बॉक्स ऑफिस पर चौथे दिन ‘ब्रह्मास्त्र’ की कमाई ने उड़ाए होश, सिर्फ हिंदी वर्जन से कमाए इतने करोड़

0
46

बॉक्स ऑफिस पर चौथे दिन ‘ब्रह्मास्त्र’ की कमाई ने उड़ाए होश, सिर्फ हिंदी वर्जन से कमाए इतने करोड़

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की हाल ही रिलीज हुई फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ की कमाई ने उन लोगों के होश उड़ा दिए हैं, जिन्हें लग रहा था कि यह फिल्म बायकॉट कैंपेन के बीच बॉक्स ऑफिस पर टिक नहीं पाएगी। 9 सितंबर को रिलीज हुई ‘ब्रह्मास्त्र’ वर्ल्डवाइड सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। यही नहीं, इसने देश भर में तीन दिन के पहले वीकेंड में 122.58 करोड़ रुपये का बिजनस किया। हालांकि चौथे दिन ‘ब्रह्मास्त्र’ की कमाई कुछ ज्यादा ही गिर गई, जिसने मेकर्स की चिंता बढ़ा दी है।

रविवार तक इस फिल्म (Brahmastra movie collection) ने अच्छा बिजनस किया, पर चौथे दिन यानी पहले सोमवार को इसने सभी भाषाओं में 15.5 करोड़ की कमाई की। इसमें से सिर्फ हिंदी वर्जन से ही फिल्म ने 14 करोड़ कमाए। इस हिसाब से पहले सोमवार को हिंदी समेत सभी भाषाओं से हुई कमाई में काफी गिरावट आई, जो चिंता की बात है। ओपनिंग डे के मुकाबले, पहले सोमवार को ‘ब्रह्मास्त्र’ की हिंदी भाषा से कमाई में 56.25 % की गिरावट आई। वहीं सभी भाषाओं से होने वाली कमाई में पहले सोमवार को 57.44 % की कमी देखी गई।

पहले सोमवार को सभी भाषओं में इतनी गिरावट

आम तौर पर किसी भी अच्छी और बॉक्स ऑफिस पर लंबा टिकने वाली फिल्म की कमाई में पहले सोमवार को 30-35% की गिरावट दर्ज की जाती है। ऐसे में ‘ब्रह्मास्त्र’ के मामले में यह कमी चिंता की बात जरूर है। यहां एक और बात गौर करने वाली है कि फिल्म के फर्स्ट वीकेंड की एडवांस बुकिंग बहुत तगड़ी हुई थी। रिलीज से पहले गुरुवार तक ही ‘ब्रह्मास्त्र’ने एडवांस बुकिंग से 27 करोड़ रुपये के करीब कमाई कर ली थी। जाहिर तौर पर इस एडवांस बुकिंग का फायदा फिल्म को फर्स्ट वीकेंड में मिला। लेकिन आगे अब फिल्म टिकट खिड़की पर कितना लंबा टिकती है, यही बात इसका भविष्य तय करेगी।

Brahmastra Collection Day 3: रणबीर-आलिया की ‘ब्रह्मास्त्र’ का बजा डंका, तीन दिन में फ‍िल्‍म 100 करोड़ पार
ओक्यूपेन्सी के मामले में सोमवार को ‘ब्रह्मास्त्र’ का हाल
‘ब्रह्मास्त्र’ को लेकर पहले ही दिन सिनेमा,घरों में क्रेज जैसा माहौल नहीं था। पहले दिन जहां सिनेमाघरों में 45-50% ओक्यूपेन्सी थी, वहीं रविवार को यह ओक्यूपेन्सी 60-70% के करीब रही। अच्छी बात यह है कि सोमवार को भी सिनेमाघरों में 25-30% ओक्यूपेन्सी देखी गई। यह ‘ब्रह्मास्त्र’ के लिए सुखद है, क्योंकि पिछले दिनों रिलीज हुई फिल्मों में किसी की भी ओक्यूपेन्सी 10-15% से अधिक नहीं रही। इसका मतलब यह है कि इस फिल्म को दर्शक पसंद कर रहे हैं।

अयान मुखर्जी की इस फिल्म की कहानी ने दर्शकों को निराश किया है, लेकिन ‘ब्रह्मास्त्र’ एक विजुअल ट्रीट है। बढ़िया VFX के कारण इसे बड़े पर्दे पर देखना अच्छा लगता है। मौजूदा वक्त में बॉक्स ऑफिस पर ‘ब्रह्मास्त्र’ के सामने कोई और फिल्म भी नहीं है। ऐसे में यह फिल्म औसत चाल में ही सही, लेकिन कमाई करती रहेगी। करीब 410 करोड़ के महाबजट में बनी इस फिल्म को साउथ में भी ठीक-ठाक रिस्पॉन्स मिला है। ऐसे में यह फिल्म पहले हफ्ते में गुरुवार तक 170-180 करोड़ रुपये तक की कमाई कर सकती है।

Copy

navbharat times -Top First Weekend: तीन दिन में 100 करोड़ पार, ‘ब्रह्मास्‍त्र’ से पहले सिर्फ 8 फिल्‍में कर पाई हैं ये कमाल
‘ब्रह्मास्त्र’ का देशभर में बॉक्स ऑफिस पर चार दिन का कलेक्शन कैसा रहा, यहां देखिए:

भारत में ‘ब्रह्मास्‍त्र’ का बॉक्‍स ऑफिस कलेक्‍शन (सभी 5 भाषाओं में)
पहला दिन, शुक्रवार: 36.42 करोड़ रुपये
दूसरा दिन, शनिवार: 41.36 करोड़ रुपये
तीसरा दिन, रविवार: 44.8 करोड़ रुपये
चौथा दिन, (पहला सोमवार): 15.5 करोड़ रुपये
कुल कमाई- 138.08 करोड़ रुपये

भारत में ‘ब्रह्मास्‍त्र’ का बॉक्‍स ऑफिस कलेक्‍शन (हिंदी वर्जन से)
पहला दिन, शुक्रवार: 32 करोड़ रुपये
दूसरा दिन, शनिवार: 38 करोड़ रुपये
तीसरा दिन, रविवार: 41.5 करोड़ रुपये
चौथा दिन, (पहला सोमवार): 14 करोड़ रुपये
कुल कमाई-125.5 करोड़ रुपये

navbharat times -‘दूसरे प्लेनेट से कलेक्शन 760 करोड़…’ रणबीर-आलिया की गजब बेइज्जती, Brahmastra की कमाई पर यूजर्स ले रहे चुटकी!
‘ब्रह्मास्त्र’ विदेशों में भी मचा रही धमाल

‘ब्रह्मास्त्र’ विदेशों में भी अच्छी-खासी कमाई कर रही है। बीते शुक्रवार यानी 9 सितंबर को ग्लोबली जितनी भी फिल्में रिलीज हुईं, उनमें ‘ब्रह्मास्त्र’ टॉप पर पहुंच गई है। तीन दिनों में ही ‘ब्रह्मास्त्र’ ने वर्ल्‍डवाइड 225 करोड़ रुपये कमा लिए हैं। जहां यह फिल्म भारत में पांच हजार स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थी, वहीं विदेशों में इसे तीन हजार स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया।