बीजेपी के बिहार में 36 सीटें जीतने के दावे को नीतीश ने बताया बोगस, कहा- ‘झूठा प्रचार बनाम व्यापक काम’ की लड़ाई

17
बीजेपी के बिहार में 36 सीटें जीतने के दावे को नीतीश ने बताया बोगस, कहा- ‘झूठा प्रचार बनाम व्यापक काम’ की लड़ाई

बीजेपी के बिहार में 36 सीटें जीतने के दावे को नीतीश ने बताया बोगस, कहा- ‘झूठा प्रचार बनाम व्यापक काम’ की लड़ाई


ऐप पर पढ़ें

बिहार में मौसम का पारा भले ही लुढ़का हो लेकिन सियासी गर्मी अपने चरम पर है। 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी बयानबाजी जारी है। एक तरफ बीजेपी ने दावा किया है कि बिहार की 40 में से 36 सीटें बीजेपी जीतेगी। तो वहीं दूसरी तरफ सीएम नीतीश कुमार ने बीजेपी के इस दावे को बोगस करार दिया है। उन्होने कहा कि बीजेपी घबराई हुई है। इसलिए ऐसे अनाप-शनाप बोल रही है। 

झूठे प्रचार बनाम व्यापक काम की लड़ाई

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि 2024  में बिहार का जो रिजल्ट आएगा। वो आप लोग देख लीजिएगा। बीजेपी के हाथ कुछ नहीं आएगा। ये लड़ाई बीजेपी के झूठे प्रचार और हम लोगों के व्यापक स्तर पर किए गए काम के बीच है। केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि देश में एक-एक चीज बदल रही है, नए-नए नामाकरण हो रहे हैं, लेकिन काम कुछ नहीं हो रहा। इससे पहले जेडीयू के साथ कभी गठबंधन नहीं करने के बीजेपी के स्टैंड पर नीतीश कुमार ने कहा कि हमें मर जाना कबूल है लेकिन बीजेपी के साथ जाना नहीं। उन्होने कहा कि  मैं बीजेपी के पास नहीं गया बल्कि बार-बार उनके नेता मेरे पास आए और उनके साथ मिलकर सरकार बनी।  अब अब हम महागठबंधन के साथ हैं तो इसे भड़काने के लिए कुछ कुछ बोल रहे हैं।

नीतीश कुमार ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि 2024 के चुनाव में सब कुछ पता चल जाएगा। नीतीश कुमार राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि में शामिल होने आए थे। इसी दौरान मीडियाकर्मियों के सवालों के जबाव दिए।

जदयू से किसी कीमत पर गठबंधन नहीं- बीजेपी

आपको बता दें दरभंगा में बीजेपी की दो दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में तय किया गया है कि नीतीश कुमार या जदयू के साथ अब कभी नहीं जाएंगे। बिहार भाजपा प्रभारी विनोद तावड़े ने आरोप लगाया कि नीतीश कुमार की आदत धोखा देने की रही है। अब किसी भी कीमत पर जदयू से गठबंधन नहीं होगा।

दरभंगा में हुई प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में लिए गए इस निर्णय की जानकारी रविवार को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने दी। उन्होंने कहा कि वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव में बिहार की 40 में से 36 से 38 सीटों पर जीत का लक्ष्य रखा गया है। जदयू में चल रही बयानबाजी, आरसीपी सिंह और उपेंद्र कुशवाहा के बारे में कहा कि किसी पार्टी में क्या होता है, उससे उन्हें कोई मतलब नहीं है

दरभंगा में हुई बीजेपी राज्य कार्यकारिणी की बैठक

भाजपा की दरभंगा में दो दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति की बैठक का समापन रविवार को हो गया। बैठक में बिहार प्रभारी विनोद तावड़े ने एलान किया कि भाजपा किसी भी कीमत पर भविष्य में जदयू से गठबंधन नहीं करेगी। श्री तावड़े के इस एलान पर जदयू-राजद ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। वहीं, जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस बाबत पूछा गया तो उन्होंने दो टूक कहा कि भाजपा से हमारा क्या वास्ता। हमको तो कुछ पता भी नहीं है। उधर, भाजपा के इस बयान पर जदयू महासचिव केसी त्यागी ने पलटवार किया है कि जदयू ने खुद भाजपा को खारिज किया है। अब उनसे हमारा गठबंधन का सवाल कहां है।

 

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News