बॉक्‍स ऑफिस पर ‘थॉर: लव एंड थंडर’ की शानदार ओपनिंग, फुस्‍स हुई ‘रॉकेट्री’ और ‘राष्‍ट्र कवच: ओम’

0
69


बॉक्‍स ऑफिस पर ‘थॉर: लव एंड थंडर’ की शानदार ओपनिंग, फुस्‍स हुई ‘रॉकेट्री’ और ‘राष्‍ट्र कवच: ओम’

मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स (MCU) की 29वीं फिल्म ‘थॉर: लव एंड थंडर’ 7 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। भारतीय बॉक्स ऑफिस पर पहले से आदित्य रॉय कपूर का ‘राष्ट्र कवच ओम’ और वरुण धवन की ‘जुग जुग जियो’ मौजूद है। ‘थॉर: लव एंड थंडर’ को भारत में कैसी ओपनिंग मिलती है, इस पर सबकी नजरें होंगी लेकिन शुरुआती रुझान और एडवांस कलेक्शन के मुताबिक बाजार पंडितों का अनुमान है कि ‘थॉर: लव एंड थंडर’ और ‘रॉकेट्री द नंबी इफेक्ट’ पहले दिन बढ़िया ओपनिंग हासिल कर सकती है। आइए आपको बताते हैं ‘थॉर: लव एंड थंडर’, ‘जुग जुग जियो’ से लेकर ‘राष्ट्रकवच’ तक का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन रिपोर्ट।

Copy

थॉर लव एंड थंडर पहले दिन की कमाई
मार्वल सीरीज की सभी फिल्मों को भारत में ढेर सारा प्यार मिला है और यही वजह है कि खास तौर पर इंडिया के लिए Thor – Love And Thunder को हिंदी के अलावा इंग्लिश, तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम में रिलीज किया गया है। इसका फायदा सीधे बॉक्स ऑफिस के आंकड़ों में देखने को मिल सकता है। बाजार पंडितों का कहना है कि ‘थॉर लव एंड थंडर’ पहले दिन 20 करोड़ रुपये के साथ धमाकेदार ओपनिंग कर सकती है। हालांकि इससे पहले डॉक्टर स्ट्रेंज ने 30 करोड़ के साथ खाता खोला था। इससे पहले भी स्पाइडरमैन जैसी कई हॉलीवुड फिल्मों ने अच्छा परफॉर्म किया है। बता दें ‘थॉर’ की भूमिका क्रिस हेम्सवर्थ ने निभाई है तो वलकैरी के रोल में टेसा थॉम्पसन हैं।

Rashtra Kavach Om का कलेक्शन
अब बात करते हैं आदित्य रॉय कपूर की पिछले हफ्ते रिलीज हुई ‘राष्‍ट्र कवच: ओम’ की जिसे रिलीज हुए पूरे 6 दिन हो चुके हैं। लेकिन अब तक 6 करोड़ का आंकड़ा ये फिल्म पूरा करने में सफल नहीं हो पाई है। बीते मंगलवार इसने 50 लाख रुपये की कमाई की तो बुधवार को भी इसकी कमाई में गिरावट दर्ज की गई। बुधवार यानी 6 जुलाई को इसने 40 लाख रुपये की कमाई की।

‘राष्‍ट्र कवच: ओम’ की कमाई का हिसाब
शुक्रवार – 1.35 करोड़ रुपये
शनिवार – 1.25 करोड़ रुपये
रविवार – 1.50 करोड़ रुपये
सोमवार – 60 लाख रुपये
मंगलवार – 50 लाख रुपये
बुधवार- 40 लाख रुपये
कुल कमाई – 5.60 करोड़ रुपये

Jugjugg Jeeyo का कलेक्शन
वरुण धवन, कियारा आडवाणी और अनिल कपूर की फिल्म जुग जुग जियो 24 जून 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई। इस फिल्म ने उम्मीद से बेहतर बॉक्स ऑफिस पर प्रदर्शन हासिल करते हुए हिट का तमगा हासिल किया। जुग जुग जियो ने मंगलवार यानी 12वें दिन 1.75 करोड़ की कमाई की और 13वें दिन 1.60 करोड़ रुपये का आंकड़ा छुआ। लेकिन माना जा रहा है थॉर के आने से जुग जुग जियो की कमाई पर असर पड़ सकता है। जानिए जुग जुग जियो की अब तक की कुल कमाई का हिसाब किताब।

7वें दिन भी Jug Jugg Jeeyo बॉक्स ऑफिस पर बांध की तरह टिकी, ‘रॉकेट्री’ और ‘राष्ट्र कवच’ को दिखाया ठेंगा
पहला हफ्ता – 53.66 करोड़ रुपये
8वें दिन, शुक्रवार – 3.3 करोड़ रुपये
9वें दिन, शनिवार- 4.75 करोड़ रुपये
10वें दिन, रविवार- 6.1 करोड़ रुपये
11वें दिन, सोमवार- 1.80 करोड़ रुपये
12वें दिन, मंगलवार- 1.75 करोड़ रुपये
13वें दिन, बुधवार- 1.60 करोड़ रुपये

भारतीय रॉकेट साइंटिस्‍ट नंबी नारायणन की जिंदगी पर बनी ‘रॉकेट्री’ आदित्य की फिल्म राष्ट्र कवच के साथ सिनेमाघरों में रिलीज हुई। इसे रिलीज हुए 6 दिन हो चुके हैं लेकिन इसका स्ट्रगल अभी तक जारी है। अपुष्ट आंकड़ों के मुताबिक ‘रॉकेट्री’ ने अब तक 5.40 करोड़ रुपये का बिजनस कर लिया है।



Source link