitt 2016 में एक-दूसरे से अलग हो गए हैं। French winery case (अंगूर के बाग) में अपनी हिस्‍सेदारी बेचने के लिए ब्रैड पिट सहमत नहीं थे, इसलिए उन्‍होंने एंजेलिना पर मुकदमा दायर किया है। इसके जवाब में एक्‍ट्रेस ने भी ब्रैड पर मुकदमा दायर किया है। जुलाई में एंजेलिना की तरफ से केस जीतने के बाद यह नया मुकदमा दायर किया गया है।

एंजेलिना ने बताया ब्रैड पिट से क्‍यों लिया था तलाक
अपने काउंटरसूट में एंजेलिना ने खुलासा किया है कि वह ब्रैड पिट से अलग क्यों हो गईं। ‘सीएनएन’ की रिपोर्ट के के मुताबिक, एंजेलिना ने कोर्ट में जो कागजात सौंपे हैं, उनमें आरोप लगाया है कि 2016 में उस दिन हवाई अड्डे पर पहुंचने से पहले ब्रैड पिट की उनके छह बच्चों में से एक के साथ बहस हो गई थी। उस समय सभी बच्‍चों की उम्र 8 से 15 वर्ष के बीच के थी।

Angelina Jolie: ईरान के हिजाब प्रोटेस्ट पर एंजेलिना जोली की दो टूक- औरतों के शरीर को कंट्रोल करने की जरूरत नहीं
टॉयलेट ले जाकर की धक्‍का-मुक्‍की
एंजेलिना ने कहा है, ‘फैमिली के एयरपोर्ट पहुंचने से पहले ही पिट का गुस्‍सैल बर्ताव शुरू हो गया। एक बच्चे के साथ उनकी बहस हुई थी। जब हम फ्लाइट में पहुंचे तो मैंने उससे पूछा कि क्या हुआ था, इस पर ब्रैड पिट ने कहा कि मैं बच्‍चों का कुछ ज्‍यादा ही पक्ष लेती हूं। इसके बाद वह मुझे फ्लाइट के टॉयलेट में खींचकर ले गए। वहां उन्‍होंने मेरा सिर पकड़कर जोर से हिलाया, मेरे कंधों को कसकर पकड़ा और फिर बाथरूम की दीवार पर मुझे धक्‍का दिया।’

Copy

navbharat times -अपनी तरह फेस ब्लाइंडनेस की बीमारी से जूझ रहे लोगों से मिलना चाहते हैं ब्रैड पिट, कहा- कोई मुझ पर भरोसा नहीं करता!
‘ब्रैड पिट ने गला घोंटा, चेहरे पर मारा’
एंजेलिना ने आगे कहा है कि ब्रैड पिट ने फ्लाइट पर अपने बच्चे पर हमला किया। जब एंजेलिना ने रोकने के लिए पीछे से पकड़ा तो उन्‍होंने एक्‍ट्रेस को पीछे धक्‍का देते हुए सीट की ओर फेंक इस कारण एंजेलिना जोली की पीठ और कोहनी घायल हो गई। जब यह सब हो रहा था तो दूसरी ओर बैठे बच्चे भी दौड़कर वहां पहुंचे। बच्‍चों ने बहादुरी से एक-दूसरे की रक्षा करने की कोशिश की। लेकिन पिट ने एक बच्‍चे को पकड़कर उसका गला घोंटने की कोश‍िश की और दूसरे को चेहरे पर मारा।’

navbharat times -Brad Pitt और Angelina Jolie अब क्‍यों झगड़ रहे हैं? क्या है वाइनयार्ड का मामला, जानिए सब कुछ
ब्रैड पिट बोले- झूठ बोल रही है एंजेलिना
एंजेलिना के इन दावों को ब्रैड पिट ने भी प्रतिनिधि के हवाले से जवाब दिया है। इसमें कहा गया, ‘एंजेलिना की कहानी हर बार नए और बेबुनियाद दावों के साथ होती है। ब्रैड पिट ने जो किया उसके लिए उन्‍होंने जिम्मेदारी स्वीकार कर ली है, लेकिन उन दावों के लिए वह कुछ नहीं कह सकते, जो उन्‍होंने किए ही नहीं है। ये सभी आरोप झूठे हैं।’

navbharat times -एंजेलिना जोली को मिली अफगानी लड़की की चिट्ठी, बोलीं- मैं मैदान छोड़कर नहीं भागूंगी
दस साल डेटिंग, दो साल की शादी और विवाद
बहरहाल, 2016 में जब फ्लाइट पर यह घटना हुई थी। तब इसमें एफबीआई को भी दखल देना पड़ा था। एंजेलि‍ना ने तब ब्रैड पिट के ख‍िलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने का मन बनाया था। कोर्ट ने तब बंद कमरे में सुनवाई के बाद ब्रैड पिट और एंजेलिना जोली को 50-50 बच्चों की कस्टडी दी। ऐसे में तलाक के बाद बच्चों की कस्‍टडी माता-पिता दोनों के पास बराबर रूप से है। हालांकि, फ्रेंच वाइनरी केस ने एक बार फिर से इस घटना को सुर्ख‍ियों में ला दिया है। ब्रैड और एंजेलिना करीब 10 साल तक लिव-इन पार्टनर थे। बाद में 2014 में दोनों ने शादी की। लेकिन 2016 में ही एंजेलिना ने तलाक की अर्जी दे दी। साल 2019 में कोर्ट ने दोनों को सिंगल घोषित कर दिया। हालांकि, बच्‍चों की कस्‍टडी और पैसों के बंटवारे जैसे मुद्दों पर अभी भी विवाद है। इसको लेकर कोर्ट का फैसला नहीं आया है।