बॉक्‍स ऑफिस पर पहले दिन ‘पठान’ से भी भयंकर ओपनिंग लेगी ‘जवान’, 45Cr की एडवांस बुकिंग

8
बॉक्‍स ऑफिस पर पहले दिन ‘पठान’ से भी भयंकर ओपनिंग लेगी ‘जवान’, 45Cr की एडवांस बुकिंग

बॉक्‍स ऑफिस पर पहले दिन ‘पठान’ से भी भयंकर ओपनिंग लेगी ‘जवान’, 45Cr की एडवांस बुकिंग

‘जवान’ की रिलीज के लिए बस एक दिन का इंतजार और है। शाहरुख खान की यह फिल्‍म किसी सुनामी की तरह बॉक्‍स ऑफिस पर गुरुवार, 7 सितंबर को दस्‍तक देने वाली है। एडवांस बुकिंग के आंकड़े नया रिकॉर्ड बनाने वाले हैं। बुधवार को अभी एडवांस बुकिंग के लिए एक दिन का वक्‍त और है, जबकि पहले ही ओपनिंग डे के लिए फिल्‍म के 10 लाख से अध‍िक टिकट बिक चुके हैं। इतना ही नहीं, पहले दिन के लिए वर्ल्‍डवाइड 45 करोड़ रुपये का ग्रॉस कलेक्‍शन रिलीज से पहले ही हो चुकी है। ये आंकड़े इस बात की तस्‍दीक करते हैं कि सोशल मीडिया पर चल रहे #BoycottJawanMovie का ‘जवान’ पर कोई असर नहीं होने वाला है।

Jawan Cast: शाहरुख खान, नयनतारा, वियज सेतुपति, सान्‍या मल्‍होत्रा और प्रियमण‍ि स्‍टारर ‘जवान’ साउथ के सुपरस्‍टार डायरेक्‍टर एटली की फिल्‍म है। ‘पठान’ की बंपर सफलता के बाद जहां शाहरुख को लेकर उनके फैंस की दीवानगी और बढ़ गई है, वहीं साउथ के सितारों के कारण दक्ष‍िण भारत में भी फिल्‍म को लेकर अलग ही क्रेज दिख रहा है। देश के कई शहरों में गुरुवार को ‘जवान’ के शोज सुबह 5 बजे शुरू हो रहे हैं। इतना ही नहीं, फिल्‍म में दीपिका पादुकोण और थलपति विजय के कैमियो को लेकर भी दर्शकों में एक्‍साइटमेंट है।

Jawan Box Office: शाहरुख रचेंगे इतिहास! एक्‍सपर्ट्स बोले- ओपनिंग डे पर 125 करोड़ रुपये तक कमा सकती है ‘जवान’

एडवांस बुकिंग में ‘जवान’ के ‘पठान’ का रिकॉर्ड ढेर!

Jawan Day 1 Advance Booking: ‘जवान’ की एडवांस बुकिंग देश में रिलीज से 5 दिन पहले शुरू हुई। जबकि विदेशों में यह 15 दिन पहले ही शुरू हो गई थी। sacnilk की रिपोर्ट के मुताबिक, देश में बुधवार सुबह तक ‘जवान’ के 1.08 मिलियन यानी 10 लाख 8 हजार टिकटें बिक चुकी हैं। जबकि बुधवार रात तक यह आंकड़ा 12 लाख तक पहुंच सकता है। एडवांस बुकिंग के मामले में ‘जवान’ शाहरुख खान की ही ‘पठान’ का रिकॉर्ड तोड़ने वाली है, जिसने एडवांस बुकिंग में 10.81 लाख टिकट बेचे थे और इससे रिलीज से पहले ही 32.01 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

shahrukh

शाहरुख खान

बुधवार सुबह तक वर्ल्‍डवाइड 45 करोड़ की एडवांस बुकिंग

Jawan Worldwide Advance Booking: भारत के अलावा विदेशों में भी फिल्‍म की जबरदस्‍त एडवांस बुकिंग हुई है। खासकर टेक्‍सस, कैलिफोर्निया और कनाडा में रिकॉर्ड स्‍तर पर बुकिंग हुई है। रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार सुबह तक ‘जवान’ ने वर्ल्‍डवाइड 45 करोड़ रुपये का ग्रॉस कलेक्‍शन एडवांस बुकिंग से कर लिया है। जबकि देश में एडवांस बुकिंग से अभी तक करीब 28 करोड़ रुपये की कमाई हो चुकी है।

navbharat times -रिलीज से पहले ट्रेंड हुआ #BoycottJawanMovie, यूजर्स बोले- मूवी आने से पहले ही हिंदू मंदिर क्यों याद आते हैं?

