बीजेपी सरकार अब तो पशुओं के स्वास्थ्य उपकरणों में कर रही घोटाला, संजय सिंह ने योगी सरकार पर बोला हमला

0
74

बीजेपी सरकार अब तो पशुओं के स्वास्थ्य उपकरणों में कर रही घोटाला, संजय सिंह ने योगी सरकार पर बोला हमला

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग में तबादलों में गड़बड़ी और पशुपालन विभाग में घोटाले के मामले पर विपक्ष योगी सरकार पर हमलावर है। आम आदमी पार्टी (AAP) के यूपी प्रभारी एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने बुधवार को बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि अभी तक इंसानों के लिए खरीदे गए उपकरणों में घोटाले सामने आते थे, लेकिन अब तो यह सरकार पशुओं के स्वास्थ्य उपकरणों में घोटाले करने लगी है। बता दें कि बीते मंगलवार को सीएम योगी ट्रांसफर-पोस्टिंग में हुई गड़बड़ी पर नाराजगी जताते हुए कमेटी गठित कर जांच 3 दिनों में रिपोर्ट प्रस्तुत करने का आदेश दिया है।

सिर्फ जांच कर औपचारिकता न करें सीएम- संजय
संजय सिंह ने उत्तर-प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग के बदहाल स्थिति पर चर्चा करते हुए कहा कि यूपी के स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक खुद ही कह रहें हैं कि डॉक्टरों, स्वास्थ्य कर्मियों के ट्रांसफर, पोस्टिंग में घोर अनियमितता बरती गई है। सर्जन डॉक्टर दीपेंद्र सिंह की तेरहवीं के पश्चात ट्रांसफर कर दिया गया। जौनपुर के डॉक्टर के निधन के 2 साल बाद उनका ट्रांसफर कर दिया गया। एक डॉक्टर का 2 जगहों पर ट्रांसफर कर दिया गया। स्वास्थ्य जैसे महत्वपूर्ण विभाग में व्यवस्था को मजाक बना दिया गया है, इसलिए योगी से मांग हैं कि यूपी में ट्रांसफर, पोस्टिंग में जो खेल चल रहा है, उसे तत्काल रोकें, केवल जांच का आदेश देकर औपचारिकता न करें। साथ ही उन लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें, जिन्होंने दलाली और भ्रष्टाचार की है।

अपर मुख्य सचिव की चिट्ठी से हुआ घोटाले का खुलासा
संजय ने कहा कि कोरोना काल में जनरक्षक दवाओं और उपकरणों में दलाली का गंदा खेल खेला गया था। अब तो उससे भी आगे जाकर पशुपालन विभाग में योगी सरकार में जानवरों के काम आने वाले वस्तुओं के खरीद में 50 करोड़ का घोटाला कर दिया गया। कोल्ड बॉक्स की खरीद मध्य प्रदेश में 47,250, जम्मू-कश्मीर में 59 हजार में और यूपी की योगी सरकार ने उसे खरीदा 1 लाख 27 हजार में खरीदा है। इसके अलावा वाकिंग कूलर जब एक ही महीने में 2 बार खरीद गया तो उसके रेट में 75 हजार रुपये का अंतर था। इसका खुलासा पशुपालन विभाग के अधिकारी डॉक्टर रजनीश दुबे (अपर मुख्य सचिव) चिट्ठी से हुआ। इससे स्पष्ट है कि योगी आदित्यनाथ की सरकार घोटालों में लिप्त है।

तिरंगा शाखा का हो रहा विस्तार -संजय सिंह
सांसद संजय सिंह ने पार्टी द्वारा चलाए जा रहे तिरंगा शाखा के संदर्भ में चर्चा करते हुए बताया कि यूपी के सभी जिलों में बहुत तेजी से तिरंगा शाखा का विस्तार हो रहा है। शाखा प्रमुख बनाए जा रहे हैं। इस रविवार को तिरंगा शाखा की ओर से स्वच्छ सरोवर अभियान चलाया जाएगा। जहां सरोवर न हो, वहां शहीद उद्यानों की साफ-सफाई की जाएगी। पूर्व के 2 सप्ताह तक शाखाओं में हमने डॉ. आंबेडकर जी के मूल्यों पर चर्चा की और आगे 2 सप्ताह तक हम शाखाओं में राष्टपिता महात्मा गांधी के जीवन पर चर्चा करेंगे।
इनपुट- संदीप तिवारी

Copy

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News