पहले वीकेंड में ही 250 करोड़ से अध‍िक कमा सकती है ‘जवान’

‘जवान’ ओपनिंग डे पर बॉलीवुड की सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली फिल्‍म बनने वाली है। यह जन्‍माष्‍ट‍मी के मौके पर रिलीज हो रही है, इस‍लिए इसे छुट्टी का भी फायदा मिलेगा। जबकि चार दिनों के एक्‍सटेंडेड वीकेंड के कारण यह पहले चार दिनों में ही 250 करोड़ रुपये की कमाई का आंकड़ा पार कर सकती है। ‘जवान’ में शाहरुख खान डबल रोल में हैं और ट्रेलर रिलीज के बाद से ही फैंस की एक्‍साइटमेंट भी डबल हो गई है। यह फिल्‍म हिंदी वर्जन के साथ ही तमिल, तेलुगू वर्जन में भी रिलीज हो रही है। इसके साथ ही इसे हिंदी में IMAX वर्जन में भी रिलीज किया जा रहा है।

nayanthara

देशभर में ‘जवान’ के 14,485 शोज

Jawan Screen Conunt: उत्तर और दक्ष‍िण भारत मिलाकर पहले दिन देशभर में ‘जवान’ के 14, 485 शोज दिखाए जाएंगे। यह 5000 से अध‍िक स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हो रही है। हालांकि, ‘पठान’ 5500 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई थी। लेकिन सिनेमाघरों में पहले से ही मौजूद सनी देओल की ‘गदर 2’ 26 दिन बाद भी बढ़‍िया कारोबार कर रही है। ऐसे में ‘जवान’ को यहां थोड़ा समझौता करना पड़ा है। लेकिन दर्शकों की भीड़ को देखते हुए वीकेंड तक शोज और स्‍क्रीन्‍स की संख्‍या बढ़ाई जा सकती है।

यहां देखें, Jawan Trailer

navbharat times -Jawan में कौन है असली विलेन? क्या Shah Rukh Khan की फिल्म को लेकर आपके दिमाग में भी घुमड़ रहे हैं ये 7 सवाल

300 करोड़ है ‘जवान’ का बजट

Jawan Budget and Runtime: ‘जवान’ का बजट 300 करोड़ रुपये बताया जा रहा है। हाई-ऑक्‍टेन एक्‍शन फिल्‍म होने के कारण इसकी बजट का बड़ा हिस्‍सा VFX पर खर्च हुआ है। जबकि फिल्‍म का रनटाइम 2 घंटे 45 मिनट है।

shahrukh-khan

शाहरुख खान

पहले दिन देश में 70-75 करोड़ रुपये कमाएगी ‘जवान’

Jawan Day 1 Box Office Prediction: दोराय नहीं है कि ‘जवान’ ओपनिंग डे पर सबसे बड़ी हिंदी फिल्‍म बनकर उभरने वाली है। एडवांस बुकिंग के आंकड़े और फैंस के क्रेज को देखकर यही अनुमान है कि पहले दिन यह फिल्‍म देशभर में 70-75 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन कर सकती है। जबकि इसका ग्रॉस कलेक्‍शन 80-85 करोड़ तक जा सकता है। वर्ल्‍डवाइड कमाई के मामले में ‘जवान’ पहले ही दिन सैकड़ा जड़ने वाली है। गुरुवार, 7 सितंबर को यह वर्ल्‍डवाइड 125 करोड़ रुपये तक कमा सकती है।

‘जवान’ की रिलीज से पहले बेटी Suhana संग वेंकटेश्वर मंदिर पहुंचे Shahrukh Khan, नयनतारा भी थीं साथ

‘पठान’ ने ओपनिंग डे पर कमाए थे 57 करोड़ रुपये

अभी तक देश में सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्‍म का रिकॉर्ड ‘पठान’ के नाम है। इस फिल्‍म ने पहले दिन 57 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन किया था, जिसमें से 55 करोड़ रुपये का कारोबार सिर्फ हिंदी वर्जन से हुआ था। ‘पठान’ ने लाइफटाइम 543.09 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन किया था। इसमें से हिंदी वर्जन की कमाई 524.53 करोड़ रुपये थी।